संकट में सचिन पायलट के समर्थन में आए डॉ किरोडी लाल मीणा, भाजपा में आने का दिया खुला निमंत्रण

वसुंधरा राजे जी जब पहली बार राजस्थान में मुख्यमंत्री पद की दावेदार बनी तब मैं पहला आदमी था जिसने दिया वसुंधरा जी का साथ, दो बार स्व. राजेश पायलट के अस्तित्व को हुआ खतरा तब भी मैने उनका साथ दिया, 2008 में जब अशोक गहलोत रहे थे अल्पमत में तब भी मैंने उनका साथ दिया- किरोडी मीणा

सचिन पायलट और डॉ.किरोड़ी लाल मीणा
सचिन पायलट और डॉ.किरोड़ी लाल मीणा

Politalks.News/Rajasthan. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की सियासी जादूगरी के आगे कहीं ना कहीं सचिन पायलट खेमे की मुसीबतें बढती जा रही हैं. विधानसभा सचिवालय की ओर से सचिन पायलट सहित 19 बागी विधायकों को नोटिस देने का मामला अभी हाईकोर्ट में सुलझा भी नहीं कि बीती रात वायरल हुए आॅडियों में उनके खेमे के विधायक भंवर लाल शर्मा और विश्वेन्द्र सिंह का नाम खरीद फरोख्त में आने से पायलट की मुसीबते ओर बढ गई हैं. संकट के इस समय में सचिन पायलट के साथ अब राज्यसभा सांसद डॉ किरोडी लाल मीणा खडे हो गए हैं. सांसद किरोडी मीणा ने सचिन पायलट को भाजपा में आने का खुला निमंत्रण दिया है. वहीं मीणा समाज के स्तर पर भी डॉ किरोडी ने पायलट का साथ देने की बात कही.

सांसद किरोडी लाल मीणा ने शुक्रवार को दौसा में पत्रकारों से रूबरू होते हुए कहा कि सचिन पायलट की लड़ाई अब अस्तित्व की लड़ाई हो गई है. सचिन पायलट की इस लडाई को कुछ लोग निर्णायक मोड़ तक पहुंचाना चाहते हैं. सचिन पायलट के बयान से ऐसा लगता है कि वो भाजपा नहीं आना चाहते हैं. कांग्रेस में ही अगर पायलट रहना चाहते हैं तो उनके आत्मसम्मान, स्वाभिमान और अस्तित्व का क्या होगा. इस पर प्रश्नचिन्ह खड़ा हुआ है, इसलिए मैं पायलट को भाजपा में बुलाना चाहता हूं.

यह भी पढ़ें: इसे कहते क्या हैं जनता का भरोसा तोड़ना और लोकंतंत्र की हत्या, कीमत विश्वास की या विश्वासघात की?

सांसद मीणा ने कहा कि सचिन पायलट एक किसान के बेटे है और मैं भी किसान का बेटा हूं. हम सब मिलकर पूर्वी राजस्थान को बचाएंगे. इससे सचिन पायलट का सम्मान भी लौटेगा, अस्तित्व भी बचेगा और उनके स्वाभिमान की भी रक्षा हो पाएगी. भाजपा के नेता चाहते है एक ऊर्जावान व्यक्ति पार्टी में आए. भाजपा नेता चाहते है पायलट पार्टी में आए इसलिए मैं भी चाहता हूं कि पायलट भाजपा में आए.

सांसद मीणा ने आगे कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे जी जब पहली बार राजस्थान में मुख्यमंत्री पद की दावेदार थीं तब उनका सभी विरोध कर रहे थे. मैं पहला आदमी था जिसने वसुंधरा राजे जी का साथ दिया. जब दो बार स्व. राजेश पायलट के अस्तित्व को हुआ खतरा तब भी मैने उनका साथ दिया था. 2008 में जब अशोक गहलोत रहे थे अल्पमत में तब भी मैंने उनका साथ दिया था. मैं संकट के समय में दूसरों की मदद करता आया हूं, अब सचिन पायलट संकट में है.

यह भी पढ़ें: विधायकों की खरीद फरोख्त का सबसे बड़ा खुलासा, कांग्रेस ने की गजेंद्र सिंह शेखावत से इस्तीफे की मांग

डॉ किरोडी लाल मीणा ने आगे कहा कि पायलट परिवार की राजनीतिक जमीन दौसा में तैयार हुई है. संकट की इस घड़ी में जब मीणा समाज के पांच विधायक सचिन पायलट के साथ है. मीणा समाज उनके साथ खड़ा है तो मैं भी संकड की इस घडी में पायलट के साथ साथ खड़ा हूं. मैं पायलट को विश्वास दिलाना चाहता हूं और भाजपा में आने का निमंत्रण देना चाहता हूं. सांसद मीणा ने इसके साथ ही कहा कि अगर मैं भाजपा से बाहर होता तो तीसरे मोर्चे में भी उनका साथ देता. तीसरे मोर्चे में वो ज्यादा समझते हैं मैं तो तीसरे मोर्चे में फेल हो गया था. पीसीसी चीफ के तौर पर पायलट पूरा राजस्थान घूमे थे, हो सकता है तीसरे मोर्चे में पायलट सफल हो जाए.

यह भी पढ़ें: इतनी फजीती के बाद भी आखिर सचिन पायलट क्यों नहीं छोड़ रहे हैं कांग्रेस पार्टी? ये हो सकते हैं कारण

सचिन पायलट को भाजपा में आने का निमंत्रण देने और उनके 19 साथी विधायकों का नाम नहीं लेने के सवाल पर सांसद मीणा ने कहा कि पायलट सहित उनके समर्थित 19 विधायकों को मैं भाजपा में आने का निमंत्रण देता हूं. पायलट का साथ दे रहे महुआ विधायक ओम प्रकाश हुडला और रमेश मीणा ने मेरे ऊपर दुष्कर्म के आरोप लगाए थे, लेकिन प्रदेश के व्यापक हित में मैं उनके साथ हूं. सांसद मीणा ने पायलट को विश्वास दिलाते हुए कहा कि हमारा पूरा समाज और कार्यकर्ता आपके साथ है. स्व. राजेश पायलट की डूबती नैया को भी मीणा समाज ने दो बार पार कराई थी. प्रदेश में गुर्जर-मीणा समाज का भाईचारा ओर मजबूत हो इसलिए हम सचिन पायलट के साथ हैं.

Leave a Reply