उपचुनावों में गहलोत को हरा छीन लेंगे ‘राजनीति के जादूगर’ का खिताब: हनुमान बेनीवाल

मंडावा विधानसभा क्षेत्र में भाजपा प्रत्याशी सुशीला सिंगडा के समर्थन में चुनावी सभा को किया संबोधित, मुख्यमंत्री गहलोत को बताया बहादुर शाह जफर

Hanuman Beniwal
Hanuman Beniwal

पॉलिटॉक्स ब्यूरो. झुंझुनू जिले की मंडावा विधानसभा में भाजपा प्रत्याशी सुशीला सिंगडा के समर्थन में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के संयोजक व नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल (Hanuman Beniwal) ने एक बार फिर अशोक गहलोत पर जमकर चलाए जुबानी तीर चलाए. बेनीवाल ने कहा कि इस उपचुनाव में मंडावा व खींवसर दोनों सीट जीतकर मुख्यमंत्री गहलोत की विदाई कर देंगे. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री गहलोत को ‘राजनीति का जादूगर’ कहा जाता है लेकिन भाजपा व रालोपा ने मिलकर जिस तरह उनके पुत्र वैभव गहलोत को लोकसभा चुनाव में हराया, उसी तरह इस उपचुनाव में कांग्रेस को हराकर ये खिताब गहलोत से छीन लेंगे.

इस चुनावी सभा में बेनीवाल के साथ झुंझुनू सांसद नरेंद्र कुमार, भाजपा के वरिष्ठ नेता गुलाब चंद कटारिया, उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड, पूर्व मंत्री प्रभुलाल सैनी सहित अन्य नेताओं ने भी संबोधित किया.

मुख्यमंत्री गहलोत को बताया बहादुर शाह जफर

हनुमान बेनीवाल ने कहा कि लोकसभा चुनाव में वैभव की हार की बौखलाहट में गहलोत ने अपने बेटे के लिए सारे नियम कायदों की धज्जियां उड़ा कर उसे आरसीए का अध्यक्ष बना दिया. यहां उन्होंने रामेश्वर डूडी का जिक्र करते हुए कहा कि किसान के बेटे डूडी कभी गहलोत के खास हुआ करते थे लेकिन उन्हें आरसीए अध्यक्ष का पर्चा भरने के लिए अंदर तक नहीं जाने दिया. यह प्रदेश के किसानों का अपमान था. जब मैंने हुंकार भरी तो उसे अंदर जाने की इजाजत मिली. बेनीवाल (Hanuman Beniwal) ने सीएम गहलोत की तुलना मुस्लिमों के अंतिम शासक बहादुर शाह जफर से करते हुए तमाम किसान नेताओं को खत्म करने का आरोप लगाया.

Patanjali ads

प्रदेश कि कानून व्यवस्था हुई बद से बदत्तर 

बेनीवाल ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को राहुल गांधी और सोनिया गांधी का सेवक बताते हुए कहा कि गहलोत अधिकतर समय गांधी परिवार की सेवा में लगे रहते है. इस कारण प्रदेश में ध्यान नहीं दे पाते. कानून व्यवस्था पर मुख्यमंत्री को आडे हाथ लेते हुए बेनीवाल ने कहा कि प्रदेश कि कानून व्यवस्था सरकार के इन 11 महिने के कार्यकाल में बद से बदत्तर हुई है. अपराधी थानों में घुसकर गैंगस्टर को छुड़ा ले जाते हैं. प्रदेश में मां बेटियां सुरक्षित नहीं हैं. मंडावा से कांग्रेस प्रत्याशी रीटा चौधरी को पूर्व कुश्ती प्लेयर बताते हुए बेनीवाल ने कहा कि पहलवानों ने आज तक राजनीति में अच्छा काम नहीं किया. उनके पिताजी ने भी कोई खास काम मंडावा के लिए नहीं किया. मंडावा में विकास को लेकर अब तक यहां कुछ नहीं हुआ. इसके लिए रीटा चौधरी खुद और उनके पिताजी जिम्मेदार है.

पीएम और पूर्ववर्ती सरकार (राजे) के काम की सराहना

हनुमान बेनीवाल (Hanuman Beniwal) ने मोदी सरकार की तारीफ कर कहा मोदी सरकार ने जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाकर ऐतिहासिक काम किया है. जम्मू कश्मीर के नेता पहले कह रहे थे कि कुछ गलत किया तो खून की नदियां बह जाएगी लेकिन मोदीजी ने सबकों नजरबंद कर धारा 370 हटाकर ऐसा काम किया जिसको हमने कभी सोचा भी नहीं था. प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे का नाम लिए बिना बेनीवाल ने कहा कि हमारी पूर्ववर्ती सरकार ने यहां अच्छे काम किए. किसानों का कर्जा माफ हुआ, स्टेट हाइवे पर टोल फ्री हुआ. बेनीवाल ने कहा कि बहुत जल्द राजस्थान को विशेष राज्य का दर्जा भी मिलेगा. बहुत जल्द प्रदेश को विकास के लिए बहुत सारा बजट मिलेगा जिससे राजस्थान में विकास होगा.

मेरी इज्जत दांव पर लगी, जिताने का दावा किया

हनुमान बेनीवाल ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि मंडावा की सीट पर मेरी खुद की इज्जत भी दांव पर लगी हुई है. मैंने भाजपा के वरिष्ठ नेताओं को आश्वस्त किया था कि खींवसर की सीट आप रालोपा को दे दो, मंडावा के लिए हम जी जान से भाजपा के साथ मिलकर जीत दिलाएंगे. उन्होंने कहा कि जब मैंने छात्रसंघ का चुनाव लड़ा था, तब झुंझुनू के लोगों ने मेरी मदद की थी. इस बार भी मैंने आपके भरोसे ही भाजपा की जीत का वादा किया है.

Leave a Reply