महंगाई के विरोध में कांग्रेस उतरी साइकिल पर, बीजेपी ने बताया ढकोसला, कब पंचर हो जाए पता नहीं

पेट्रोल-डीजल और रसोई गैस की बढ़ती की कीमतों के खिलाफ राजस्थान कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन, प्रदेशव्यापी प्रदर्शन में जगह-जगह निकाली साइकिल रैली, जयपुर में डोटासरा ने खुद साइकिल चलाकर मोदी सरकार पर निकाली भड़ास, बढ़ती महंगाई के लिए मोदी सरकार को बताया जिम्मेदार, तो बीजेपी ने कांग्रेस के अभियान को बताया फ्लॉप शो, राहत देना ही चाहते हैं तो गहलोत सरका कम करे वैट

महंगाई के विरोध में कांग्रेस की साइकिल रैली को बीजेपी ने बताया ढकोसला
महंगाई के विरोध में कांग्रेस की साइकिल रैली को बीजेपी ने बताया ढकोसला

Politalks.News/Rajasthan. देश में पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों और महंगाई के विरोध में कांग्रेस हमलावर है. पूरे देश में मोदी सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किए जा रहे हैं. इसी क्रम में शुक्रवार को राजस्थान में जगह-जगह साइकिल रैली निकाल विरोध जताया गया, जयपुर में कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा के नेतृत्व में साइकिल रैली निकाली. डोटासरा ने खुद साइकिल चलाकर महंगाई के मुद्दे पर केन्द्र सरकार को घेरा. इस रैली को एक रिहर्सल के रूप में भी देखा जा रहा है. क्योंकि कल जयपुर में कांग्रेस की बड़ा मार्च है, जिसमें पार्टी के तमाम बड़े पदाधिकारी शामिल होंगे. वहीं कांग्रेस की रैली पर बीजेपी ने जमकर निशाना साधा है. जयपुर में कांग्रेस नेताओं की ओर से निकाली गई साइकिल यात्रा पर भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां और उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने पलटवार किया है. बोले ये सब कांग्रेस का ढकोसला है .

डोटासरा ने साइकिल चलाकर से दिया संदेश
जयपुर के अल्बर्ट हॉल से गांधी सर्किल पर निकाली इस रैली में पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा के साथ परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास, शाले मोहम्मद, टीकाराम जूली, विधायक रफीक खान, कृष्णा पूनियां, गणेश घोघरा, निर्दलीय विधायक संयम लोढ़ा, कांग्रेस नेता राजीव अरोड़ा, जयपुर की पूर्व मेयर ज्योति खण्डेलवाल सहित कई विधायक और कांग्रेस के पदाधिकारी शामिल हुए. गांधी सर्किल पहुंचने के बाद डोटासरा सहित कई कांग्रेसी पदाधिकारियों ने गांधी की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी. डोटासरा ने मीडिया से बात करते हुए कहा केन्द्र में मोदी सरकार जिस वादे के साथ सत्ता में आई थी अब वह पूरा नहीं कर पा रही. पेट्रोल-डीजल की कीमतों को कम करके जनता को जो राहत देनी थी, उस वादे के उलट सरकार ने कीमतों में बढ़ोतरी कर जनता के साथ धोखा किया. आज जब पूरे विश्व क्रूड ऑयल की कीमतें कम है, तो भारत में पेट्रोल-डीजल की कीमतें बढ़ रही है. डोटासरा ने कहा कि महंगाई की जिम्मेदारी लेकर केन्द्र सरकार को जनता के आगे झुकना होगा.

यह भी पढ़ें- ‘बीजेपी और उनकी सरकार के दांत मैंने ही किए थे खट्टे’- देहरादून में मोदी सरकार पर जमकर बरसे पायलट 

मोदी सरकार के कोविड प्रबंधन को बताया फेल
दूसरी तरफ डोटासरा ने मोदी सरकार का कोविड प्रबंधन फेल बताया और कहा कि जो यूपी की योगी सरकार की तारीफ कर रहे हैं, वह एकदम ड्रामा है. मोदी सरकार कोविड में फेल होने का ठीकरा मंत्रियों पर फोडकर उन्हें हटा रही है लेकिन जनता सब जानती है. वहीं, डोटासरा ने मीडिया से बातचीत में जल्द ही मंत्रिमंडल विस्तार होने की उम्मीद जताई लेकिन डोटासरा ने कहा कि इस पर सीएम फैसला करेंगे. साइकिल रैली के दौरान कार्यकर्ताओं ने केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की.

तालमेल नहीं है कांग्रेस नेताओं में, इनकी साइकिल कब पंक्चर हो जाए पता नहीं- पूनियां
महंगाई के खिलाफ जयपुर में कांग्रेस नेताओं की ओर से निकाली गई साइकिल यात्रा पर भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां और उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने पलटवार किया है. दोनों नेताओं ने कहा कि कांग्रेस का अभियान ढकोसला है, भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां ने कहा, ‘कांग्रेस के नेताओं में कहीं तालमेल नहीं है. इनकी साइकिल में कोई दम नहीं बचा है. यह कब पंक्चर हो जाए कोई पता नहीं. कांग्रेस पीछे की ओर लौटने लगी है. अगर महंगाई कम करनी है तो राजस्थान में पेट्रोल-डीजल पर इतना वैट लग रहा है. इसे कम करके जनता को राहत देनी चाहिए. इनकी साइकिल यात्रा पाखंड के सिवाय कुछ नहीं है’.

यह भी पढ़ें- प्रदेश को मिली इको-टूरिज्म पॉलिसी, विशेष वेटेरिनरी लैब के लिए परीक्षण के निर्देश भी दिए CM गहलोत ने

महंगाई के खिलाफ अभियान महज ढकोसला- राठौड़
राजेंद्र राठौड़ ने कांग्रेस के महंगाई के खिलाफ अभियान को महज ढकोसला करार दिया. राठौड़ ने कहा कि, ‘मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिए इस तरह के अभियान चलाए जा रहे हैं. जनता को राहत देने के दिशा में सरकार कुछ नहीं कर रही है. आज राजस्थान में पेट्रोल पर वैट महाराष्ट्र के बाद देशभर में दूसरे नंबर पर है. वहीं गैस सिलेंडर पर राजस्थान सरकार 291 रुपए टैक्स ले रही है. इस तरह के प्रदर्शन से पहले सरकार को अपनी गिरेबां में झांकना चाहिए’.

ज्योति खंडेलवाल की साइकिल रही चर्चा का विषय
इस साइकिल रैली में जयपुर की पूर्व मेयर ज्योति खंडेलवाल एक बेशकीमती साइकिल लेकर पहुंची. जिसको लेकर सोशल मीडिया पर उन्हें ट्रोल किया जा रहा है कि हिंदूस्तान की कारों से महंगी साइकिल वाले भी पेट्रोल के बढ़े हुए दामों का विरोध कर रहे हैं. कुछ यूजर्स ने साइकिल रैली को नोटंकी बताया तो कुछ ने लिखा पैसा बोलता है.

यह भी पढ़ें- किरोड़ी का बड़ा बयान- ‘वसुंधरा जी को नहीं किया जा सकता साइड लाइन’, गहलोत पर भी बरसे मीणा

जयपुर में शनिवार को निकाला जाएगा पैदल मार्च
महंगाई के खिलाफ पूरे प्रदेश में कांग्रेस का आउट रीच प्रोग्राम अभियान चल रहा है. हर रोज प्रदेश में किसी न किसी रूप से प्रदर्शन कर पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों का विरोध जताया जा रहा है. इस अभियान का समापन है. इस पर जयपुर में बड़े स्तर पर पैदल मार्च निकाला जाएगा. इससे पहले गुरुवार को भी कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने जिला कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया. इस दौरान मेयर सहित कई कांग्रेस के कई पदाधिकारी बैलगाड़ी और घोड़ा गाड़ी से कलेक्ट्रेट पहुंचे थे.

Leave a Reply