PoliTalks news

जननायक जनता पार्टी के नेता दुष्यंत चौटाला ने लोकसभा चुनाव में मिली हार के बाद ईवीएम पर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने एक पत्रकार वार्ता के दौरान कहा कि जनता ने लोकसभा चुनाव में बीजेपी को बहुमत दिया है. हरियाणा की 10 सीटें यहां की जनता ने बीजेपी के खाते में डाली है. अब इसके कारण कुछ भी हो सकते है.

उन्होंने कहा, ‘अगर हम चुनाव में मिली हार के लिए ईवीएम और चुनाव आयोग को जिम्मेदार ठहराते है तो यह सीधा-सीधा जनता के दिए गए जनादेश का अपमान है. विपक्षी दलों को ऐसा करने से बचना चाहिए. ईवीएम पर हार का दोष मढ़ने के बजाय पार्टी के भीतर हार के कारणों को तलाशना चाहिए. साथ ही जनता के दिए गए जनादेश को विन्रमता से स्वीकार करना चाहिए.’

बसपा के साथ गठबंधन के सवाल पर दुष्यंत ने कहा कि बसपा के साथ हमारी गठबंधन को लेकर चर्चा चल रही है. अगर हमारी गठबंधन को लेकर सहमति बनती है तो बसपा के साथ विधानसभा चुनाव में गठबंधन हो सकता है. बता दें, बसपा का पहले इनेलो के साथ गठबंधन था लेकिन जींद चुनाव में इनेलो को मिली करारी हार के बाद बसपा गठबंधन से अलग हो गई.

लोकसभा चुनाव में बसपा ने राजकुमार सैनी की पार्टी राष्ट्रीय सुरक्षा मंच के साथ गठबंधन किया था. लेकिन इससे बसपा को कोई फायदा नहीं हुआ जिसके बाद बसपा ने राजकुमार सैनी के साथ गठबंधन तोड़ लिया. चुनाव आयोग ने जननायक जनता पार्टी के चुनाव निशान में भी बदलाव किया है. पार्टी चुनाव चिन्ह चप्पल से बदलकर चाबी कर दिया गया है.

Leave a Reply