कांग्रेस को चिन्ता इस बात की करनी चाहिए कि क्या इस मुख्यमंत्री के राज में सुरक्षित है प्रदेश?- कटारिया

कांग्रेस को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के कामकाज पर भी थोड़ा चिन्तन करना चाहिए, क्योंकि यहां कांग्रेस के विधायक और सरकार के मंत्री के बेटों पर रेप के हैं आरोप, भ्रष्टाचार के साथ-साथ प्रदेश में लॉ एंड ऑर्डर के हालात बहुत खराब हैं, कानून व्यवस्था पूरी तरह बिगड़ चुकी है, क्या ऐसे मुख्यमंत्री को पद पर बने रहना चाहिए? - गुलाबचंद कटारिया

0
img 20220516 120743
img 20220516 120743
Advertisement2

Politalks.News/Rajasthan. राजस्थान के उदयपुर में चले कांग्रेस के तीन दिवसीय नव संकल्प शिविर का बीते रोज रविवार को समापन हो गया. शिविर में कांग्रेस पार्टी को दुबारा जनता से कनेक्ट करने और युवाओं को लेकर आगे लाने का चिंतन के बाद संकल्प लिया गया. वहीं दूसरी ओरबीजेपी नेता और राजस्थान विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाबचन्द कटारिया ने कांग्रेस नव संकल्प शिविर के साथ मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर जमकर हमला बोला. गुलाबचंद कटारिया ने कहा कांग्रेस को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के कामकाज पर भी थोड़ा चिन्तन करना चाहिए, क्योंकि यहां कांग्रेस के विधायक और सरकार के मंत्री के बेटों पर रेप के आरोप हैं. जनता को अफसर जमकर लूट रहे हैं और एसीबी उन्हें ट्रैप कर रही है. कटारिया ने तंज कसते हुए कहा कि यह ही समझ नहीं आ रहा है कि प्रदेश में सरकार चल रही हैमजाक चल रहा है. भ्रष्टाचार के साथ-साथ प्रदेश में लॉ एंड ऑर्डर के हालात बहुत खराब हैं, कानून व्यवस्था पूरी तरह बिगड़ चुकी है, क्या ऐसे मुख्यमंत्री को पद पर बने रहना चाहिए?

नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने कांग्रेस चितंन शिविर और सीएम गहलोत पर कटाक्ष करते हुए एक बयान जारी कर कहा जिस प्रदेश में 4-4 कलेक्टर ट्रैप होते हों, SP-IG ट्रैप होते हों और सरकार के मुखिया को भनक भी नहीं लगती है, इसका मतलब है कि उन्होंने प्रशासन में इतने दमदार लोगों को लगा रखा है कि ACB अगर उन्हें ट्रैप कर लेती है और CM और उसके ऑफिस को जानकारी तक नहीं है, तो यह सरकार चल रही है या मजाक हो रहा है. कटारिया ने कहा अगर मेरे कार्यालय का स्टाफ ही अंदर ही अंदर चोट करता है, लोगों को लूटता है और मुझे खबर नहीं है, तो क्या मैं उस कुर्सी पर बैठने के लायक हूं? कांग्रेस को चिन्ता तो इस बात की करनी चाहिए कि क्या इस मुख्यमंत्री के राज में राजस्थान सुरक्षित है? कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री भरत सिंह कुन्दनपुर अपनी ही पार्टी के मंत्री (प्रमोद जैन भाया) पर जिस तरह एक के बाद एक आरोप लगाते रहते हैं. भरतसिंह कुंदनपुर ने कई बार पत्र में कहा है एक मंत्री राजस्थान की जनता को लूट रहा है.

यह भी पढ़ें: कश्मीर से कन्याकुमारी तक ‘भारत जोड़ो यात्रा’ निकालेगी कांग्रेस, हम जीतेंगे, जीतेंगे, जीतेंगे- सोनिया गांधी

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर बड़ा तंज कसते हुए नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने आगे कहा कि राजस्थान के मुख्यमत्री की अगुवाई के आधार पर उदयपुर आकर कांग्रेस नेताओं ने चिंतन शिविर किया, लेकिन उस मुख्यमंत्री के कामकाज का भी तो चिन्तन करते. क्योंकि राजस्थान में लॉ एंड ऑर्डर की धज्जियां उड़ रही हैं, 5 साल की बच्ची से स्कूल में रेप हो जाता है. पुलिस थाने में आरोपी से रेप और मर्डर हो जाता है, आए दिन गैंगरेप की एक के बाद एक घटनाएं हो रही हैं. उसके बारे में कोई चिन्ता नहीं है कांग्रेस को.

हाल ही में मंत्री महेश जोशी और विधायक जोहरीलाल मीणा के बेटों पर लगे रेप के आरोपों को लेकर बीजेपी नेता गुलाबचंद कटारिया ने कहा कि महेश जोशी प्रभावी मंत्री हैं और हेडक्वार्टर पर राजस्थान की राजधानी जयपुर में हैं. उनका बेटा लम्बे समय तक शादी का बहाना करके एक लड़की से रेप करता रहा. मंत्री के प्रभाव के कारण पीड़िता को दिल्ली में रिपोर्ट दर्ज करवानी पड़ी, जबकि सरकार कहती है कि यहां राजस्थान में FIR रजिस्ट्रेशन बिना रुकावट होता है. कटारिया ने कहा कांग्रेस के सीनियर नेता मेरी बात सुनें, मेरी इन बातों पर देश पर नेतृत्व करने वाली पार्टी के बड़े-बड़े लोग विचार करें कि राजस्थान को बचाना चाहते हो या बर्बाद करना चाहते हो.

यह भी पढ़ें: जनता से जुड़ने के लिए हमें कोई शॉर्टकट नहीं बल्कि बहाना होगा पसीना- राहुल का कांग्रेसियों को मंत्र

नेता प्रतिपक्ष ने कहा आजादी के बाद 54 साल राज करने वाली कांग्रेस पार्टी की स्थिति आज गिरते-गिरते 2 राज्यों पर आ गई है. चिन्तन शिविर में बड़ी अच्छी बात कही गई कि एक ही परिवार से व्यक्ति को दूसरा टिकट नहीं मिलेगा, लेकिन गांधी परिवार को छोड़कर. यहीं उनके सारे काम का जनाजा निकल गया, इसका मतलव यह कि क्योंकि गांधी परिवार अलग है और कांग्रेस अलग है. इसी कारण पार्टी की यह दुर्दशा हुई है.

Leave a Reply