ashok gehlot
ashok gehlot

CM Gehlot on Pm Modi: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत आज बाड़मेर दौरे पर है. मुख्यमंत्री गहलोत ने आज पचपदरा रिफाइनरी के विकास कार्यों को लेकर समीक्षा बैठक की. वहीं बैठक के बाद बाड़मेर के आदर्श मैदान में आयोजित विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए ईआरसीपी योजना को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर हमला बोला. इसके साथ ही मुख्यमंत्री गहलोत ने संजीवनी सोसायटी घोटाले का जिक्र करते हुए केंद्रीय मंत्री व जोधपुर सांसद गजेंद्र सिंह शेखावत पर भी जमकर निशाना साधा.

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा की मुझे पार्टी ने मेरे राजनीतिक जीवन में सब कुछ दिया है. आपके सहयोग से पार्टी आलाकमान ने मुझे तीन बार मुख्यमंत्री बनाया है. अब मेरी इच्छा सिर्फ प्राणी मात्र की सेवा करने के साथ ही राजस्थान को 2030 तक नंबर एक राज्य बनाने की है.

यह भी पढ़ेंः  खोदा पहाड़, निकली चुहिया है 100 यूनिट मुफ्त बिजली की घोषणा : गजेंद्र सिंह शेखावत

मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि ये आपका प्रेम ही है कि मैं तीसरी बार मुख्यमंत्री बना हूं और मैं कहीं भी जाऊं, प्रार्थना करता हूं कि ब्रह्मांड में जो प्राणी है उनका ईश्वर ध्यान रखे, जो मुझ पर लोगों ने विश्वास किया है, मैं उस पर खरा उतरने का भरसक प्रयास कर रहा हूं.

मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि सीमावर्ती इलाकों से मेरा बचपन से ही लगाव रहा है और यहां के लोगों की समस्याओं से मैं अवगत रहा हूं. हमारी सरकार की योजनाओं से जमीन पर बदलाव दिख रहा है और लोग सरकारी योजनाओं के फायदे के बारे में अपना अनुभव बता रहे हैं, कई गांवों में स्वास्थ्य स्कीम्स को लेकर लोगों में उत्साह है. वहीं मुख्यमंत्री गहलोत ने आज एक बार फिर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मांग करते हुए कहा कि मैं पीएम से एक बार फिर मांग करता हूं कि सामाजिक सुरक्षा के लिए केंद्र सरकार को कानून पारित करना चाहिए.

मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि हाल ही में प्रधानमंत्री मोदी अजमेर आए थे, जहां हमें उम्मीद थी जिस जगह पर 2018 में वो ईआरसीपी का वादा करके गए थे उसी जगह पर जनसभा थी लेकिन प्रधानमंत्री मोदी ने वहां घोषणा नहीं की क्योंकि प्रधानमंत्री बहुत जिद्दी आदमी है. मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि वोट लेने के लिए पीएम मोदी ने 13 जिलों के नाम लेकर ईआरसीपी का जिक्र किया था. सीएम गहलोत ने कहा कि अजमेर में पीएम मोदी ने हमारी योजनाओं को देश का दिवाला निकालने वाला बताया था, जिस पर मैं कहना चाहता हूं कि आप मध्यप्रदेश से लेकर कई राज्यों में चुनावी रेवड़ियां बांट रहे हो लेकिन हमारी योजना परमानेंट है और ये चुनावों के बाद बंद नहीं होगी. मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा की कर्जा लेकर दुनिया भर में देश की सरकारें चल रही है, जिसे वित्तीय प्रबंधन कहते हैं.

यह भी पढ़ेंः  बेनीवाल राजस्थान में करेंगे 4 बड़ी रैलियां, कांग्रेस-BJP पर जमकर बरसे बेनीवाल, तो पायलट को लेकर कही ये बात

मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि संजीवनी घोटाले में कितने हजारों परिवार बर्बाद हो गए जिनकी कहानियां सुनकर मैं भावुक हो गया. लोगों की जिंदगी भर की कमाई संजीवनी में चली गई और मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत का नाम अभियुक्त में आ गया लेकिन इन्होंने मुझ पर ही मानहानि का केस कर दिया. मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि अगर मंत्री शेखावत निर्दोष है तो उन्हें खुलकर बोलना चाहिए. आप सभी को ये मामला उठाना चाहिए जिससे लोगों को उनकी मेहनत का पैसा मिल सके. प्रधानमंत्री मोदी को मंत्री शेखावत को कहना चाहिए कि अगर ऐसा कुछ है तो उनसे इस्तीफा लेना चाहिए.

मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि रिफाइनरी को लेकर भारत सरकार की गलती के चलते प्रोजेक्ट समय पर आगे नहीं बढ़ पाया, आखिर किन कारणों से यह प्रोजेक्ट रोका गया यह नहीं पता, हमने दबाव दिया तो पीएम मोदी आए और फिर से काम शुरू हुआ. सीएम गहलोत ने कहा कि मुझे आज संतोष है कि अब प्रोजेक्ट शुरू हो गया है, जहां 80 प्रतिशत रिफाइनरी का काम पूरा हो गया है और कुल प्रोजेक्ट देखें तो पेट्रो केमिकल मिलाकर 64.01 प्रतिशत से अधिक काम हो गया है.

Leave a Reply