हनुमान जी करते हैं दुष्टों का नाश और BJP भ्रष्टाचारियों का, वो मेरी कब्र खोदने पर तुले- PM मोदी

भाजपा के 44वां स्थापना दिवस पर PM मोदी ने कार्यकर्ताओं को किया संबोधित, बोले- जब भ्रष्टाचार, परिवारवाद, कानून-व्यवस्था की बात आती है तो भाजपा उतनी ही संकल्पबद्ध हो जाती है मां भारती को मुक्त कराने के लिए, विपक्ष पर हमला करते हुए बोले PM - हताश विपक्ष कह रहा है मोदी तेरी कब्र खुदेगी, जो काम दशकों तक नहीं हुए, वो भाजपा कैसे कर रही है, वो इन्हें पच नहीं रहा

narendra modi
narendra modi

PM Modi’s big attack on the opposition: भारतीय जनता पार्टी के 43 साल का राजनीतिक सफर आज पूरा हो गया है. ऐसे में पार्टी अपना 44वां स्थापना दिवस देशभर में हर्षोल्लास के साथ मना रही है. साल 1980 में आज ही के दिन भारतीय जनता पार्टी की शुरुआत हुई थी. स्थापना दिवस का मुख्य कार्यक्रम नई दिल्ली स्थित पार्टी मुख्यालय में हो रहा है, इस मौके पर प्रधानमंत्री मोदी ने कार्यकर्ताओं को 45 मिनट तक संबोधित किया. वही आज हनुमान जयंती है तो उनके कामों का उदाहरण देकर PM मोदी ने भाजपा की कार्यशैली का जिक्र किया, उन्होंने कहा कि भाजपा हनुमानजी के ‘कैन डू’ एटीट्यूड की तरह काम करती है और सबकी मदद करने की कोशिश भी करती है. इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने विपक्ष पर भी निशाना साधा है और कहा कि नफरत से भरे लोग आज झूठ पर झूठ बोले जा रहे हैं, ये लोग हताशा से भर गये हैं इतने निराश हो गये हैं, कि उन्हें एक ही रास्ता दिख रहा है, वे खुलकर कहने लगे हैं, मोदी तेरी कब्र खुदेगी.

भाजपा के स्थापना दिवस के मौके पर बीजेपी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आज तक जिन महान लोगों ने पार्टी को संवारा है, समृद्ध और सशक्त किया है, उन कार्यकर्ताओं और नेताओं को शीश झुकाकर प्रणाम करता हूं. 43 साल पहले 6 अप्रैल 1980 को भाजपा का गठन हुआ था. PM मोदी ने आगे कहा कि हमने राष्ट्र प्रथम के मंत्र को अपना आदर्श बनाया है, भाजपा ने लोकतंत्र की कोख से जन्म लिया… लोकतंत्र के अमृत से पोषित है और भाजपा देश के लोकतंत्र और संविधान को मजबूत करते हुए समर्पण भाव से दिन-रात देश के लिए काम कर रही है.

यह भी पढ़ें: कांग्रेस से आजाद होकर गुलाम नबी की प्रधानमंत्री मोदी से बढ़ती नजदीकियां क्या गुल खिलाएंगी?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन में आगे कहा कि भाजपा वो पार्टी है जिसके लिए राष्ट्र सदा सर्वोपरि रहा है, एक भारत-श्रेष्ठ भारत जिसकी आस्था का मूलमंत्र रहा है. जब जनसंघ का जन्म हुआ था तो हमारे पास न ज्यादा सियासी अनुभव था, न साधन थे… न संसाधन थे लेकिन हमारे पास मातृभूमि के प्रति भक्ति और लोकतंत्र की शक्ति थी. PM मोदी ने आगे कहा कि भाजपा सबका साथ-सबका विकास-सबका विश्वास और सबका प्रयास के मंत्र के साथ काम कर रही है. सामाजिक न्याय और सशक्तिकरण को हमने हमेशा अपने हृदय और कार्यशैली में सर्वोच्च प्राथमिकता दी है. मोदी ने आगे कहा कि सामाजिक न्याय हमारे लिए राजनीतिक नारेबाजी का हिस्सा नहीं बल्कि हमारे लिए Article of Faith है.

वही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हनुमान जयंती का जिक्र करते हुए कहा कि आज भगवान हनुमान की जन्म जयंती मना रहे हैं. चारों तरफ बजरंग बली का नाम गूंज रहा है. उनका जीवन, उनके प्रमुख प्रसंग आज भी हमें भारत की विकास यात्रा में प्रेरणा देते हैं. पुरुषार्थ के लिए प्रेरित करते हैं. हमारी सफलताओं में उन महान शक्ति के आशीर्वाद भी दिखते हैं. PM मोदी ने अपने बयान में आगे कहा कि जब हनुमान जी को राक्षसों का सामना करना पड़ा था तो वो उतने ही कठोर भी हो गए थे, इसी प्रकार से जब भ्रष्टाचार, परिवारवाद और कानून व्यवस्था की बात आती है तो भाजपा उतनी ही संकल्पबद्ध हो जाती है. मोदी ने आगे कहा कि 2014 में केवल सत्ता परिवर्तन नहीं हुआ… 2014 में भारत के लोगों ने भारत के पुनर्जागरण की नई यात्रा का शंखनाद कर दिया है, 800 साल से ज्यादा की गुलामी से बाहर निकल कर एक राष्ट्र अपना खोया हुआ गौरव पाने के लिए फिर से उठ खड़ा हुआ है.

यह भी पढ़ें: राहुल गांधी पर बयान देना सिंधिया को पड़ गया महंगा! पीएम मोदी को मिली सतर्क रहने की नसीयत

आगे प्रधानमंत्री मोदी ने विपक्षी पार्टियों पर जमकर निशाना साधाऔर कहा कि कांग्रेस जैसी पार्टियों का कल्चर, छोटे छोटे सपने देखना है. भारत का राजनीतिक कल्चर है, बड़े सपने देखने और उससे भी ज्यादा हासिल करने के लिए जी जान से लग जाना. मोदी ने आगे कहा कि अपना सब कुछ इसके लिए लगा देना. कांग्रेस और उसके जैसी पार्टियों का कल्चर महिलाओं से जुड़ी समस्याओं को ध्यान में रखना नहीं है.

प्रधानमंत्री मोदी ने विपक्ष पर हमला जारी रखते हुए कहा कि जब हमारा मजाक उड़ाकर सफल नहीं हुए तो बादशाही मानसिकता वाले लोगों की नफरत और बढ़ गई. दशकों से हिंसा झेल रहे कश्मीर और नॉर्थ ईस्ट में शांति का सूरज उगेगा, ये उन्होंने सोचा नहीं था. उन्होंने कहा कि आर्टिकल 370 इतिहास हो जाएगा, ये उन्होंने कल्पना नहीं की थी, जो काम दशकों तक नहीं हुए, वो भाजपा कैसे कर रही है, वो इन्हें पच नहीं रहा है. PM मोदी ने आगे कहा कि नफरत से भरे ये लोग झूठ बोले जा रहे हैं, अपने भ्रष्ट कर्मों का खुलासा होते देख ये बेचैन हैं और हताशा से भर गए हैं, इतने निराश हैं कि एक ही रास्ता दिख रहा है खुलकर कह रहे हैं कि मोदी तेरी कब्र खुदेगी, वो कब्र खोदने की धमकी दे रहे हैं.

Leave a Reply