बेनीवाल ने केंद्रीय मंत्री गड़करी से मुलाकात कर सौंपें विकास से जुड़े कई प्रस्ताव, सियासी मुद्दों पर की चर्चा

सांसद बेनीवाल ने की केंद्रीय मंत्री गडकरी से मुलाकात, सांसद ने अपनी मुलाकात में नागौर सहित राजस्थान से जुड़े कई विकास के मुद्दो पर की मंत्री गडकरी से चर्चा

0
सांसद बेनीवाल ने की नितिन गडकरी से मुलाकात
सांसद बेनीवाल ने की नितिन गडकरी से मुलाकात
Advertisement2

Politalks.News/HanumanBeniwal. मंगलवार को राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक व नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने दिल्ली स्थित परिवहन भवन में केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से उनके कार्यालय में मुलाकात की. अपनी इस मुलाकात के दौरान सांसद बेनीवाल ने नागौर सहित राजस्थान से जुड़े कई विकास के मुद्दों पर केंद्रीय मंत्री गडकरी से चर्चा की. इस दौरान सांसद बेनीवाल ने नागौर जिले में कई सड़क परियोजनाओं सहित रेलवे फाटक, सुदृढ़ीकरण व सड़को की चौड़ाई व अन्य कार्यो से जुड़ी अनेक स्वीकृतियां जारी करने के प्रस्ताव दिए. इसके साथ ही बीकानेर रेलवे फाटक पर निर्माणाधीन ओवर ब्रिज के आगे अंडर पास बनाने का प्रस्ताव भी सांसद बेनीवाल ने केंद्रीय मंत्री गडकरी को दिया. इसके अलावा बेनीवाल ने प्रदेश के सियासी मुद्दों पर भी गड़करी से चर्चा की.

मंगलवार को दिल्ली पहुंचे सांसद हनुमान बेनीवाल ने केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात की. सांसद बेनीवाल ने केंद्रीय सड़क अवसंरचना निधि (सीआरआईएफ) के अंतर्गत नागौर जिले में फलौदी से होकर नींदड़ जाने वाले राज्य राजमार्ग संख्या 19 में नागौर जिले की सीमा में 63 किलोमीटर, रणजीतपुरा से ओसियां जाने वाले राज्य राजमार्ग संख्या 87 ए में बीकानेर जिले से जोधपुर जिले की सीमा के मध्य आने वाले नागौर जिले के हिस्से की 29 किलोमीटर सड़क व कुचामन से मकराना, कालवा, दाबड़ीया, शिवरासी, डोबड़ी कला, भैयाकला होते हुए मीठड़ीया तक जाने वाली एमडीआर नंबर 288 के मार्ग पर 31 किलोमीटर की सड़कों के नवीनीकरण एवं सुदृढ़ीकरण के लिए प्रस्ताव दिया.

यह भी पढ़े: तबादले की धमकी पर बोले जस्टिस- किसान का बेटा हूँ, खेत जोत लूंगा, तो राहुल ने साधा BJP पर निशाना

इसके साथ ही नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने नागौर से जोधियासी होते हुए लालगढ़ जाने वाले एमडीआर 69 मार्ग पर 37 किलोमीटर व राज्य राजमार्ग संख्या 90 से कसारी ,जायल, मांगलोद, डेह,जालनियासर से लालगढ़ जाने वाले एमडीआर संख्या 240 पर नागौर जिले की सीमा में 35.50 किलोमीटर व नागौर जिले की मेड़ता सिटी से गोटन, आसोप होते हुए जोधपुर जिले के रातड़ी फांटा तक जाने वाले राज्य राजमार्ग संख्या 86 की 74 किलोमीटर, झिंटिया (ओडीआर 6) से सांजू (राज्य राजमार्ग 60) वाया जड़ाऊ, माणकियावास, जेसास , लांपोलाई, रलियावता,धोलेराव, मोर्रा, रेन होते सांजु जाने वाले एमडीआर नंबर 225 पर 44 किलोमीटर, क्वासपुरा से गुलर वाया पुंदलू, गगराना, इंदावड, भुरियासनी, कात्यासनी, चुंदिया, श्यामपुरा, पांचडोलिया, रासलियास, हिंदास, जेसास, लांपोलाई, बेड़ास, मेवड़ा, खानपुरा, पालड़ी कला, निंबड़ी कला, राजलोता ,जावला वाले एमडीआर 224 पर 66 किलोमीटर सड़को के सुदृढ़ीकरण व चौड़ाईकारण करने हेतु स्वीकृति जारी करने के प्रस्ताव दिए.

केंद्रीय मंत्री से मुलाकात के दौरान सांसद बेनीवाल ने सीआरआईएफ के तहत नागौर जिलें में मुंडवा से खजवाना जाने वाले राज्य राजमार्ग 39 पर आने वाली रेलवे फाटक, कुचेरा से खजवाना जाने वाले राज्य राजमार्ग संख्या 63 पर खजवाना ग्राम से पूर्व आने वाली रेलवे फाटक, नागौर से जयपुर जाने वाले राज्य राजमार्ग संख्या 90 पर खाटू में आने वाली रेलवे फाटक, मेड़ता से रातडी जाने वाले राज्य राजमार्ग संख्या 86 पर गोटन में आने वाली रेलवे फाटक व कालवा में स्थित रेलवे फाटक पर दो लेन आरओबी व लाडनूं शहर में रेलवे स्टेशन के पास तथा मकराना में रेलवे ओवर ब्रिज के नीचे अंडर पास बनाने के प्रस्ताव दिए.

यह भी पढ़े: सत्ता के लिए आतंकवादी को भी टिकट देने से नहीं चूकि BJP, इससे ज्यादा आत्मनिर्भर पार्टी नहीं देखी- कांग्रेस

सांसद हनुमान बेनीवाल ने नागौर जिले में कुचेरा बाईपास पर खजवाना चौराहे पर, खींवसर के पदमसर चौराहे पर,गोगेलाव कस्बे के रिको औद्योगिक क्षेत्र के साथ मुख्य राजमार्ग व बांठड़ी में फ्लाई ओवर बनाने तथा भाकरोद कस्बे में रोड़ सेफ्टी के तहत जंक्शन सुधार का कार्य करवाने व नागौर शहर में बीकानेर रेलवे फाटक पर निर्माणाधीन ओवर ब्रिज के आगे अंडर पास बनाने का प्रस्ताव भी केंद्रीय मंत्री को दिया. सांसद हनुमान बेनीवाल ने मंत्री गडकरी से राजस्थान के अन्य प्रमुख राजमार्गों में सुधार करवाने सहित राष्ट्रीय राजमार्ग पर होने वाली दुर्घटनाओं के स्थानों को चिन्हित करके रोड़ सेफ्टी के तहत सुधार करवाने पर चर्चा की. वहीं नागौर शहर में विजय वल्लभ चौक से मुंडवा चौराहा होते हुए मानासर तक जाने वाले मार्ग पर फोर लेन मय डिवाइडर, रोड़ लाइट्स का कार्य की वित्तीय स्वीकृति जल्द से जल्द निकलवाने तथा अमरपुरा से गोगेलाव को जोड़ने के लिए बाईपास स्वीकृत करने सहित विकास से जुड़े अन्य कई कार्यों पर चर्चा की.

Leave a Reply