politalks news

बिहार के एक होटल में ईवीएम मिलने से हड़कंप मच गया है और मामला लगातार तूल पकड़ता जा रहा है. सोमवार को मुजफ्फरपुर संसदीय क्षेत्र में वोटिंग के दौरान मतदान कर्मियों को एक स्थानीय होटल में दो ईवीएम होने की भनक लगी. जो सेक्टर मजिस्ट्रेट के संरक्षण में थी. इसके बाद गड़बड़ी की आशंका को देखते हुए मतदान केन्द्र पर उपस्थित लोगों द्वारा खासा हंगामा किया गया. बवाल बढ़ता गया और स्थानीय लोगों ने यहां जमा होना शुरू कर दिया.

होटल में मिली ये ईवीएम सेक्टर मजिस्ट्रेट अवधेश कुमार के आश्रय में थी. उनकी गाड़ी के ड्राईवर ने पास के मतदान केंद्र पर वोट डालने की बात कही तो अवधेश कुमार ने उस पोलिंग बूथ के पास के एक होटल में ईवीएम लेकर उतर गए. इसके बाद मतदान केंद्र पर कुछ लोगों को इस की भनक लग गई. साथ ही मतदान कर्मियों को भी जैसे ही यह सूचना मिली तो बवाल हो गया. सेक्टर मजिस्ट्रेट के पास दो ईवीएम मशीन की जानकारी के बाद उनको भी गड़बड़ी की आशंका हुई और उन्होंने भी हंगामा शुरू कर दिया.

मामला बढ़ता देख क्षेत्रीय एसडीओ कुंदन कुमार घटनास्थल पर पहुंचे और ईवीएम मशीनों को कब्जे में लिया. जिसके बाद मुजफ्फरपुर जिलाधिकारी आलोक रंजन घोष ने मामले की जांच कर कार्रवाई की बात कही है. वहीं शुरूआती कार्रवाई में सेक्टर मजिस्ट्रेट अवधेश कुमार को होटल में ईवीएम के पहुंचने पर जवाब मांगने व लापरवाही के लिए कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है. मामले में अवेधश कुमार ने अपनी सफाई में कहा कि उनकी टीम 4 ईवीएम मशीनों को बैकअप पर लेकर चल रही थी जिससे अगर किसी पोलिंग बूथ पर ईवीएम खराब हो जाती है तो उसे तत्काल बदला जा सके.

बता दें कि 6 मई को लोकसभा चुनाव के पांचवे चरण में बिहार की मुजफ्फरपुर संसदीय सीट समेत प्रदेश की पांच सीटों पर मतदान हुआ. मुजफ्फरपुर सीट पर 61.27 फीसदी मतदान दर्ज किया गया. वहीं इस चरण में सात राज्यों की कुल 51 लोकसभा सीटों पर वोट डाले गए. जिनमें कुल 674 उम्मीदवारों की किस्मत ईवीएम में कैद हो गई. पांचवें चरण में कुल 60.29 फीसदी वोट पड़े. अब 23 मई चुनावी नतीजे घोषित किए जाएंगे.

Leave a Reply