जिले की बिजली की समस्याओं को लेकर बेनीवाल ने की ऊर्जा सचिव से मुलाकात, रखी विभिन्न मांग

नागौर जिले में निर्बाध विद्युत आपूर्ति सहित अन्य विद्युत समस्याओं को लेकर सांसद बेनीवाल ने ऊर्जा विभाग के प्रमुख शासन सचिव से की मुलाकात, कई गांवों में जल्द 33/11 जीएसएस निर्माण की वित्तीय स्वीकृति पर हुई चर्चा

बेनीवाल ने की ऊर्जा सचिव से मुलाकात
बेनीवाल ने की ऊर्जा सचिव से मुलाकात

Politalks.News/HanumanBeniwal. शुक्रवार को राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक तथा नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने राजधानी जयपुर में ऊर्जा विभाग के प्रमुख शासन सचिव व डिस्कॉम चेयरमैन भास्कर ए सावंत से मुलाकात की. सांसद बेनीवाल ने विद्युत भवन में स्थित उनके कार्यालय में मुलाकात कर नागौर जिले में विद्युत से जुड़ी समस्याओं पर विस्तृत चर्चा की. साथ ही सांसद हनुमान बेनीवाल आए दिन हो रहे विद्युत हादसों के कारण हो रही जनहानि को रोकने के लिए भी आवश्यक कदम उठाने की बात डिस्कॉम चेयरमैन के सामने रखी. इस दौरान नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने स्कूलों सहित अन्य सरकारी भवनों व आबादी क्षेत्र के ऊपर से गुजर रही हाई टेंशन लाइनों को जल्द अन्यत्र शिफ्ट करने की मांग भी की.

संसद के मानसून सत्र के समाप्त होने के बाद से नागौर सांसद एवं RLP मुखिया हनुमान बेनीवाल लगातार जनता की सेवा में जुटे हैं. यही कारण है कि वे प्रदेश के युवाओं की पहली पसंद बनते जा रहे है. सांसद बेनीवाल जयपुर हो या नागौर हों वे अपने आवास पर जनसमस्याओं के समाधान के लिए वक़्त निकाल ही लेते हैं. इसी कड़ी में आज सांसद हनुमान बेनीवाल ने  ऊर्जा विभाग के प्रमुख शासन सचिव व डिस्कॉम चेयरमैन भास्कर ए सावंत से मुलाकात कर कई गावों में 3/11 जीएसएस निर्माण की वित्तीय स्वीकृति जल्द से जल्द स्वीकृत करवाने की मांग की. सांसद हनुमान बेनीवाल ने पूर्व में जन सुनवाई में प्राप्त व किसानो की मांग को मद्देनजर रखते हुए नागौर जिले में दर्जनों नवीन 33/11 केवी जीएसएस निर्माण स्वीकृत करवाने के प्रस्ताव भेजे थे. जिस पर  सरकार द्वारा तकमीना बनाने के निर्देश पूर्व में जारी हुए थे.

यह भी पढ़े: अगर संजय गांधी उस समय के सबसे बड़े चापलूस आजाद को हटा देते तो कोई नाम भी नहीं जानता उनका

आज शुक्रवार को उसी क्रम में सांसद बेनीवाल ने खींवसर विधानसभा की माडपुरा पंचायत के ग्राम शिवपुरा, ग्राम पंचायत पिपलिया के गांव सोवो की ढाणी, ग्राम पंचायत पाबूसर, ग्राम पंचायत खटोड़ा के जसनाथपुरा, ग्राम पंचायत भौमासर, ग्राम पंचायत तांतवास के गांव अखासर, ग्राम पंचायत कुड़छी के हनुमाननगर, ग्राम पंचायत बिरलोका के गांव गुलासर, ग्राम पंचायत भौमासर के गांव रामसर, ग्राम पंचायत पांचौड़ी के नाहरसिंहपुरा में तथा मेडता विधानसभा के ग्राम नेतड़ीया, मोररा, हँसियास, जड़ाऊ कल्ला, बींजाथाल, कलरू, धनापा, रोहिसी व जायल विधानसभा के टाँगला, राजोद व नागौर विधानसभा की ग्राम पंचायत टांकला में स्थित सियागो की ढाणी सहित अन्य कई स्थानों पर नवीन 33/11 केवीए जीएसएस निर्माण की जल्द से वित्तीय स्वीकृति जारी करने की मांग की. वहीं सांसद की मांग पर नागौर के सेवडी में 33/11 KV जीएसएस की स्वीकृति पूर्व में जारी हो गई थी.

यह भी पढ़े: सीरियल किलर की तरह सरकारों को हटाने की कोशिश में है BJP, डरने वाले नहीं, जो करना है कर लो- आप

यही नहीं सांसद हनुमान बेनीवाल ने नागौर जिले में कई स्थानों पर नवीन 132 केवी जीएसएस स्वीकृत करवाने, विद्युत विभाग में व्याप्त भ्रष्टाचार से जुड़े कई अहम मुद्दों से भी शासन सचिव सावंत को अवगत करवाया. सांसद हनुमान बेनीवाल ने कहा कि, ‘जिले में विद्युत दबाव को देखते हुए व निर्बाध विद्युत आपूर्ति के लिए नवीन जीएसएस बनाने के लिए प्रस्ताव ऊर्जा विभाग के प्रमुख शासन सचिव को पूर्व में दिए थे जिनकी प्रगति को लेकर विस्तृत चर्चा हुई. उम्मीद है कि उक्त लोकहित की मांग पर जल्द ही स्वीकृती मिलेगी. गौरतलब है कि सांसद बेनीवाल ने विधायक रहते हुए उक्त मांगो को विधानसभा में कई बार उठाया था.

Leave a Reply