यूक्रेन संकट पर भी परिवारवादी पार्टियां कर रही हैं राजनीति- आखिरी सभा में पीएम मोदी का इमोशनल दांव

यूपी चुनाव में थमा प्रचार का शोर, पीएम मोदी ने वाराणसी में की आखिरी सभा, खेला इमोशनल दांव- भाजपा को जिताने की अपील की, साथ ही बोले- परिवारवादियों ने करवाए सिर्फ दंगे, हमने संकट और चुनौतियों को बदला अवसर में'

आखिरी सभा में पीएम मोदी का इमोशनल दांव
आखिरी सभा में पीएम मोदी का इमोशनल दांव

Politalks.News/Uttrakhand. वाराणसी (Varanasi ) में सातवें चरण के चुनाव प्रचार के अंतिम दौर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने कहा कि, ‘यह 2022 के विधानसभा चुनाव में मेरी आखिरी जनसभा है. बीजेपी ने यूपी का विकास किया है. बीजेपी को जिताएं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस चुनाव की आखिरी चुनावी रैली को संबोधित करते हुए सपा और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. पीएम ने कहा कि, ‘इस चुनाव में मेरा ये आखिरी सभा है (This is my last meeting in this election). इस बार का चुनाव सरकार अपने काम पर लड़ रही है. पुरा यूपी एकजुट हो कर कह रहा है आंएगे तो योगी ही, आएगी तो बीजेपी ही. यूपी के लोग घोर परिवारवारवादी (extreme familialist) को पूरी तरह से नकार चुके हैं.

घोर परिवारवादी लोगों ने करवाए सिर्फ दंगे- पीएम मोदी
पीएम ने सपा पर बिना नाम लिए निशाना साधा और कहा कि, ‘घोर परिवारवादी लोगों ने 5 साल में सिर्फ दंगे कराए थे. लोग कह रहे हैं कि जो यूपी की सेवा कर रहे, वही विकास जारी रखें. यूपी ने दशकों से ऐसा चुनाव नहीं देखा है जहां विकास कार्य के आधार पर वोट मांगा जा रहा है, प्रदेश को भाई-भतीजावाद के चंगुल से मुक्ति मिलनी ही चाहिए’. पीएम मोदी ने कहा कि, ‘संकट में परिवारवादी पार्टी सियासत करती है. प्रदेश में अब राष्ट्रवाद और विकासवाद के नाम पर वोट मांग रहे हैं. परिवारवादियों का इतिहास यूपी को लूटने वाला रहा है’.

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड के कांग्रेसी दिग्गजों की शुरू हुई दिल्ली दौड़, कुर्सी पाने और बचाने के लिए होगी सियासी जोड़तोड़

‘संकट और चुनौतियों को हम बदलेंगे अवसर में’
पीएम मोदी ने कहा कि, ‘आज एक तरफ डबल इंजन का डबल बेनिफिट है, जिसका लाभ यूपी का हर नागरिक उठा रहा है, दूसरी तरफ घोर परिवारवादियों की कोरी घोषणाएं हैं जो कभी पूरी हो ही नहीं सकती हैं. 21वीं सदी का ये तीसरा दशक पूरी दुनिया के लिए नई चुनौतियां, अभूतपूर्व संकट लेकर आया है. लेकिन भारत ने तय किया है कि इस अभूतपूर्व संकट और चुनौतियों को हम अवसर में बदलेंगे. ये संकल्प सिर्फ मेरा नहीं है, ये हिंदुस्तान के 130 करोड़ नागरिकों का है, आप सभी का है’.

‘संकट के समय भारत रहता है एकजुट, विपक्ष दिखाता है नकारात्मकता’
पीएम मोदी ने विपक्ष पर पलटवार किया और कहा कि, ‘जब भी संकट आता है पूरा भारत एकजुटता दिखाता है, लेकिन विपक्ष हर जगह नकारात्मकता दिखाता है. चाहे कोरोना का मामला हो चाहे यूक्रेन संकट का मामला हो. विपक्ष केवल नकारात्मक रवैया रखता है. ये हमने कोरोना के दौरान भी देखा और आज यूक्रेन संकट के दौरान भी हम ये ही अनुभव कर रहे हैं. अंधविरोध, निरंतर विरोध, घोर निराशा, नकारात्मकता यही इनकी राजनीतिक विचारधारा बन चुकी है’.

यह भी पढ़ें- अखिलेश और मुलायम के पुराने बंगलों का रेनोवेशन जोरों पर, ‘समाजवादी’ पार्कों की भी साफ सफाई शुरू

‘परिवारवादी हमेशा ढूंढते रहते हैं हित’
प्रधानमंत्री ने कहा कि, ‘हमारे गांवों की एक शक्ति ये भी है कि जब संकट आता है तब हर काई गिले शिकवे भुलाकर एकजुट हो जाता है. लेकिन देश के सामने कोई चुनौती आती है तो ये घोर परिवारवादी इसमें भी राजनीतिक हित ढूंढते रहते हैं. भारत दो साल से 80 करोड़ से अधिक गरीब, दलित, पिछड़े, आदिवासी परिवारजनों को मुफ्त राशन उपलब्ध करा रहा’. पीएम मोदी ने कहा कि,’यूक्रेन संकट पर भी ये परिवारवादी पार्टियां राजनीति कर रही हैं. भारत की सरकार हर बच्चे को यूक्रेन से सुरक्षित भारत तक लाने के लिए संकल्पबद्ध है’. पीएम मोदी सबसे अपील की कि आप हमें वोट दीजिए. हम गरीबों के घर का चूल्हा जलाने का संकल्प लेते हैं’

Leave a Reply