बेनीवाल ने सुभाष चंद्रा के समर्थन का किया एलान तो वहीं पायलट की चुप्पी को लेकर दिया ये बयान

RLP विधायक राज्यसभा में भाजपा व कांग्रेस के उम्मीदवार को नहीं देंगे मत, लेकिन लोकतंत्र की गरिमा का सम्मान करते हुए आर एल पी के तीनों विधायक निर्दलीय उम्मीदवार डॉ सुभाष चंद्रा को देंगे राज्य सभा चुनाव में वोट, राजस्थान की कानून व्यवस्था नहीं है ठीक, प्रदेश में चल रहा है जंगलराज, क्योंकि यहां है भारतीय जनता पार्टी तथा कांग्रेस का आपसी गठजोड़- बेनीवाल

राज्यसभा चुनाव में RLP ने किया अपने समर्थन का एलान
राज्यसभा चुनाव में RLP ने किया अपने समर्थन का एलान

Politalks.News/Rajasthan/HanumanBeniwal. सोमवार को राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक तथा नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल भरतपुर जिले के दौरे पर रहे. इस दौरान सांसद बेनीवाल ने कमालपुरा तथा पथैना गांव में स्थानीय लोगों से मुलाकात कर सामाजिक व राजनैतिक मुद्दो पर ग्रामीणों से चर्चा की. वहीं भरतपुर मुख्यालय पहुंच सांसद हनुमान बेनीवाल ने राज्यसभा चुनावों को लेकर तो बड़ा बयान दिया ही साथ ही प्रदेश सरकार पर भी जमकर निशाना साधा. आगामी 10 जून को होने वाले राज्यसभा चुनाव को लेकर सांसद बेनीवाल ने अपने तीनों विधायकों को निर्दलीय उम्मीदवार एस्सेल ग्रुप के चैयरमेन डॉ सुभाष चंद्र के पक्ष में वोट देने के निर्देश दिए. यहीं नहीं सांसद बेनीवाल ने सचिन पायलट की वाकपटुता पर भी सवाल उठाए और कहा कि, ‘सचिन पायलट नाराजगी जताने के बाद सरकार का हिस्सा तो बन गए लेकिन राजस्थान की बिगड़ती कानून व्यवस्था पर अब तक कोई भी बयान नहीं दिया.’

एक तरह जहां कांग्रेस और बीजेपी राज्यसभा की 4 सीटों पर होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर बाड़ेबंदी में जुटी है तो वहीं नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने अपने तीनों विधायकों को कांग्रेस और बीजेपी को वोट ना देने के निर्देश दिए हैं. सांसद बेनीवाल ने सोमवार को अपने भरतपुर दौरे के दौरान मीडिया से बात करते हुए कहा कि, ‘हमने पहले ही कहा था कि हम राज्यसभा में भाजपा व कांग्रेस के उम्मीदवार को मत नही देंगे. लेकिन लोकतंत्र की गरिमा का सम्मान करते हुए आर एल पी के तीनों विधायक निर्दलीय उम्मीदवार डॉ सुभाष चंद्रा को राज्य सभा चुनाव में वोट देंगे.’ बता दें कि निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनावी मैदान में उतरे डॉ सुभाष चंद्र को बीजेपी ने अपना समर्थन देने की बात कही है.

यह भी पढ़े: कटारिया हैं वरिष्ठ नेता, उन्हें नहीं फैलानी चाहिए झूठी बातें- नेता प्रतिपक्ष के बयान पर प्रताप’वार’

वहीं प्रदेश में बढ़ते अपराध और बिगड़ती कानून वयवस्था को लेकर भी सांसद हनुमान बेनीवाल ने प्रदेश की अशोक गहलोत सरकार पर जमकर निशाना साधा. सांसद बेनीवाल ने कहा कि, ‘राजस्थान की वर्तमान स्थिति अच्छी नहीं है और राजस्थान में चल रहा है जंगलराज. क्योंकि अपराध चरम पर है तथा महिला अपराध में राजस्थान एक नंबर पर आ गया है. आज आम आदमी खुद को सुरक्षित महसूस नहीं कर रहा है.’ सांसद ने कहा कि, ‘प्रदेश में अपराधी अत्याधुनिक हथियारों के साथ गंभीर अपराधों को कारित करते हैं तथा सरकार आंख मूंदकर बैठी रहती है.’ वहीं प्रदेश में बढ़ते अपराधों के लिए सांसद बेनीवाल ने भारतीय जनता पार्टी तथा कांग्रेस के आपसी गठजोड़ को जिम्मेदार ठहराया.

पत्रकारों से बात करते हुए सांसद हनुमान बेनीवाल ने कहा कि, ‘आज राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत इतने कमजोर हो गए कि वो सही निर्णय लेने की स्थिति में नहीं है.’ इस दौरान सांसद बेनीवाल ने सूबे के पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं टोंक विधायक सचिन पायलट के संबंध में भी वक्तव्य दिया और कहा कि, ‘सचिन पायलट कुछ विधायकों को लेकर दिल्ली गए तथा सरकार गिराने की बात हुई. मगर जब सरकार का हिस्सा फिर से बने तो उसके बाद से उन्होंने राजस्थान की बिगड़ती कानून व्यवस्था पर एक बयान तक नहीं दिया है. राजस्थान अपराधियों का ऐशगाह बन गया और सत्ता में बैठे लोगो शराब माफियाओं, टोल माफियाओं, खनन माफियाओं व बजरी माफियाओं को संरक्षण दे रहे है.

यह भी पढ़े: बाड़े में बंद कांग्रेस विधायक ही करेंगे सरकार पर मार, नाम बताने की नहीं करूंगा गलती- कटारिया

पत्रकारों से बात करते हुए सांसद हनुमान बेनीवाल ने किसानो की कर्ज माफी, टोल मुक्त राजस्थान, कृषि हेतु मुफ्त बिजली, रोजगार का स्थाई रोड़ मेप, रिक्त पदों को भरने सहित दर्जनों जनहित के मुद्दों को लेकर जोधपुर की धरा से बड़े आंदोलन की शुरुआत करने की भी बात कही.

Leave a Reply