मैं हुआ हूँ षड्यंत्र का शिकार- गिरफ्तारी के बाद पहली बार बोले पार्थ, एक और विधायक को मिला ED का समन

बंगाल SSC घोटाला मामले में बढ़ सकती है पार्थ चटर्जी और अर्पिता मुखर्जी की मुश्किलें, अब इस मामले की आयकर विभाग और डीआरआई करेगी जांच, वहीं मेडिकल चेकअप के लिए ले जाते समय फूट फूट कर रोने लगी अर्पिता हुई बेहोश, तो वहीं गिरफ्तारी के बाद अर्पिता के आवास से चोरी हुई लग्जरी गाड़ियों को लेकर मचा बवाल, तो ED ने कल्याणी शॉल्वेक्स के मालिक को भेजा इस मामले में समन

'मैं हूँ पूरी तरह निर्दोष'
'मैं हूँ पूरी तरह निर्दोष'

Politalks.News/WestBengal. पश्चिम बंगाल में स्कूल सेवा आयोग के ज़रिये शिक्षकों की नियुक्तियों में कथित तौर पर हुई धांधली को लेकर सियासत गर्म है. मामले में मुख्य आरोपी पार्थ चटर्जी को ममता सरकार ने मंत्री पद से हटा दिया है साथ ही जांच जारी रहने तक उन्हें पार्टी से निष्कासित भी कर दिया गया हैं. लेकिन इसी बीच पार्थ चटर्जी की इस पुरे मामले में पहली बार प्रतिक्रिया सामने आई है. पार्थ चटर्जी ने शुक्रवार को कहा कि, ‘इस पुरे मामले में मैं पूरी तरह निर्दोष हूँ, मेरे खिलाफ साजिश रची जा रही है.’ गिरफ्तारी के बाद पार्थ चटर्जी की यह पहली प्रतिक्रिया सामने आई है. वहीं इस मामले को लेकर ED ने रायगंज से TMC विधायक कृष्णा कल्याणी को भी शिक्षक भर्ती घोटाले में नोटिस भेजा है. उनकी कंपनी कल्याणी शॉल्वेक्स पर इस घोटाले में मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप है.

ED हाई प्रोफाइल SSC घोटाला मामले में अपनी छापेमारी को लेकर फिर सुर्खियों मैं हैं. ED ने पिछले एक हफ्ते के अंदर बंगाल की ममता सरकार के मंत्री रहे पार्थ चटर्जी की करीबी अर्पिता मुखर्जी के घर छापेमारी से 50 करोड़ रुपए से अधिक कैश और 5 किलो से ज्यादा सोना बरामद कर चुकी है. गिरफ्तारी के बाद ED लगातार पार्थ चटर्जी और अर्पिता मुख़र्जी पूछताछ जारी है. एक तरफ जहां अर्पिता मुख़र्जी लगातार यह आरोप लगा रही है कि यह पूरा पैसा पार्थ चटर्जी का है. तो वहीं इस पुरे मामले को लेकर गिरफ्तारी के बाद पार्थ मुख़र्जी की पहली प्रतिक्रिया सामने आई है. पार्थ चटर्जी का कहना है कि, ‘मैं एक षडयंत्र का शिकार हुआ हूँ और मुझे इस मामले में साजिश के तहत फंसाया जा रहा है.’

यह भी पढ़े: नोटों की गड्डियां दिखाने से नहीं बदलेगी धारणा, ये खेल है बहुत बड़ा, बाद में बताऊंगी- बनर्जी इन एक्शन

वहीं शुक्रवार को मामले में गिरफ्तार अर्पिता मुखर्जी को जब ED मेडिकल चेकअप के लिए हॉस्पिटल लेकर पहुंची तो वो फुट फुट कर रोने लगी. अर्पिता को रोता देख ED के अधिकारीयों के हाथ पैर फूल गए. अधिकारियों ने जैसे तैसे कर के व्हील चेयर से अर्पिता को अस्पताल में ले जाने की कोशिश की लेकिन परिसर में पहुँचते ही अर्पिता बेहोश हो गई. फिलहाल डॉक्टरों की देखरेख में अर्पिता मुखर्जी का इलाज चल रहा है. अर्पिता ने कबूल कर लिया है कि पार्थ उनके फ्लैट्स में कैश रखते थे, लेकिन इतना ज्यादा कैश की उम्मीद अर्पिता को नहीं थी. ED अर्पिता और पार्थ को आमने-सामने बैठाकर पूछताछ कर सकती है. इसमें सोने की अंगूठी समेत कई चीजों पर सवाल होंगे. इस अंगूठी पर अंग्रेजी में P लिखा है.

वहीं SSC घोटाला मामले में ED जाँच के लिए अपने हाथ फैला रही है. ED ने शुक्रवार को एक और TMC नेता को समन भेजा है. ED ने रायगंज से TMC विधायक कृष्णा कल्याणी को भी शिक्षक भर्ती घोटाले में नोटिस भेजा है. उनकी कंपनी कल्याणी शॉल्वेक्स पर इस घोटाले में मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप है. वहीं इस घोटाले के समय वेस्ट बंगाल स्टाफ सिलेक्शन कमीशन के चैयरमेन रहे TMC विधायक माणिक भट्टाचार्य को भी पूछताछ के लिए समन जारी किया था लेकिन भट्टाचार्य ने तबीयत खराब होने का हवाला देकर शुक्रवार को ED के सामने पेश होने से इनकार कर दिया. अगले कुछ दिन में ED एक नया समन जारी कर भट्टाचार्य को पूछताछ के लिए बुला सकती है. वहीं सूत्रों का कहना है कि अब इस पुरे मामले में अन्य जांच एजेंसियों की भी एंट्री होने वाली है.

यह भी पढ़े: उद्धव ने विश्वासघाती बता फिर साधा बागियों पर निशाना तो आदित्य की यात्रा को फ्लॉप करने निकलेंगे शिंदे

आयकर विभाग एवं डीआरआई (DRI) जल्द ही इस मामले में जांच शुरू करेंगे. आयकर विभाग ने अर्पिता की पिछले 5 सालों की आईटीआर तलब की है. वहीं छापे के दौरान बरामद सीडी को लेकर पार्थ से पूछताछ हो सकती है. वहीं ED सूत्रों का कहना है कि गिरफ्तारी के बाद पार्थ चटर्जी ने गुरूवार को खाना खाया है. गिरफ्तारी के बाद से वे 5 दिन तक केवल ग्रीन टी और बिस्कुट लेते रहे. आपको बता दें कि ED ने मुखर्जी के एक फ्लैट से लगभग 21 करोड़ रुपये की नकदी तो दूसरे फ्लैट से करीब 28 करोड़ रूपये और 5 किलो सोना बरामद किया था. इसके साथ ही ED ने अर्पिता के अन्य ठिकानों पर भी गुरूवार को छापेमारी की लेकिन वहां से कुछ नहीं मिला. अर्पिता मुख़र्जी के आवास से उनकी गिरफ्तारी के बाद से कई लग्जरी गाड़ियां भी गायब है. इनमें से 2 गाड़ियां पार्थ चटर्जी के नाम है. गाड़ियों के गायब होने को लेकर भी ED जांच में जुटी है.

Leave a Reply