गुजरात चुनाव के ठीक पहले कांग्रेस को लगा जोर का झटका, दिग्गज नेता पार्टी छोड़ BJP में हुए शामिल

पार्टी के वरिष्ठ नेता ने कांग्रेस छोड़ थामा बीजेपी का हाथ, अमित शाह से की मुलाकात और ठोका जीत का दावा, कांग्रेस के केंद्रीय नेतृत्व पर बात न सुने जाने और अनदेखी सहित लगाए कई आरोप

himanshu vyas join bjp
himanshu vyas join bjp

Gujarat Assembly Election. गुजरात विधानसभा चुनाव 2022 के लिए बिगुल बज चुका है. प्रदेश में दो चरणों में चुनाव होने हैं और सभी पार्टियां पूरी तरह से चुनावी तैयारियों में लगी हुई हैं. आज ही कांग्रेस ने अपने 43 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की है. इसके तुरंत बाद कांग्रेस को बड़ा झटका देते हुए गुजरात कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हिमांशु व्यास ने पार्टी सदस्यता से इस्तीफा दे दिया और तुरंत ही बीजेपी में शामिल भी हो गए. पार्टी छोड़ते हुए हिमांशु व्यास ने कांग्रेस आलाकमान पर बात न सुने जाने सहित कई अन्य गंभीर आरोप लगाए, साथ ही बीजेपी की जीत का दावा भी किया.

आपको बता दें कि पार्टी पर अनदेखी का आरोप लगाकर गुजरात कांग्रेस सचिव पद से इस्तीफा देने के कुछ घंटों बाद गुजरात कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रहे हिमांशु व्यास ने बीजेपी की सदस्यता ग्रहण कर ली. बीजेपी में शामिल होने के बाद हिमांशु व्यास ने गृहमंत्री अमित शाह से भी मुलाकात की, इस दौरान गुजरात बीजेपी अध्यक्ष सीआर पाटिल ने उनका स्वागत किया.

यह भी पढ़े: गुजरात विधानसभा चुनाव का रण: कच्छ की 6 सीटों पर भाजपा-कांग्रेस में कांटे की टक्कर

यही नहीं बीजेपी में शामिल होने के बाद कभी कांग्रेस पार्टी को अपनी मां बताने वाले वरिष्ठ नेता हिमांशु व्यास ने पार्टी पर आरोप लगाते हुए कहा कि मुझे काफी समय से महसूस हो रहा था कि कांग्रेस का केंद्रीय नेतृत्व कम्यूनिकेशन में फेल रहा. हाईकमान नेता हमें वहां पहुंचने नहीं देते. कांग्रेस में नए लोग नेता बन गए और जिन्होंने जिंदगी भर काम किया उन्हें कुछ नहीं मिला. हमारी अंतर आत्मा ने आवाज दी कि इस्तीफा दो और फिर मैंने बीजेपी नेताओं से बात की. फिर आज मैंने सीआर पाटिल की मौजूदगी में पार्टी में शामिल हुआ.

पूर्व कांग्रेस नेता व्यास ने कहा कि कांग्रेस में हमारी बात नहीं सुनी जाती है. दिल्ली में राहुल गांधी से मिलना मुश्किल रहता है. कांग्रेस में लीडरशिप और संगठन में कम्युनिकेशन नहीं है. जो लोग जिंदगी देकर पार्टी के लिए काम करते हैं, उनकी उपयोगिता कम हो गई है.

आप पार्टी से होगा कांग्रेस को नुकसान – व्यास
बीजेपी में शामिल होते ही पूर्व कांग्रेस दिग्गज व्यास ने कहा कि गुजरात में बीजेपी जीत रही है और फिर से सरकार बनने वाली है. हिमांशु व्यास ने गुजरात में आम आदमी पार्टी की एंट्री को कांग्रेस के लिए नुकसानदायक बताते हुए कहा कि आप के आने से कांग्रेस को नुकसान है.

यह भी पढ़े: ‘भारतीय जनता पार्टी खुद के सारे रिकॉर्ड तोडकर प्रचंड बहुमत के साथ फिर से बनाएगी गुजरात में सरकार’

बता दें कि गुजरात विधानसभा की 182 सीटों पर दो चरणों में चुनाव होने हैं. पहले चरण के लिए एक दिसंबर और दूसरे चरण के लिए पांच दिसंबर को मतदान होगा, जिसके 8 दिसम्बर को परिणाम घोषित किए जाएंगे. वैसे तो गुजरात में हमेशा ही मुख्य मुकाबला बीजेपी बनाम कांग्रेस में रहा है लेकिन इस बार आम आदमी पार्टी की भारी एंट्री और जबरदस्त चुनाव प्रचार ने मुकाबले को त्रिकोणीय बना दिया है. सियासी अनुमान लगाया जा रहा है कि यहां अगर कांग्रेस पिछला चुनावी परिणाम बरकरार रखती है और आप पार्टी 20 से 25 सीटें भी जीतने में सफल रहती है तो वह किंगमेकर की भूमिका में नजर आएगी.

Leave a Reply