गहलोत के मंत्री ने ही उठाए पुलिस की कार्यशैली पर सवाल, व्यापारी की हत्या पर अधिकारियों को लिया आड़े हाथ

करौली में व्यापारी की हत्या से सनसनी, हत्याकांड के आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर हुआ जमकर हंगामा, मंत्री रमेश मीणा भी पहुंचे धरने पर, पुलिस की कार्यशैली पर उठाए सवाल, पुलिस के अधिकारियों को हटाने की दिया आश्वासन, सियासी गलियारों में चर्चा- खुद सरकार के मंत्री ही पुलिस की कार्यशैली पर उठा रहे हैं सवाल तो विपक्षी भाजपा को तो मिल सकता है बड़ा हथियार, प्रदेश में सीएम गहलोत के पास ही है गृहमंत्री का चार्ज

गहलोत के मंत्री ने ही पुलिस की कार्यशैली पर उठाया सवाल
गहलोत के मंत्री ने ही पुलिस की कार्यशैली पर उठाया सवाल

Politalks.News/Rajasthan. राजस्थान (Rajasthan) के करौली में होली के उल्लास के बीच बेखौफ बदमाशों का तांडव सामने आया है, जहां बदमाशों ने एक व्यापारी की लाठी-डंडे और सरिए से पीटकर हत्या कर दी. सूचना पर मौके पर पहुंचे पंचायती राज मंत्री रमेश मीणा (Minister Ramesh Meena) ने घटना को लेकर दुख जताया और मौके पर ही कलेक्टर-एसपी को बुलाकर घटना को लेकर नाराजगी जाहिर की. रमेश मीणा ने पुलिस की कार्यशैली (police behavior) पर सवाल उठाए हैं. पायलट कैंप के खास सिपहसालार माने जाने वाले रमेश मीणा ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Chief Minister Ashok Gehlot) से मिलकर इस मुद्दे पर बात करने का आश्वासन भी दिया है. सियासी गलियारों में चर्चा है कि मंत्री रमेश मीणा ने अपने ही सरकार पर सीधा हमला बोला है. प्रदेश में गृहमंत्री का चार्ज खुद सीएम गहलोत के पास है. प्रदेश में बढ़ते अपराध को लेकर भाजपा पहले से ही गहलोत सरकार पर हमलावर है. अब सरकार के मंत्री ने भी पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठा दिए हैं.

बदमाशों ने हमलाकर व्यापारी को उतारा था मौत के घाट
जानकारी के मुताबिक बुधवार देर रात कोटा महोली निवासी व्यापारी गणेश गुप्ता करौली में आयोजित शिवरात्रि मेले के बाद रात को अपने घर वापस लौट रहे थे. इसी दौरान अज्ञात बदमाशों ने हमला कर व्यापारी को मेला गेट के पास स्थित सार्वजनिक शौचालय के पास लहूलुहान स्थिति में छोड़ फरार हो गए. घटना की सूचना पर मौके पर पहुंची कोतवाली ने घायल अवस्था में व्यापारी को जिला चिकित्सालय पहुंचाया, जहां गुरुवार सुबह उपचार के दौरान व्यापारी की मौत हो गई.व्यापारी की निर्मम हत्या के बाद ग्रामीणों और परिजनों ने अस्पताल परिसर में ही हत्यारों को गिरफ्तार करने की मांग को लेकर हंगामा कर दिया और जिला अस्पताल के बाहर जाम लगा दिया.

यह भी पढ़ें- आजाद की सोनिया से मुलाकात मिटा पाएगी दूरियां? गांधी परिवार की खिलाफत से बचते दिखे G-23 के नेता

सीएम गहलोत से करुंगा बात, दोषी अधिकारियों को हटाया जाएगा- रमेश मीणा
हंगामे की सूचना पर पहुंचे पंचायती राज मंत्री रमेश चंद्र मीणा ने घटना को लेकर दुख जताया और पुलिस की कार्यप्रणाली को लेकर नाराजगी जताते हुए जिला कलेक्टर राजेंद्र सिंह शेखावत और पुलिस अधीक्षक शैलेंद्र सिंह को मौके पर बुलवाया और घटना का शीघ्र खुलासा करने के निर्देश दिए. मंत्री रमेश चंद्र मीणा ने करौली जिले में दिनों दिन बढ़ रही अपराधिक घटनाओं को लेकर नाराजगी जाहिर करते हुए पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठाए हैं. मंत्री रमेश मीणा ने कहा कि, ‘आपराधिक घटनाओं को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पुलिस के उच्चाधिकारियों से वार्ता की जाएगी. जरूरत पड़ी तो दोषी अधिकारियों को भी हटाया जाएगा’.

अपराधी कितना भी रसूखदार क्यों ना हो, सजा मिलेगी- रमेश मीणा
मंत्री ने एसपी और जिला कलेक्टर को करौली जिले में घटनाओं पर लगाम लगाने के कड़े निर्देश दिए. मंत्री रमेश ने बीते दिनों मचेट गांव में नाबालिग बालिका हत्याकांड सहित सपोटरा में हुई घटना को लेकर भी नाराजगी जाहिर की. मीणा ने कहा कि, ‘अपराधी कितना ही बड़ा रसूखदार क्यों ना हो, उसको सजा जरूर मिलेगी’. वहीं, मृतक व्यापारी के परिजनों को मंत्री ने आश्वासन देते हुए उचित मुआवजा देने के साथ दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का भरोसा दिया.

पुलिस ने सात दिन में आरोपियों को गिरफ्तार करने का दिया आश्वासन
इधर पुलिस अधीक्षक शैलेंद्र सिंह ने परिजनों को सात दिन के अन्दर आरोपियों को गिरफ्तार करने का अश्वासन दिया. जिसके बाद चिकित्सकीय दल ने शव का पोस्टमार्टम की कार्रवाई कर शव परिजनों को सुपुर्द कर दिया. वहीं, इस मामले में परिजनों ने कोतवाली थाना में हत्या की रिपोर्ट दर्ज करवाई है. पुलिस मामले की जांच में जुटी है .

यह भी पढ़ें- ‘द टर्बनेटर’ की नई पारी, खेल के बाद अब राजनीति के मैदान में उतरेंगे भज्जी, राज्यसभा भेजेगी AAP!

व्यापारी के परिवार को दिया जाएगा मुआवजा
मंत्री रमेश चंद मीणा की मौजूदगी में घटना को लेकर हुई बैठक में पुलिस अधीक्षक ने बताया कि, ‘पुलिस की कमेटियों का गठन कर शीघ्र ही आरोपियों को गिरफ्तार किया जाएगा. साथ ही मामले को केस स्कीम में लेकर जल्द ही पीड़ित को न्याय दिलवाया जाएगा’. वहीं, जिला कलेक्टर ने बताया कि ‘सरकार की योजनाओं से मृतक के परिजनों को लाभान्वित किया जाएगा’. जिला कलेक्टर ने बताया कि, ‘5 लाख रुपये की आर्थिक सहायता सरकार की तरफ से परिजनों को दी जाएगी. मृतक की मां को आंगनबाड़ी में नौकरी और एक लाख रुपये खुद मंत्री रमेश मीणा की तरफ से आर्थिक सहायता दी जाएगी. वहीं, मंत्री की पहल पर 50 हजार रुपये ग्राम पंचायत के सरपंच की तरफ से, 1 लाख 51 हजार रुपये वैश्य समाज संगठन करौली की तरफ से और 1 लाख रुपये ध्रुवदास अग्रवाल की ओर से पीड़ित परिजनों को आर्थिक सहायता दी जाएगी.

Leave a Reply