सत्ता में कभी नहीं आने के भय से कांग्रेसी देते हैं ऐसे बयान जो उनके चरित्र को करते हैं उजागर- पूनियां

अधीर रंजन चौधरी द्वारा राष्ट्रपति को लेकर दिए गए विवादित बयान के बाद गरमाई देश की सियासत, भाजपा ने पुरे देश में कांग्रेस पार्टी के खिलाफ खोला मोर्चा, राजधानी जयपुर में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनियां के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने निकाला मार्च, साथ ही अधीर रंजन चौधरी का जलाया पुतला, यह सिर्फ देश की राष्ट्रपति का ही अपमान नहीं, संविधान, महिला शक्ति और जनजाति समाज का भी है बड़ा अपमान, सोनिया गांधी को मांगनी चाहिए माफी- पूनियां

‘सोनिया गांधी मांगे माफ़ी’
‘सोनिया गांधी मांगे माफ़ी’

Politalks.News/Rajasthan. कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी द्वारा राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को लेकर दिए गए विवादित बयान के बाद देश की सियासत गरमा गई है. चौधरी के बयान पर जहां मानसून सत्र में पहली बार सत्ता पक्ष के हंगामे के कारण लोकसभा एवं राज्यसभा की आज की कार्यवाही बाधित हुई तो वहीं भाजपा नेताओं ने सड़क से लेकर सदन के अंदर जोरदार विरोध प्रदर्शन किया. हालांकि बीजेपी के विरोध के बाद अधीर रंजन चौधरी ने राष्ट्रपति से माफ़ी मांगने की बात भी कही और उन्होंने राष्ट्रपति से मिलने का समय भी मांगा. अधीर रंजन चौधरी के इस बयान का पुरे देश में भाजपा कार्यकर्ताओं ने विरोध किया. राजस्थान में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष डॉ सतीश पूनियां के नेतृत्व में जयपुर में विरोध प्रदर्शन किया. यही नहीं भाजपा ने प्रदेश के सभी जिलों में धरना प्रदर्शन कर अधीर रंजन के पुतले जलाए और कांग्रेस के राष्ट्रीय नेतृत्व के खिलाफ नारेबाजी की.

दरअसल, बीते रोज बुधवार को कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी से ED की पूछताछ के विरोध में प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने पत्रकारों से बात करते हुए राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को लेकर विवादित बयान दे दिया था. अधीर रंजन चौधरी ने कहा था कि, ‘हम धरना देंगे, मार्च करेंगे. अभी बहुत कुछ करना बाकी है. राष्ट्रपति भवन आज भी जाने की कोशिश करेंगे. हिंदुस्तान की राष्ट्रपत्नी जी सबके लिए हैं, हमारे लिए क्यों नहीं?’ अधीर रंजन चौधरी के इस बयान के बाद भाजपा ने कांग्रेस के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. पुरे देश में भारतीय जनता पार्टी के नेताओं ने चौधरी के बयान पर वीयर्ध दर्ज करवाया है. इसी क्रम में राजस्थान में एसटी मोर्चा, महिला मोर्चा और युवा मोर्चा द्वारा जयपुर में धरना प्रदर्शन किया गया और अधीर रंजन का पुतला जलाया गया. इस दौरान बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष डॉ सतीश पूनियां कार्यकर्ताओं के साथ मौजूद रहे.

यह भी पढ़े: मैंने सोनिया जी को सौंप दिया था इस्तीफा, लेकिन उन्होंने कहा अभी तो आपको बहुत कुछ करना है- पायलट का खुलासा

डॉ. सतीश पूनियां ने प्रदर्शन के दौरान मीडिया से बातचीत में कहा कि, ‘कांग्रेस के नेता संवैधानिक संस्थाओं का अपमान करते हैं, वो संविधान को क्या समझेंगे.अधीर रंजन की एक बार की गलती नहीं है, इन लोगों का आचरण, इनका चरित्र बताता है, अधीर रंजन की भाषा उनके मानसिक विचलन और कांग्रेस का आचरण है. यह कांग्रेस पार्टी के चरित्र को उजागर करती है. अधीर रंजन ने स्तरहीन, मर्यादाहीन टिप्पणी से राष्ट्रपति और सम्पूर्ण नारी शक्ति की गरिमा को ठेस पहुंचाई है. यह सिर्फ देश की राष्ट्रपति का ही अपमान नहीं है, उन्होंने संविधान और महिला शक्ति का भी अपमान किया है. इस पर सोनिया गांधी को माफी मांगनी चाहिए.’ मीडिया से बात करते हुए पूनियां ने कहा कि, ‘सिर्फ अधीर रंजन के माफी मांगने से कुछ नहीं होगा. वह कांग्रेस के नेता हैं, उन्होंने इतना बड़ा अपमान देश, संविधान और जनजाति समाज का किया है.

यह भी पढ़े: चौधरी के बयान पर अधीर हुई BJP, तो गुस्से में नजर आईं सोनिया ने स्मृति से कहा- डोंट टॉक टू मी, जानें क्यों

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए डॉ सतीश पूनियां ने कहा कि, ‘मुझे लगता है कांग्रेस पार्टी के सत्ता में कभी भी नहीं आने की आशंका से घबराकर कांग्रेस के नेता इस तरह के बयान देते हैं. कांग्रेस नेताओं द्वारा इस तरीके से अमर्यादित बयान राजस्थान और हिंदुस्तान बर्दाश्त नहीं करेगा.’ बता दें कि बीजेपी के इस धरने के दौरान प्रदेश मंत्री अशोक सैनी, एसटी मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष जितेंद्र मीणा, जयपुर शहर जिला अध्यक्ष राघव शर्मा, जयपुर देहात उत्तर जिला अध्यक्ष जितेंद्र शर्मा, महिला मोर्चा प्रदेश उपाध्यक्ष जयश्री गर्ग, प्रदेश मंत्री दीपा नाथावत, प्रदेश कार्यालय मंत्री सुमन मीणा, प्रदेश मीडिया प्रभारी स्नेहा काम्बोज शर्मा इत्यादि मौजूद रहे.

Leave a Reply