दिल्ली चुनाव: कांग्रेस और बीजेपी की दूसरी लिस्ट जारी, कांग्रेस ने रोमेश सभरवाल तो बीजेपी ने सुनील यादव को उतारा केजरीवाल के सामने

कांग्रेस ने 7 उम्मीदवारों की तो बीजेपी ने 10 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट की जारी, देर रात जारी हुई दोनों की लिस्ट, जानकारों की मानें तो बीजेपी ने 3 सीटें अपनी सहयोगी जदयू के लिए रख छोड़ी हैं

पॉलिटॉक्स ब्यूरो. नामांकन की अंतिम तारीख से पहले दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने 7 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी है. जिसमें कांग्रेस ने नई दिल्ली सीट से अरविंद केजरीवाल के सामने रोमेश सभरवाल को प्रत्याशी बनाया है. वहीं बीजेपी ने अपने 10 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी करते हुए नई दिल्ली सीट से सुनील यादव को टिकट दिया है. जानकारों की मानें तो बीजेपी ने 3 सीटें अपनी सहयोगी जदयू के लिए रख छोड़ी हैं.

बात करें कांग्रेस की तो दिल्ली की सबसे हॉट सीट नई दिल्ली से कांग्रेस ने रोमेश सभरवाल को टिकट दिया है. उनका मुकाबला दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल से होगा. इसके अलावा पार्टी ने तिलक नगर से रमिंद्र सिंह बमराह, राजिंदर नगर से रॉकी टूसिड, बदरपुर से प्रमोद कुमार यादव, कोंडली से अमरीश गौतम, घोंडा से भीष्म शर्मा, करावल नगर से अरविंद सिंह को टिकट दिया है.

यह भी पढ़ें: रोड शो की राजनीति या लोकप्रियता का प्रदर्शन? अब कल दाखिल होगा केजरीवाल का नामांकन

दिल्ली चुनाव के लिए कांग्रेस ने अब तक 61 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी. पार्टी ने इससे पहले 54 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की थी. बता दें कि रोमेश सभरवाल 40 साल से कांग्रेस के साथ हैं और नई दिल्ली से हमेशा टिकट मांगते रहे हैं. वह कांग्रेस पार्टी में अजय माकन के प्रतिद्वंदी रहे हैं. उन्होंने अपना करियर एनएसयूआई से शुरू किया था.

इससे पहले जिन 54 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की गई थी उनमें आम आदमी पार्टी (AAP) छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुईं अलका लांबा और हारून यूसुफ जैसे नेताओं का नाम था. अलका लांबा को चांदनी चौक विधानसभा सीट से प्रत्याशी बनाया गया. द्वारका से AAP से आज ही कांग्रेस में गए आदर्श शास्त्री को पार्टी ने टिकट देने का अप्रत्याशित फैसला लिया है. कांग्रेस ने बल्लीमारान से हारून यूसुफ, गांधी नगर से अरविंदर सिंह लवली, सीलमपुर से चौधरी मतीन अहमद को टिकट दिया है

अब बात करें दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 के लिए भारतीय जनता पार्टी की तो अपनी दूसरी लिस्ट जारी करते हुए बीजेपी ने 10 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है. इस लिस्ट में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के खिलाफ बीजेपी ने नई दिल्ली सीट से सुनील यादव को टिकट दी है.

बीजेपी ने अपनी दूसरी लिस्ट जारी करते हुए नांगलोई जाट से सुमनलता शौकीन, राजौरी गार्डन से रमेश खन्ना, हरि नगर से तेजिंदर पाल बग्गा, दिल्ली कैंट से मनीष सिंह, नई दिल्ली से सुनील यादव, कस्तूरबा नगर से रविंद्र चौधरी, महरौली से कुसुम खत्री, कालकाजी से धर्मवीर सिंह, कृष्णा नगर से अनिल गोयल और शाहदरा से संजय गोयल को उम्मीदवार बनाया है.

वहीं जानकारों की मानें तो बीजेपी ने 3 सीटें अपनी सहयोगी नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के लिए रख छोड़ी हैं.