aap
aap

HaryanaUpdates. हरियाणवी अंदाज में रंगे आप आदमी पार्टी के संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने आपको हरियाणा का छोरा बताया. केजरीवाल पंजाब सीएम भगवंत मान के साथ हरियाणा के भिवानी में सर्कल इंचार्जों के शपथ ग्रहण समारोह में पहुंचे थे. यहां उन्होंने बीजेपी की ​हरियाणा सरकार और सीएम मनोहर लाल खट्‌टर पर जमकर अपनी भड़ास निकाली. भगवंत मान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि अब तो चाय बनाने पर भी शक है कि चाय बनानी आती है या नहीं.

वहीं अरविंद केजरीवाल ने मंच को संबोधित करते हुए एक देश एक चुनाव पर कहा कि हमें वन नेशन वन इलेक्शन से क्या लेना-देना. ये तुम्हारे चोचले हैं. अपने घर पर रखो।

बीजेपी वालों ने नया शिगूफा छोड़ा है लेकिन हमें क्या – केजरीवाल

दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने एक देश एक चुनाव पर कहा कि वन नेशन वन इलेक्शन से हमें क्या मिलेगाा? ये हमें नहीं चाहिए. उन्होंने कहा कि मैं देख रहा हूं, बीजेपी BJP वालों ने कल से ये नया शिगूफा छोड़ा है. हमे क्या मिलेगा वन इलेक्शन कि 10 इलेक्शन या 12 इलेक्शन. वन नेशन 100 इलेक्शन, वन नेशन 1000 इलेक्शन, हमको क्या मिला? आम आदमी को कुछ मिला. वन नेशन वन एजुकेशन, सबको एक जैसी शिक्षा मिलनी चाहिए. अंबानी-अडानी के बच्चे को जैसी शिक्षा मिलती है, वैसे किसान-मजदूर के बच्चे को शिक्षा मिलनी चाहिए. हमें नहीं चाहिए वन इलेक्शन. हमारी बला से 1000 या 2000 इलेक्शन करवा लो, हमें क्या फर्क पड़ता है. वन नेशन वन इलाज मिलना चाहिए. हमें वन नेशन वन इलेक्शन से क्या लेना-देना, तुम्हारे चोचले हैं. अपने घर रखो।.

केजरीवाल हरियाणा का ही छोरा है, जिसने दिल्ली बदल दी

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हरियाणा के एक-एक घर जाकर चाय या दूध पीकर आना है और उन्हें बताना है कि केजरीवाल हरियाणा का ही छोरा है जिसने दिल्ली बदल दी, हरियाणा भी बदल देगा. केजरीवाल ने कहा कि हमने दिल्ली-पंजाब में काम न किया हो तो वोट मत देना. ऐसा मनोहर लाल खट्टर नहीं कह सकते.

यह भी पढ़ें: आप की प्रगति में रुकावट बन रहा विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A ! दुविधा में हैं केजरीवाल

हरियाणा को लेकर केजरीवाल ने कहा कि मैं हैरान हूं, हरियाणा में किसानों को भी बिल भरने पड़ते हैं. 24 घंटे बिजली फ्री हो सकती है, लेकिन इनकी नीयत ठीक नहीं है जबकि देश में सबसे ज्यादा महंगी बिजली हरियाणा में है. सीएम और मंत्रियों की बिजली फ्री है जबकि जनता बिल भर रही है. केजरीवाल ने तंज कसते हुए कहा कि यहां सिर्फ बिल आते हैं, बिजली नहीं आती.

सीएम खट्टर के मुफ्त-मुफ्त बयान पर किया पलटवार

दिल्ली सीएम ने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के मुफ्त-मुफ्त बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि खट्टर साहब. हम दिल्ली में फ़्री और विश्व स्तरीय शिक्षा देते हैं, फ़्री और विश्वस्तरीय इलाज देते हैं. फ़्री और 24 घंटे बिजली देते हैं, पानी देते हैं. पंजाब में भी हमने ये सब काम शुरू कर दिए हैं. जनता इन सुविधाओं से बहुत खुश है. जल्द ही हरियाणा के लोगों को भी इसका फ़ायदा मिलेगा.

यह भी पढ़ें: एक देश-एक चुनाव कमेटी में बेशक 8 शीर्ष चेहरे लेकिन नतीजे पहले से तय!

इससे पहले सीएम खट्‌टर ने कल बयान देते कहा था कि बहुत सी ऐसी पार्टियां हैं जो नारे लगाती हैं कि ये मुफ्त लो, वो मुफ्त लो…मुफ्त की आदत लगाने की बजाय हमारी सरकार की प्राथमिकता है कि काम करने वाले व्यक्ति की आवश्यकताओं को पूरा करके उसके हुनर को निखार कर उसका विकास किया जाए.

सतेंद्र जैन और सिसोदिया को बताया शेर

अरविंद केजरीवाल ने अपने भाषण में अन्ना हजारे का जिक्र करते हुए कहा कि मैंने अन्ना को कहा था कि राजनीति गंदगी है तो हमें झाड़ू उठानी होगी. बीजेपी का सफाया देश में एक दिन आम आदमी पार्टी ही करेगी. केजरीवाल ने कहा कि सतेंद्र जैन और मनीष सिसोदिया अगर आज बीजेपी जॉइन कर लें तो इनकी जेल माफ हो जाएगी, लेकिन वो शेर हैं. ऐसा नहीं करेंगे.

बीजेपी देश को लूटकर खा गए, उनकी हर बात जुमला – मान

इधर, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने केंद्र सरकार पर करारा प्रहार करते हुए कहा कि हर गरीब लोगों का सहयोग करें तो रेवड़ी बांटना कहते हैं लेकिन इनके 15 लाख का वादा क्या था? चुनाव आ रहा है तो सिलेंडर 200 रुपए सस्ता कर दिया. ये साढ़े चार साल लूटते हैं और 6 महीने शगुन देते हैं. भगवंत मान ने कहा कि उन्होंने दिल्ली और पंजाब में जो वादे किए हैं, उन्हें पूरा किया है. दोनों राज्यों में बिना बिल के 24 घंटे बिजली आती है. बीजेपी की नीयत अच्छी नहीं है, ये लोग देश को लूट कर खा गए. इनकी फैक्ट्री अब 24 घंटे झोले बनाने का काम करती है. वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 15 लाख और काले धन पर कटाक्ष करते हुए कहा कि उनकी हर बात जुमला है. अब तो चाय बनाने पर भी शक है कि चाय बनानी आती है या नहीं.

Leave a Reply