MP में कांग्रेस ने चला बड़ा दांव, फ्री बिजली को लेकर कमलनाथ ने किया ये बड़ा ऐलान

MP विधानसभा चुनाव से पहले बिजली बिल के करंट से मुक्ति का कांग्रेस का वचन, कमलनाथ ने धार के बदनावर में 100 यूनिट मुफ्त बिजली देने का किया ऐलान, साथ ही कमलनाथ ने शिवराज सरकार पर बोला हमला, प्रेस वार्ता में बोले कमलनाथ- शिवराज सरकार में चौपट राज चल रहा है, मुझे ED और CBI से कतई डर नहीं लगता क्योंकि मेरा रास्ता सच्चाई का रास्ता है

kamalnath
kamalnath

Kamal Nath made a big announcement: मध्यप्रदेश में इस साल विधानसभा चुनाव है, ऐसे में भाजपा और कांग्रेस दोनों ही पार्टियों द्वारा जनता को लुभाने के लिए नवाचार तरीका अपनाया जा रहा है. एक ओर आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर जहां शिवराज सरकार दर्जनों घोषणाएं करने में जुटी है, तो वहीं कांग्रेस भी अब मतदाताओं के लिए लगातार जनकल्याणकारी घोषणाएं कर रही है. गुरुवार को मध्य प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने एक और बड़ा ऐलान किया है, कमलनाथ ने कहा कि एमपी में कांग्रेस की सरकार बनने पर 100 यूनिट तक बिजली मुफ्त मिलेगी, 200 यूनिट तक की खपत पर आधे बिल का ही भुगतान उपभोक्ताओं को करना होगा.

बता दें मध्यप्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ एक्टिव नजर आ रहे हैं. गुरुवार को कमलनाथ मिशन मालवा-निमाड़ पर आए, जहां उन्होंने धार जिले की बदनावर विधानसभा में जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान कमलनाथ ने बदनावर में बड़ा ऐलान करते हुए 100 यूनिट बिजली फ्री देने का वादा जनता से किया है. साथ ही उन्होंने सरकार बन जाने पर 200 यूनिट बिजली हाफ करने का ऐलान भी किया है.

यह भी पढ़ें:  गजेंद्र सिंह से दोस्ती निभा जनता को बरगला रहे सचिन पायलट- चेतन डूडी का बड़ा बयान

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने बदनावर सब्जी मंडी प्रांगण में जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने ऐलान किया कि हमारी सरकार आते ही माता-बहनों को हर महीने 1500 रुपये दिए जाएंगे. कमलनाथ ने कहा कि कर्मचारियों को पुरानी पेंशन भी दी जाएगी. इसके साथ ही उन्होंने 100 यूनिट बिजली फ्री देने का ऐलान किया, कमलनाथ ने कहा कि इस बार सौ रुपये में सौ यूनिट बिजली नहीं, बल्कि 100 यूनिट तक बिजली फ्री देंगे.जबकि 200 यूनिट तक के बिल में भी बिजली बिल आधा ही भरना होगा.

दरअसल 2018 के चुनाव में बिजली बिल हाफ का नारा देने वाली कांग्रेस ने 100 रुपए 100 यूनिट बिजली देने का ऐलान किया था, लेकिन अब इससे उन्होंने एक कदम और आगे बढ़ा दिया है.

इसके साथ ही कमलनाथ ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर निशाना साधा और आरोप लगाए. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी राज में महंगाई आसमान छू रही है, मध्यप्रदेश का युवा वर्ग रोजगार के लिए और अन्नदाता किसान खाद, बीज और फसलों के उचित मूल्य के लिए भटक रहा है. कमलनाथ ने आगे कहा कि शिवराज सरकार में चौपट राज चल रहा है, चौपट रोजगार, चौपट भर्ती व्यवस्था, चौपट शिक्षा व्यवस्था, चौपट स्वास्थ्य व्यवस्था, चौपट नर्सिंग कॉलेज, उद्योग भी चौपट ही है. प्रदेश में आज हर क्षेत्र में व्यवस्थाएं चौपट हैं.

वही पीथमपुर में प्रेस वार्ता करते हुए कमलनाथ ने कहा कि मुझे ED और CBI से कतई डर नहीं लगता क्योंकि मेरा रास्ता सच्चाई का रास्ता है. 44 साल के मेरे राजनीतिक जीवन पर कोई उंगली नहीं उठा सकता. 44 साल मुझे मेरे क्षेत्र की जनता ने वोट दिया है. कोई सांसद नहीं है,देश में जो इतने चुनाव जीता हो जितना मैं जीता हूं. आगे कमलनाथ ने कर्नाटक में कांग्रेस की जीत पर कहा कि कर्नाटक में तो 40% कमीशन हुआ करता था, लेकिन मध्य प्रदेश की जनता जानती है कि यहां पर भ्रष्टाचार की व्यवस्था बनी हुई है. पंचायत से लेकर मंत्रालय तक जो अगले चुनाव में बदलने वाली है.

Leave a Reply