राजस्थान कांग्रेस का फ़ार्मूला- खुद का साथ-खुद का विकास, जनता त्रस्त है और सरकार मस्त- मैडम राजे

राजस्थान में फिर बनेगी भाजपा की सरकार- पूर्व सीएम वसुंधरा राजे ने जेपी नड्डा को दिलाया भरोसा, कहा- एक तो केंद्र में मोदी जी की भाजपा सरकार है,जो सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास के आधार पर काम करती है, दूसरी ओर राजस्थान में कांग्रेस की गहलोत सरकार है जो खुद का साथ और खुद का विकास के फ़ार्मूले पर चल रही

'जनता असुरक्षित - सरकार की गद्दी सुरक्षित'
'जनता असुरक्षित - सरकार की गद्दी सुरक्षित'

Politalks.News/Rajasthan/MadamRaje. राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष वसुन्धरा राजे ने कहा कि एक तो केंद्र में मोदी जी की भाजपा सरकार है,जो सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास के आधार पर काम करती है, दूसरी ओर यहाँ राजस्थान में कांग्रेस की गहलोत सरकार है जो खुद का साथ और खुद का विकास के फ़ार्मूले पर चल रही है. मैडम राजे सूरतगढ़ में भाजपा द्वारा आयोजित बूथ अध्यक्ष संकल्प महोत्सव में बोल रही थीं. बता दें, इस कार्यक्रम में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा मुख्य अतिथि थे.

पाकिस्तान जाने वाले पानी को रोका
अपने सम्बोधन में पूर्व सीएम मैडम राजे ने कहा कि आजादी के बाद हमारी पहली सरकार थी जिसने पाकिस्तान जाने वाले पानी को रोकने का का काम किया. मैडम राजे ने बताया कि जब उन्हें पता चला कि इंदिरा गांधी नहर का पानी पाकिस्तान जा रहा है तो उन्होंने इस विषय को गम्भीरता से लिया और 2008 में हैरीक बैराज के गेटों को दुरस्त करवाकर पाकिस्तान जाने वाले पानी को रोका.

यह भी पढ़े: दलित नाबालिग पीड़िता मामले में डॉ किरोड़ी मीणा ने ममता भूपेश को दिया 15 मई तक का अल्टीमेटम

प्रदेश की जनता असुरक्षित, सरकार की गद्दी सुरक्षित
वहीं राजस्थान की गहलोत सरकार पर हमला बोलते हर पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा कि पिछले साढ़े तीन साल के कार्यकाल में कई कीर्तिमान क़ायम किए है प्रदेश की गहलोत सरकार ने. भ्रष्टाचार में देश में सर्वोच्च पायदान पर, बेरोजगारी में नम्बर वन, महिला अत्याचार में भी यही है आलम और अब तो दंगो में भी नम्बर वन पर राजस्थान को बना दिया है. मैडम राजे ने आगे कहा कि राजस्थान में क़ानून और व्यवस्था व बिजली ग़ायब हो गई है. जहां हर रोज़ दुष्कर्म, हर रोज़ लूट, हर रोज़ क़त्ल हो रहें हैं. पूर्व सीएम ने तंज कसते हुए कहा कि सरकार ने साढ़े तीन सालों में एक ही उपलब्धि अर्जित की है इस सरकार ने और वो है प्रदेश की जनता असुरक्षित, सरकार की गद्दी सुरक्षित.

हमारी सारी योजनाएं बन्द कर दी गईं
इस दौरान मैडम राजे ने गहलोत सरकार पर निशाना साधते हुए आगे कहा कि गहलोत सरकार ने हमारी टोल फ्री सड़के, अन्नपूर्णा योजना, भामाशाह योजना, गौरव पथ,मुख्यमंत्री जल स्वावलंबल अभियान जैसी कई योजनाएँ बंद कर दीं. अन्नपूर्णा रसोई योजना का नाम बदल कर इंदिरा रसोई और भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना का नाम बदलकर मुख्यमंत्री चिरंजीवी योजना कर दिया.

यह भी पढ़े: आदिवासी रैली में बोले राहुल- यहां विरोध के लिए भी लेनी पड़ती है इजाजत, बनाना पड़ेगा नया गुजरात

हमारी योजनाएँ हमारे अस्त्र-शस्त्र
भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष वसुंधरा राजे ने कहा कि हमारी सरकार की योजनाएँ हमारे अस्त्र, शस्त्र और हथियार हैं. हमारे कार्यकर्ता केंद्र और भाजपा की राज्य सरकार की योजनाओं को लोगों तक पहुँचाए और बताएँ कि हमने लोगों के हित में क्या क्या काम किये? कार्यकर्ताओं की भीड़ को संबोधित करते हुए मैडम राजे ने कहा कि चुनाव आने वाले हैं, गहलोत जी और राहुल गांधी जी फिर झूँठे वादों की लिस्ट लेकर आएँगे, उनसे पूछना होगा कि पहले के वादे कहाँ हवा हो गए?

जनता त्रस्त है, गहलोत सरकार मस्त है
पूर्व सीएम वसुंधरा राजे ने आगे कहा कि जनता त्रस्त है और सरकार मस्त है. प्रदेश की जनता में अपनी गिरती साख को बचाने और जनता का ध्यान बाटनें के लिए गहलोत सरकार अब तुष्टिकरण की नीति पर उतर आई है. राहुल गांधी विधानसभा चुनाव में आए थे, दस दिन में किसानों का कर्जा माफ़ करने के वादे के अलावा कई वादे करके गये थे जो झूँठे साबित हुए. उन्होंने वादा किया कि जैसी फसल होगी, उसके पास उस से संबंधित प्रोसेसिंग यूनिट लगाएँगे. अब किसान उन प्रोसेसिंग यूनिट की तलाश कर रहे है, जिनको लगाने का वादा राहुल करके गये थे.

यह भी पढ़े: जो हाल 92 में बाबरी मस्जिद का हुआ था वही हाल 22 में ज्ञानवापी का होगा- बीजेपी नेता के विवादित बोल

राजस्थान में फिर बनेगी भाजपा की सरकार
पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा को विश्वास दिलाते हुए कहा कि जिस प्रकार चार प्रदेशों यूपी, उत्तराखंड, मणिपुर और गोवा में आपके प्रभावशाली नेतृत्व में भाजपा को मिली, उस सफ़लता के बाद भाजपा गुजरात और हिमाचल और उसके बाद कर्नाटक और फिर राजस्थान, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में भी ऐतिहासिक बहुमत के साथ सरकारें बनाएगी. पूर्व सीएम मैडम राजे ने कहा कि एक समय था,1984 का, जब भाजपा के सिर्फ़ 2 सांसद चुनाव जीते थे, लेकिन आज गर्व हैं कि उसी भाजपा के देश में 300 से अधिक सांसद है. विधायकों की बात करें तो पूरे देश में भाजपा के 1443 विधायक हैं. यह नड्डा जी के कुशल नेतृत्व और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के विकास के विजन और गृह मंत्री अमित शाह जी की दूरगामी सोच का परिणाम है.

सूरत गढ़-अनूप गढ़ सड़क
पूर्व सीएम वसुंधरा राजे ने कहा कि उनकी सरकार ने 300Cr की लागत से 72 KM का सूरतगढ़ से अनूपगढ़ दो लेन सीसी रोड बनाया. विश्व की सबसे बड़ी 1500 KM लंबी बॉर्डर एरिया की सड़क, श्रीगंगानगर से जालोर, जो भारत माला परियोजना में बनवाई. 4600Cr की लागत से अमृतसर – जाम नगर सुपर एक्सेज एक्सप्रेस वे बनाया. सेम की समस्या का अंत किया. आज जहाँ सेम की समस्यायें थी वहाँ फ़सले लहलह रही है. मैडम राजे ने कहा कि नहरीतंत्र को सुधारने के लिए हमारी सरकार ने 2 हजार 3 सो करोड़ रुपए के काम चालू किए थे जिन्हें इस सरकार ने रोक दिया.

Leave a Reply