कपड़ों को हाथ कैसे लगाया, मंत्री आए तो क्या हमारे कपड़े फेंक दोगे? महिला सांसद ने किसे लगाई फटकार?

प्रचार-प्रसार कर बीजेपी की महिला सांसद जब वापस सर्किट हाउस पहुंची तो पाया कि उनका सारा सामान कमरे से बाहर पड़ा है, यह देखकर सांसद खो बैठीं अपना आपा और जोरदार भडकते हुए सर्किट हाउस के कर्मचारी से पूछा- किसके कहने पर मेरा सामन हटाया? मेरे कपड़े भी थे वहां? यहां कोई महिला है?

भाजपा की राज्यसभा सांसद सुमित्रा वाल्मीकि
भाजपा की राज्यसभा सांसद सुमित्रा वाल्मीकि

Politalks.News/MadhyaPradesh. मध्यप्रदेश की राजनीति में भी कोई न कोई सियासी किस्सा सुर्खियों में बना रहता है. हाल ही में मध्यप्रदेश से भाजपा की राज्यसभा सांसद सुमित्रा वाल्मीकि का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जबरदस्त वायरल हो रहा है जिसमें वह सर्किट हाउस के केयरटेकर पर नाराज होती दिखाई दे रही हैं. प्रदेश की प्रमुख विपक्षी कांग्रेस ने इसे अनुसूचित जाति की महिला का अपमान बताते हुए शिवराज सरकार पर हमला बोला है.

दरअसल, मध्यप्रदेश से भाजपा की राज्यसभा सांसद सुमित्रा वाल्मीकि प्रदेश में जारी नगरीय निकाय चुनावों के चलते सागर में पार्टी के प्रचार के लिए पहुंची थी. वहां वाल्मीकि सर्किट हाउस में ठहरी हुई थीं. प्रचार-प्रसार कर सांसद वाल्मीकि जब वह वापस सर्किट हाउस पहुंची तो उन्होंने पाया कि उनका सारा सामान कमरे से बाहर पड़ा है. यह देखकर भाजपा सांसद सुमित्रा वाल्मीकि अपना आपा खो बैठीं और जोरदार भडकते हुए सर्किट हाउस के कर्मचारी को जमकर खरी खोटी सुनाई.

यह भी पढ़ें: ‘बोल देना नशे में था तो बच जाएगा’- नूपुर को धमकी देने वाले हिस्ट्रीशीटर चिश्ती को गहलोत पुलिस का ज्ञान

मध्य प्रदेश के सर्किट हाउस में हुए इस बवाल एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें सांसद सुमित्रा वाल्मीकि सर्किट हाउस के केयरटेकर पर नाराज होती दिखाई दे रही हैं. वीडियो के अनुसार सुमित्रा वाल्मीकि पूछ रही हैं कि किसके कहने पर मेरा सामन हटाया? मेरे कपड़े भी थे वहां? यहां कोई महिला है? मैने भोपाल शिकायत कर दी है. सर्किट हाउस में मंत्री आये तो इसका यह मतलब थोड़ी है कि हमारे कमरे में घुसो, सामान निकालो.’

वहीं सांसद सुमित्रा वाल्मीकि को जवाब देते हुए केयरटेकर ने कहा कि मध्य प्रदेश सरकार के कोई कैबिनेट मंत्री आए थे, ऐसे में वीआईपी कमरा उनके लिए चाहिए थे, इसलिए उनका सामान दूसरे कमरे में शिफ्ट कर दिया गया है. सुमित्रा ने कहा कि यहां कोई महिला कर्मचारी नहीं है, कैसे कोई एक महिला के कमरे में दाखिल हो गया और मेरे कपड़ों को हाथ लगाया? वाल्मीकि इसे अपना अपमान बताते हुए नाराज हो गईं. सुमित्रा यहीं नहीं रुकीं, उन्होंने कहा कि मंत्री जी आ रहे थे तो मुझे यहां बुलाया ही किस लिए था? मेरी बेइज्जती करने के लिए बुलाया था?

यह भी पढ़ें: अपने नेताओं की जासूसी की बजाय पुलिस को लगाते काम पर तो नहीं होती उदयपुर जैसी घटना- मैडम राजे

वहीं दूसरी ओर इस घटना के बाद कांग्रेस को भाजपा को घेरने का एक मौका मिला गया और कांग्रेस ने इसे महिला का अपमान बताया है. मध्य प्रदेश कांग्रेस ने ट्वीट कर कहा कि, ‘अनुसूचित जाति की सांसद का अपमान, महिला सांसद की ग़ैरमौजूदगी में मंत्री के लिये गेस्ट हाउस ख़ाली किया, सामान उठाकर फेंका गया. शिवराज जी, ये एक महिला सांसद का नहीं, प्रदेश की हर बेटी का अपमान है. प्रदेश की जनता बीजेपी के इस अहंकार का जवाब जरूर देगी. “बीजेपी हटाओ, मध्यप्रदेश बचाओ”. हालांकि आपको बता दें कि राज्यसभा सांसद सुमित्रा वाल्मीकि ने बाद में कहा कि इसे कांग्रेस मुद्दा ना बनाए, मैंने उस कर्मचारी को माफ़ कर दिया है.

Leave a Reply