वो समय गया जब लोग मोदी-शाह के खिलाफ बोलने से डरते थे, गुजरात में सत्ता विरोधी लहर- सीएम गहलोत

गुजरात दौरे से लौटे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि वहां है सरकार विरोधी लहर भयंकर और इसलिए मोदीजी बार-बार जा रहे हैं गुजरात, पहली बार कोई प्रधानमंत्री देखा जो गली-गली मोहल्ले-मोहल्ले में कर रहा है कैंपेनिंग, ऐसी स्थिति बन गई है, ऐसे में आप सोच सकते हैं कि वहां कि स्थिति क्या होगी?

img 20221123 100152
img 20221123 100152

Ashok Gehlot on Gujarat Election. गुजरात विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के सीनियर आब्जर्वर की जिम्मेदारी संभाल रहे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत हाल ही चार दिन के दौरे के बाद कल रात को जयपुर लौटे हैं. इससे पहले बीते रोज मंगलवार को जयपुर जाने के लिए जोधपुर एयरपोर्ट पर पहुंचे सीएम गहलोत ने गुजरात में चुनावी माहौल को लेकर बड़ा बयान देते हुए कहा कि वहां सरकार विरोधी लहर भयंकर है और इसलिए मोदीजी बार-बार गुजरात जा रहे हैं. सीएम गहलोत ने कहा कि पहली बार कोई प्रधानमंत्री देखा जो गली-गली मोहल्ले-मोहल्ले कैंपेनिंग कर रहा है, ऐसी स्थिति बन गई है. ऐसे में आप सोच सकते हैं कि वहां कि स्थिति क्या होगी?

आपको बता दें, सोमवार को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ सूरत और राजकोट में चुनावी सभाओं को सम्बोधित करने के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत मंगलवार को प्रदेश के चित्तौड़गढ़, जोधपुर और पाली दौरे पर रहे. जोधपुर से वापस जयपुर लौटने के लिए एयरपोर्ट पर पहुंचे सीएम गहलोत ने मीडिया से बात करते हुए गुजरात चुनाव पर खुलकर बात की. सीएम गहलोत ने कहा कि गुजरात मे सरकार विरोधी लहर है. अब वह समय गया जब मोदी व शाह के खिलाफ लोग बोलने से डरते थे, अब खुल कर बोल रहे हैं. सीएम गहलोत ने बताया कि कोरोना के समय जो गंभीर माहौल था उस समय आम जनता की सुध नहीं ली गई. सड़कों पर ड्रिप चढ़ी थी लोगों के, हाल ही में मोरबी में 135 लोग मर गए लेकिन इंक्वायरी तक नहीं करवा रहे हैं, अब जाकर गुजरात हाईकोर्ट ने संज्ञान लिया है.

यह भी पढ़ें: गुजरात में ‘श्रद्धा हत्याकांड’ के जरिए नया रंग भरने की कोशिश में जुटी भाजपा, जमकर बरसे बिस्वा

वहीं राहुल गांधी की सूरत और राजकोट में हुई चुनावी जनसभाओं को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि राहुल की सभाएं भी बहुत अच्छी हुई और अच्छा मैसेज गया है. पिछली बार राहुल गांधी आए थे गुजरात तब 77 सीटें आई थीं. अभी राहुल गांधी महंगाई, बेरोजगारी आदि मुद्दों पर भारत जोड़ो यात्रा पर हैं. ऐसे में इस यात्रा से गुजरात में भी अच्छा मैसेज जा रहा है. यह मैसेज तो हिन्दुस्तान के हर घर में जा रहा है, ऐसे में जरूरी नहीं है कि यात्रा गुजरात से निकले.

यह भी पढ़ें: राजेन्द्र गुढ़ा ने किया एक डायरी का खुलासा, जिससे मच सकता था गहलोत सरकार में सियासी बवाल

इसके साथ ही गुजरात में कांग्रेस की सरकार बनने के सवाल पर मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि हमारा टारगेट 125 का है और उसी दिशा में आगे बढ़ रहे हैं. सीएम गहलोत ने कहा कि बीजेपी के 33 विधायक ऐसे हैं जो बीजेपी के विरुद्ध खड़े हैं और 21 लोग हिमाचल में हैं. मुख्यमंत्री ने कहा कि इनकी पार्टी में भी पहली वाली बात नहीं रही कि मोदी व अमित शाह से डर के मारे बोलते नहीं थे, अब बोलने लगे हैं. बदलाव आ रहा है भाजपा में भी.

Leave a Reply