‘कांग्रेस को इस होली पर देना चाहिए रावत रूपी रावण का दहन’- टिकट बेचने के आरोपों से भावुक हुए हरदा

उत्तराखंड कांग्रेस में हार से हाहाकार, टिकट बेचने के आरोपों पर बोले रावत, कांग्रेस मुझे निकाल दे, होली पर कर दो दहन', रावत ने खुद को बताया बुराई रूपी रावण, कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष रणजीत रावत ने हरदा पर लगाए हैं टिकट बेचने के आरोप, साथ ही कहा कि अब रावत को करना चाहिए आराम

टिकट बेचने के आरोपों से भावुक हुए हरदा
टिकट बेचने के आरोपों से भावुक हुए हरदा

Politalks.News/Uttrakhand. उत्तराखंड विधानसभा चुनाव (uttarakhand assembly elections) में कांग्रेस को करारी शिकस्त (crushing defeat for congress) का सामना करना पड़ा है. बीजेपी एतिहासिक जीत के बाद सूबे में दोबारा सरकार बनाने जा रही है. इस बीच पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हरीश रावत (Harish Rawat) पर पैसे लेकर टिकट बांटने का आरोप लगा है, जिस पर उन्होंने तीखी प्रतिक्रिया दी है. दरअसल कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष रणजीत रावत (Congress working president Ranjit Rawat) की ओर से टिकट बेचने के आरोप लगाए जाने से आहत पूर्व सीएम हरीश रावत ने सोशल मीडिया के जरिए अपना दर्द जाहिर किया है. रावत ने कहा कि वह भगवान से प्रार्थना करते हैं कि, ‘कांग्रेस उन्हें निकाल दे’ उन्होंने यह भी कहा कि, ‘होलिका दहन में हरीश रावत रूपी बुराई का भी कांग्रेस को दहन कर देना चाहिए‌’. सियासी जानकारों का कहना है कि उत्तराखंड में हार के बाद कांग्रेस में हाहाकार मचा हुआ है.

‘पद और पार्टी का टिकट बेचने का आरोप बेहद गंभीर’
हरीश रावत ने कहा है कि, ‘पद और पार्टी टिकट बेचने का आरोप बेहद गंभीर है और अगर वह आरोप एक ऐसे शख्स पर लगाया जा रहा हो, जो पूर्व मुख्यमंत्री, पार्टी का प्रदेश अध्यक्ष, महासचिव और कांग्रेस कार्यसमिति का सदस्य रहा है. जबकि आरोप लगाने वाला शख्स भी गंभीर पद पर है और उस शख्स की ओर से आरोप को एक बेहद अहम पद वाले शख्स और उसके समर्थकों की ओर से प्रचारित-प्रसारित करवाया जा रहा हो तो यह आरोप और भी गंभीर हो जाता है’.

यह भी पढ़ें- गांधी परिवार को तुरंत छोड़ देनी चाहिए लीडरशिप, CWC के बाहर भी है एक कांग्रेस- कपिल सिब्बल

होलिका दहन में रावत रूपी बुराई का भी कर देना चाहिए दहन- हरीश रावत
रावत ने कहा कि, ‘यह आरोप मुझ पर लगाया गया है. मैं भगवान से प्रार्थना करता हूं कि कांग्रेस पार्टी मेरे ऊपर लगे इस आरोप के मद्देनजर मुझे पार्टी से निष्कासित करे. होली बुराइयों के दमन के लिए उचित उत्सव है. होलिका दहन और हरीश रावत रूपी बुराई का भी इस होलिका में कांग्रेस को दहन कर देना चाहिए‌’.

पहले लिखा था- उन्हें नहीं पता कि सोनिया गांधी का कैसे करेंगे सामना
इससे पहले रविवार को हरीश रावत ने विधानसभा चुनाव में पार्टी को जीत न दिला पाने पर पीड़ा और शर्मिंदगी जताते हुए कहा कि, ‘वह पार्टी नेतृत्व की अपेक्षाओं पर खरे नहीं उतर पाए जिन्होंने उन पर भरोसा जताया था’. कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में भाग लेने के लिए दिल्ली रवाना होने से पहले अपनी फेसबुक पोस्ट में रावत ने कहा था कि, ‘उन्हें नहीं पता कि वह पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी का सामना कैसे करेंगे’.

यह भी पढ़े: अंबिका ने चन्नी को बताया असेट तो उखड़े जाखड़ बोले- पार्टी का बोझ, दवा तो बीमारी से ज्यादा घातक

रावत ने बड़े पैमाने पर बेचे टिकट- रणजीत रावत
दरअसल बीते रोज उत्तराखंड कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष रणजीत रावत ने हरीश रावत पर गंभीर आरोप लगाए थे. रणजीत रावत ने कहा था कि, ‘रावत ने चुनाव में बड़े पैमाने पर टिकट बेचे. रावत को अब आराम करना चाहिए’. रणजीत के आरोपों के बाद से सियासी उबाल चरम पर है.

इस चुनाव में 19 सीट पर सिमट गई कांग्रेस
आपको बता दें कि, ‘विधानसभा चुनाव परिणामों में कांग्रेस जहां 70 में से केवल 19 सीट तक सिमट गई, वहीं रावत खुद भी लालकुआं क्षेत्र से हार गए. प्रदेश में भाजपा 47 सीट पर विजय प्राप्त कर लगातार दूसरी बार सत्ता पर काबिज हुई है. 73 वर्षीय रावत ने लिखा, ‘दिल्ली की ओर जाने की कल्पना मात्र से मेरे पांव मन-मन भर भारी हो जाएं, कैसे सोनिया जी की चेहरे की तरफ देखूंगा. कितना विश्वास था उनका मुझ पर.’

Leave a Reply