सपा सरकार बनी तो बाइक पर 3 सवारी की मिलेगी इजाजत, ट्रेन और जीप का होगा चालान- राजभर

मुफ्त-मुफ्त और मुफ्त, यूपी में राजनीतिक पार्टियों के घोषणा पत्र में 'मुफ्त की लॉलीपॉप' की होड़? एक तरफ जहां बीजेपी और समाजवादी पार्टी ने बिजली, एलपीजी से लेकर मुफ्त पेट्रोल तक के किए वादे, राजभर निकले दो कदम आगे, बोले- अखिलेश यादव की सरकार बनी तो बाइक पर ट्रिपल राइडिंग की होगी इजाजत, नहीं होगा चालान, राजभर ने दी ट्रेन-जीप वाली दलील

बाइक पर तीन सवारी फ्री, नो चालान- राजभर
बाइक पर तीन सवारी फ्री, नो चालान- राजभर

Politalks.News/Uttarpradesh. उत्तरप्रदेश में विधानसभा चुनाव (Uttar Pradesh Assembly Elections 2022) का प्रचार जोरों पर है. इस बीच मुफ्त की राजनीति की होड़ सी मची है. राजनेता वोटरों से लोकलुभावन और अजीबोगरीब वादे करने से भी पीछे नहीं हट रहे हैं. भाजपा (BJP) और सपा (Samajwadi Party) ने कल अपना घोषणा पत्र जारी किया है. एक तरफ जहां भारतीय जनता पार्टी और समाजवादी पार्टी ने यूपी चुनाव के लिए बिजली, एलपीजी से लेकर मुफ्त पेट्रोल तक के वादे किए हैं. वहीं दूसरी ओर सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष ओमप्रकाश राजभर (Omprakash Rajbhar) ने जनता से अजीबोगरीब वादा क‍िया है. अपने बयान में ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि, ‘उनकी सरकार बनने पर एक बाइक पर तीन लोग आराम से जा सकेंगे (will allow 3 riders on a bike) और उनका चालान भी नहीं होगा’. सियासी गलियारों में राजभर के इस ट्रिपल राइडिंग दांव की खासी चर्चा हो रही है.

बाइक पर तीन सवारी फ्री, नो चालान- राजभर
सुभासपा के ‘प्रमुख’ ओपी राजभर ने कहा क‍ि, ‘मोटर साइकिल पर दो सवारी पास है. अगर गलती से उस पर तीन लोग बैठ जाते हैं तो पुल‍िस उनका चालान कर देती है. ये चालान क्यों होता है?’ राजभर ने वादा करते हुए कहा क‍ि, ‘हमारी सरकार बनने के बाद बाइक पर 3 सवारी फ्री होगी, कोई चालान नहीं होगा’.

यह भी पढ़ें- BJP प्रत्याशी के काफिले पर फेंके गोबर और पत्थर, समर्थकों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा, RLD पर आरोप

राजभर की ट्रेन और जीप वाली थ्योरी!
ओमप्रकाश राजभर वाराणसी पहुंचे थे. यहां पत्रकारों से बात करते हुए राजभर ने कहा क‍ि, ‘ट्रेन में 70 सीट होती हैं. 300 आदमी डिब्बे में बैठते हैं. फिर भी रेलगाड़ी का चालान नहीं होता है. 9 सवारी पर जीप पास होती है और 22 लोगों को लेकर जाती हैं उस पर भी चालान नहीं होता है’

हमारी सरकार बनी तो तीन सवारी फ्री, ट्रेन और जीप का होगा चालान- राजभर
राजभर ने कहा, ‘कहीं कोई झगड़ा होता है, कोई शिकायत देता है, तो एक सिपाही एक दरोगा जी जाते हैं गांव में, आरोपी को बिठाते हैं, तीन सवारी, तो दारोगा जी का क्यों नहीं चालान? हमारी सरकार बनते ही तीन सवारी फ्री कर दिया जाएगा नहीं तो ट्रेन और जीप का चालान कराया जाएगा’.

यह भी पढ़ें- सियासी चर्चा- विरोध करने वालों को असली-नकली का सर्टिफिकेट बांट सरेंडर क्यों कर देती है मोदी सरकार?

‘200 का राशन देकर भाजपा वसूल रही 800 रुपए’
ओम प्रकाश राजभर ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि, ‘200 का राशन देकर भाजपा अन्य जरिए से 800 रुपए गरीब लोगों से वसूल कर रही है. इस बार प्रदेश की जनता भाजपा को सत्ता से बाहर कर देगी’. राजभर ने कहा कि, ‘गुजरात से आए दो लोगों ने भाजपा पर कब्जा कर लिया. एक तरफ मोदी कहते हैं कि वह देश नहीं बिकने देंगे, वहीं दूसरी ओर उन्होंने रेलवे बेच दिया, बैंक बेच दिया, एलआईसी बेच दिया. पंद्रह लाख के वादे कर खाते खुलवाए और गृहमंत्री ने इसे चुनावी जुमला बता दिया. देश में तमाम बड़े पदों पर गुजरात के लोग बैठा दिए. मिर्जापुर में मिड-डे-मील पर सवाल पूछने वाले को जेल भेज दिया. 18 महीने के कार्यकाल में भाजपा के झूठ देखकर ही पार्टी सरकार से इस्तीफा दिया’.

राजभर ने भाजपा को सत्ता से बेदखल करने की खाई है कसम
दरअसल उत्तरप्रदेश चुनाव में इस बार सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी ने समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन क‍िया है. वहीं सुभासपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने यूपी से योगी आद‍ित्‍यनाथ की अगुवाई वाली बीजेपी सरकार को सत्‍ता से बेदखल करने की कसम खाई है.

Leave a Reply