politalks.news

लोकसभा चुनाव में करारी और शर्मनाक हार के बाद से ही कांग्रेस में किसी तूफान से पहले का सा सन्नाटा छाया है. वहीं पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी की अपने पद से इस्तीफा देने और नए अध्यक्ष की तलाश करने का कहने के बाद से तो यह सन्नाटा और भयंकर दिख रहा है. इसी बीच पूर्व केंद्रीय मंत्री और हॉकी में ओलंपिक पदक विजेता असलम शेर खान ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को एक पत्र लिखकर अध्यक्ष पद देने की गुहार लगाई है. साथ ही उन्होंने कहा कि पार्टी को फिर से राष्ट्रवाद से जोड़ना जरूरी है.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की पद छोड़ने की इच्छा के बीच पूर्व केंद्रीय मंत्री रहे असलम शेर खान ने उन्हें एक पत्र लिखा है. उन्होंने कहा है कि कांग्रेस एक बार फिर चुनाव हार गई है और यह बड़ी हार भी है. असलम ने यह भी कहा कि जब राहुल गांधी ने कहा कि वे अध्यक्ष के पद से हटना चाहते हैं और किसी और को यह जिम्मेदारी देना चाह रहे हैं. ऐसे में मुझे लगा कि यह एक अवसर है और मैं इस पद को संभाल सकता हूं.

politalks.news

साथ ही असलम शेर खान ने यह भी कहा कि कांग्रेस को इस वक्त साहस की जरूरत है, किसी को आगे आना चाहिए. इसीलिए मैंने राहुल गांधी को पत्र लिखा कि यदि वे पार्टी अध्यक्ष बने रहना नहीं चाहते हैं तो उनके इस फैसले का भी सम्मान होना चाहिए. असलम ने कहा कि यदि आप नेहरू-गांधी परिवार से बाहर का व्यक्ति चाहते हैं तो मुझे मौका दीजिए क्योंकि अन्य कोई आगे नहीं आ रहा है.

उन्होंने राहुल गांधी को पत्र में लिखा है कि उन्हें सिर्फ दो साल के लिए पार्टी का अध्यक्ष पद सौंपा जाए. क्योंकि फिलहाल कांग्रेस को फिर से राष्ट्रवाद से जोड़ने की सख्त जरूरत है और इसके लिए यदि राहुल गांधी प्रयास करते हैं तो ठीक है लेकिन अगर वे अपने पद से हटना चाहते हैं तो मैं इस जिम्मेदारी को बखूबी निभाते हुए पार्टी को फिर से राष्ट्रवाद की ओर ले जाने का कार्य करूंगा.

बता दें कि लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी के नेतृत्व में पार्टी को शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा है. मोदी लहर के सामने पार्टी तिनके की तरह उड़ गई और दिग्गज कांग्रेसी भी चुनाव नहीं जीत पाए. यहां तक कि खुद राहुल गांधी अपनी परंपरागत सीट अमेठी भी गंवा बैठे. इस करारी शिकस्त के बाद से ही राहुल गांधी अपने इस्तीफे पर अड़े हैं. कांग्रेस वर्किंग कमेटी ने उनका इस्तीफा तो नामंजूर कर दिया है लेकिन राहुल नहीं माने हैं और भविष्य में कांग्रेस संगठन में बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है.
(लेटेस्ट अपडेट्स के लिए  फ़ेसबुक,  ट्वीटर और  यूट्यूब पर पॉलिटॉक्स से जुड़ें)

Leave a Reply