PM modi in rajasthan
PM modi in rajasthan
PM Modi in Rajasthan: राजस्थान में लोकसभा चुनाव प्रचार का आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शंखनाद किया. जयपुर ग्रामीण सीट के कोटपूतली से पीएम मोदी ने जनसभा को संबोधित कर कांग्रेस व इंडिया गठबंधन पर जमकर निशाना साधा. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि 2024 के इस चुनाव में देश की सियासत फिर 2 खेमों में बंटी नजर आ रही है. एक तरफ राष्ट्र प्रथम का संकल्प लेकर चलने वाली भाजपा है तो दूसरी तरफ देश को लूटने के मौके तलाशने वाली कांग्रेस पार्टी है. आज एक ओर देश को परिवार मानने वाली भाजपा है तो दूसरी ओर अपने परिवार को देश से बड़ा मानने वाली कांग्रेस है.

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आज एक और दुनिया में भारत का गौरव बढ़ाने वाली भाजपा है तो दूसरी ओर विदेश में जाकर भारत को गाली देने वाली कांग्रेस है. ऐसी देश विरोधी व परिवारवादी ताकतों के खिलाफ राजस्थान हमेशा ढाल बनकर खड़ा रहा है. राजस्थान ने 2014 में बीजेपी को 25 की 25 सीट दी थी. 2019 में भी एनडीए को 25 की 25 सीट दी थी. अब 2024 में भी राजस्थान 25 की 25 सीट देने का फैसला कर चुका है. आज पूरा राजस्थान कह रहा है 4 जून 400 पार.

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि 2024 का यह लोकसभा चुनाव कोई सामान्य चुनाव नहीं है. यह चुनाव विकसित राजस्थान, विकसित भारत और विकसित संकल्प, भारत को दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनाने के लिए, भ्रष्टाचार को जड़ से उखाड़ फेंकने के लिए, आत्मनिर्भर भारत के सपने को पूरा करने के लिए, किसान की समृद्धि के संकल्प, घर-घर नल से जल पहुँचाने का चुनाव है, लेकिन कांग्रेस और उसका इंडी गठबंधन देश के लिए नहीं बल्कि अपने स्वार्थ के लिए चुनाव लड़ रहा है.

यह भी पढ़ें: अब गीता, रामायण और पीएम के सहारे केजरीवाल: क्या अगला नंबर आतिशी का?

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि यह पहला ऐसा चुनाव है जिसमें परिवारवादी पार्टियां अपने परिवार को बचाने के लिए रैलियां करते जा रहे हैं. यह पहला ऐसा चुनाव है जिसमें सारे भ्रष्टाचारी मिलकर भ्रष्टाचार पर कार्रवाई रोकने के लिए रैली कर रहे हैं. मैं कहता हूं भ्रष्टाचार हटाओ, वह कहते हैं भ्रष्टाचारी बचाओ. देश में भ्रष्टाचार खत्म होना चाहिए या नहीं होना चाहिए. भ्रष्टाचारियों को सजा मिलनी चाहिए कि नहीं मिलनी चाहिए. वह कहते हैं भ्रस्टाचारियों को बचाओ, मोदी कहता है भ्रष्टाचार हटाओ, निर्णय आपको करना है.

प्रधानमंत्री मोदी ने आगे कहा की देश का भविष्य बनाने के लिए आपकी आने वाली पीढ़ी सुखी और समृद्ध हो, उसके लिए यह चुनाव बहुत अहम है. देश में आज बीजेपी की मजबूत और निर्णायक सरकार की जरूरत और ज्यादा बढ़ गई है. मैं परिवार वादी पार्टियों और उनके भ्रष्टाचार पर सवाल उठता हूं. इसलिए उनके निशाने पर रहता हूं. मुझे क्या ऐसे सवाल उठाने चाहिए या नहीं उठाने चाहिए. भ्रष्टाचारियों को देश में उजागर करना चाहिए कि नहीं करना चाहिए. उनके भ्रष्टाचार को खोल कर रखना चाहिए या नहीं चाहिए. वह लोग मुझे गाली देते हैं और यहां तक कहते हैं कि मोदी का परिवार नहीं है इसलिए उसको भ्रष्टाचार की जरूरत नहीं है, परिवार होने से क्या भ्रष्टाचार का लाइसेंस मिल जाता है. मेरे लिए आप ही मेरा परिवार है. मेरा भारत मेरा परिवार है. मैं राजस्थान की धरती पर जो की जुबान के लोगों की होती है, उस धरती पर कहना चाहता हूं, आपका सपना ही मोदी का संकल्प है.

पीएम मोदी ने आगे कहा कि पिछली सरकारों ने जिससे पूछा भी नहीं, मोदी ने उसको पूजा है. मोदी ने राजस्थान के 85 लाख से ज्यादा किसानों के बैंक खाते में पीएम समान निधि के करीब 20 हज़ार करोड रुपए भेजे हैं. श्रमिकों-मजदूरों को वन नेशन वन राशन कार्ड की सुविधा दी. पेंशन योजना बनाई. भाजपा सरकार देश के 80 करोड़ जरूरतमंदों को मुफ्त राशन दे रही है. मेरी सरकार बहुत पहले निर्णय कर चुके हैं कि आने वाले 5 साल भी मुफ्त राशन मिलता रहेगा. मैं गरीब के घर का चूल्हा बुझने नहीं दूंगा. मैं भूखे पेट किसी बच्चे को सोने नहीं दूंगा. भाजपा ने करोड़ों गरीबों को प्रधानमंत्री आवास के जरिए पक्का घर दिया है. देश में करोड़ों शौचालय बनवाए हैं. भाजपा ने 50 करोड़ से ज्यादा गरीबों के जनधन खाता खुल गए हैं. भाजपा ने गरीबों को 5 लाख तक के इलाज के लिए आयुष्मान भारत कार्ड बनवाया है.

यह भी पढ़ें: ‘मैच फिक्सिंग’ बयान देकर फंसे राहुल गांधी क्या चुनाव लड़ने से भी जाएंगे?

पीएम मोदी ने कहा कि पूर्वी राजस्थान कैनाल प्रोजेक्ट, ईआरसीपी योजना को कांग्रेस ने लटका रखा था. भाजपा ने यमुना जल का समझौता किया. इससे लाखों करोड़ों लोगों को फायदा होगा. यह सब काम हम इसलिए कर पाए क्योंकि हमारी नियत सही है. हम ईमानदारी से आपकी सेवा का प्रयास कर रहे हैं. इसलिए मैं कहता हूं नियत सही तो नतीजा सही. देश में आज बीजेपी का मतलब है विकास और समाधान, लेकिन कांग्रेस का मतलब है देश की हर बीमारी की जड़, देश की कोई भी बड़ी समस्या देखेंगे तो उसकी जड़ में कांग्रेस पार्टी नजर आएगी. आजादी के सात दशक तक देश में गरीबी कांग्रेस की वजह से रही है. कांग्रेस ने कभी भी हमारी सेना को आत्मनिर्भर नहीं होने दिया है. देश में आजादी के बाद पहली बार ऐसा हुआ है कि भारत ने 21 हज़ार करोड़ की रक्षा सामग्री निर्यात की है.

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि हमने धारा 370 लागू की, देश में राम मंदिर के लिए उन्होंने ऐसा माहौल बना रखा था कि काम शुरू करते ही देश में आग लग जाएगी. राम मंदिर के निर्माण पर देश में दिए जले. देश में कई लोग कहते हैं कि मोदी जी आराम करो, लेकिन लोग भूल जाते हैं कि मोदी मौज करने नहीं, मोदी मेहनत करने के लिए पैदा हुआ है. देश में अभी बहुत कुछ हुआ होगा. पिछले 10 साल में जो हुआ वह तो सिर्फ ट्रेलर है. अभी तो बहुत कुछ करना है. हमें देश को बहुत आगे लेकर जाना है. राजस्थान को बहुत आगे लेकर जाना है. बीजेपी सरकार का तीसरा कार्यकाल ऐतिहासिक और निर्णायक फैसलों का कार्यकाल होने वाला है. मैं जब विकसित भारत की बात करता हूं, जब भ्रष्टाचार पर कार्रवाई करता हूं तो कांग्रेस और इंडिया एलायंस के लोग जमकर मोदी को गाली देते हैं, लेकिन राजस्थान के लोग जानते हैं दाल बाटी चूरमा वोटर म्हारा सुरमा. मोदी जनता जनार्दन की ताकत से दिन रात दौड़ता है. आपके सपनों को पूरा करने के लिए दौड़ता है. आपके द्वारा भाजपा को दिया गया एक-एक वोट मोदी की ताकत को बढ़ाएगा.

Leave a Reply