आखिरी बार राहुल को मनाने का करूंगा प्रयास, फिर भरूंगा नामांकन, लेकिन नहीं छोडूंगा राजस्थान- गहलोत

देर रात सीएम आवास पर हुई कांग्रेस विधायक दल की बैठक में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राष्ट्रीय अध्यक्ष पद पर नामांकन दाखिल करने के संकेत देते हुए कहा कि मैं आखिरी बार राहुल गांधी से मिलकर उन्हें मनाने का प्रयास करूंगा, अगर राहुल नहीं माने तो फिर हाईकमान का जो आदेश होगा वो मुझे मंजूर होगा, 'मैं कुछ भी बन जाऊं, लेकिन आपसे दूर नहीं रहूंगा, अंतिम सांस तक राजस्थान की सेवा करूंगा

img 20220921 075001
img 20220921 075001

Politalks.News/Rajasthan/Gehlot. कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नामांकन भरने को लेकर लगाई जा रही अटकलों पर अब पूर्ण विराम लग गया है. देर रात सीएम आवास पर हुई कांग्रेस विधायक दल की बैठक में सीएम गहलोत ने राष्ट्रीय अध्यक्ष पद पर नामांकन दाखिल करने के संकेत देते हुए कहा कि मैं आखिरी बार राहुल गांधी से मिलकर उन्हें मनाने का प्रयास करूंगा, अगर राहुल नहीं माने तो फिर हाईकमान का जो आदेश होगा वो मुझे मंजूर होगा, उसके लिए आपको तकलीफ दूंगा, यानी कि अगर मैं नामांकन भरता हूं तो सभी विधायकों को दिल्ली आना है ताकि राजस्थान के विधायकों की एकजुटता का संदेश जाए. वहीं मुख्यमंत्री गहलोत के यह कहने पर बैठक में कई विधायकों ने कहा कि आपको यहीं पर रहना है, इस पर गहलोत ने एक बार फिर दोहराया और कहा कि, ‘मैं कुछ भी बन जाऊं, लेकिन आपसे दूर नहीं रहूंगा, अंतिम सांस तक राजस्थान की सेवा करूंगा.’

जैसा कि पॉलिटॉक्स न्यूज़ अपनी खबरों में शुरू से बताता आ रहा है, आपको बता दें कि राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने देर रात सीएम हाउस पर हुई विधायक दल की बैठक में विधायकों को संबोधित करते हुए कहा कि मैं हमेशा पार्टी का वफादार सिपाही रहा हूं, मैं कल दिल्ली जा रहा हूं और दिल्ली से कन्याकुमारी जाऊंगा. आखिरी बार राहुल गांधी से मिलकर उन्हें मनाने का प्रयास करूंगा. फिर भी अगर राहुल गांधी अध्यक्ष पद के लिए तैयार नहीं होते हैं तो आलाकमान का आदेश मानते हुए नामांकन दाखिल करूंगा.’ इसके बाद हंसते हुए मुख्यमंत्री गहलोत ने विधायकों से कहा कि अध्यक्ष पद का क्या होगा ये 4 दिन में सबके सामने आ जाएगा. अगर मैं फार्म भरुंगा तो आपको पता भी चल जाएगा और उसके लिए आपको तकलीफ दूंगा, आपको दिल्ली आकर फिर मेरा फार्म भरवाना होगा. ताकि राजस्थान के विधायकों की एकजुटता का संदेश जाए.

यह भी पढ़ें: गहलोत ने धनखड़ से पूछा जादूगरी का राज, उपराष्ट्रपति ने गुरु को किया नमन, दिए मजेदार जवाब

वहीं बैठक में कांग्रेस विधायकों ने जब मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से कहा, आपको यहीं रहना है इस पर सीएम गहलोत ने विधायकों से कहा “मैं कुछ भी बन जाऊं,लेकिन राजस्थान नहीं छोडूंगा”. अपनी पुरानी बात दोहराते हुए मुख्यमंत्री गहलोत ने फिर कहा कि “मैं थासु दूर कोनी”. मैं तीन बार राजस्थान का मुख्यमंत्री रहा हूं ऐसे में मेरी जिम्मेदारी है राजस्थान में कांग्रेस की सरकार रिपीट हो.’ बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत में मंत्री प्रताप सिंह ने कहा मुख्यमंत्री अशोक गहलोत अगले बजट की तैयारी कर रहे हैं वे कहीं नहीं जा रहे. उनके राष्ट्रीय अध्यक्ष का नामांकन दाखिल करने का फैसला पार्टी आलाकमान तय करेगा.

यह भी पढ़े: गायों की हत्यारी है गहलोत सरकार, पशुपालकों को दें 50-50 हजार का मुआवजा- पूनियां ने उठाई मांग

इसके साथ ही बैठक में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सभी विधायकों से बजट को लेकर तैयारियां करने के निर्देश दिए. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है आप सबसे जल्द 15-20 दिन बाद एक बार फिर से मुलाकात होगी. जल्द ही एक महत्वपूर्ण बैठक की जाएगी. मुख्यमंत्री गहलोत ने सभी विधायकों से कहा कि आप मिशन 2023 की तैयारी में जुट जाइए अपने क्षेत्र की जो भी समस्याएं डिमांड है उसे बजट के लिए आप अभी दीजिए ताकि उसे एग्जामिन करवाए जा सके. सीएम गहलोत कहा कि बजट में जिस क्षेत्र में जो कुछ घोषणा हो सकती है विधायकों को ये पहले ही संकेत मिल जाएंगे. ऐसे में हो सकने वाले कामों की लिस्ट तैयार रखें. इस बार बजट कुछ पहले आ सकता है. सीएम अशोक गहलोत ने विधायकों को कहा कि कई बार मुझे लेकर अफवाह चलती रहती है, अफवाह पर ध्यान मत दो, जो होगा अच्छा होगा मैं पार्टी जो कहेगी वैसा करूंगा.

Leave a Reply