बजरी की दरों में कमी सहित कई मुद्दों पर RLP का उग्र प्रदर्शन, बेनीवाल के नेतृत्व में जोधपुर के लिए कूच

भाजपा और कांग्रेस दोनों दलों के नेता ठेकेदारों के साथ मिलकर काम करते हैं, इसलिए बजरी माफिया और खनन माफिया राजस्थान में हावी हो गए, बाड़मेर में जब बजरी माफिया के खिलाफ आंदोलन शुरू किया तब बाकी सभी दलों ने बजरी माफिया से सांठ गांठ कर ली और अकेले आरएलपी ही अब तक संघर्ष कर रही है- हनुमान बेनीवाल

img 20230119 wa0192
img 20230119 wa0192

Huge demonstration of RLP under the leadership of Hanuman Beniwal. प्रदेश में बजरी की दरों को कम करने सहित अन्य मुद्दों को लेकर बालोतरा (बाड़मेर) में राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के मुखिया हनुमान बेनीवाल और स्थानीय प्रशासनिक अधिकारियों के साथ वार्ता विफल रही है. ऐसे में अब सांसद हनुमान बेनीवाल के नेतृत्व हजारों आरएलपी कार्यकर्ताओं ने संभाग मुख्यालय और सीएम के गृह क्षेत्र जोधपुर की ओर कूच कर दिया है. आरएलपी के इस उग्र प्रदर्शन के बाद शासन और प्रशासन में खलबली मची हुई है.

आपको बता दें, गुरुवार को बाड़मेर जिले के बालोतरा में स्थित शहीद भगत सिंह सभा स्थल पर राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी द्वारा विशाल सभा का आयोजन किया. कार्यक्रम में पार्टी के सुप्रीमो व नागौर से लोक सभा सांसद हनुमान बेनीवाल ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा और कांग्रेस दोनों दलों के नेता ठेकेदारों के साथ मिलकर काम करते हैं, इसलिए बजरी माफिया और खनन माफिया राजस्थान में हावी हो गए हैं. सांसद बेनीवाल ने कहा कि अंग्रेजों की गुलामी के बाद सामंती व्यवस्था ने जनता का शोषण किया और लोकतंत्र में नेताओ ने जनता को धोखा दिया और सत्ता में रहे नेताओ ने हमेशा मारवाड़ के लोगो के साथ ठगी की है.

यह भी पढ़ें: पायलट और किरोड़ी मीणा कांग्रेस-बीजेपी छोड़कर आ जाएं तो 140 सीटें आएंगी आरएलपी की- बेनीवाल

इस दौरान सांसद हनुमान बेनीवाल ने कांग्रेस और भाजपा दोनों पार्टियों पर भ्र्ष्टाचार के गम्भीर आरोप लगाए, तो वहीं राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा को फ्लॉप शो बताया. बेनीवाल ने कहा कि राहुल गांधी केवल तमाशा कर रहे हैं. सांसद बेनीवाल ने कहा सरकारों ने हमारे फोन टेप किये मगर सरकार हमे दबा नही सकती. आगे सांसद बेनीवाल ने बताया कि बाड़मेर में जब बजरी माफिया के खिलाफ आंदोलन शुरू किया तब सभी दलों के लोगो ने साथ बैठकर आंदोलन की बात कही. मगर आरएलपी के अलावा बाकी सभी दलों ने बजरी माफिया से सांठ गांठ कर ली और अकेले आरएलपी ही अब तक संघर्ष कर रही है.

यह भी पढ़ें: सचिन पायलट के किसान-जाट के सियासी दांव ने गहलोत के साथ बढ़ाई कांग्रेस नेतृत्व की बेचैनी

आपको बता दें कि सांसद हनुमान बेनीवाल ने बजरी की दरों को कम करने, रिफायनरी में स्थानीय लोगों को रोजगार में प्राथमिकता देने, फसली बीमा का क्लेम समय पर पूरा देने सहित कई मुद्दों पर अपनी बात रखी और पेपर लीक, विद्युत कटौती सहित कई मामलों को लेकर गहलोत सरकार पर गंभीर आरोप लगाए. बता दें कि सांसद हनुमान बेनीवाल से पूर्व आरएलपी के प्रदेश अध्यक्ष व भोपालगढ़ विधायक पुखराज गर्ग,मेड़ता विधायक इंदिरा देवी बावरी, प्रदेश महामंत्री उम्मेदराम बेनीवाल सहित कई नेताओं ने सभा को संबोधित किया. इसके बाद बजरी की दरों को कम करने सहित अन्य कई मुद्दों को लेकर बनाये गए ज्ञापन पर बालोतरा में प्रशासनिक अधिकारियों से वार्ता असफल रही जिसके बाद सांसद उग्र हो गए और हजारों आरएलपी कार्यकर्ताओं ने संभाग मुख्यालय और सीएम के गृह क्षेत्र जोधपुर की कूच कर दिया.

Leave a Reply