gajendra singh on gehlot
gajendra singh on gehlot

Shekhwat on Ashok gehlot: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा बीते दिन घरेलू उपभोक्ताओं को 100 यूनिट बिजली फ्री देने घोषणा के बाद से भाजपा नेता सीएम गहलोत पर जमकर निशाना साध रहे है. केंद्रीय जलशक्ति मंत्री व जोधपुर सांसद गजेंद्र सिंह शेखावत ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की 100 यूनिट फ्री बिजली की घोषणा को खोदा पहाड़, निकली चुहिया बताया. मंत्री शेखावत ने कहा कि यह घोषणा तो सीएम गहलोत बजट भाषण में भी कर चुके थे. फरवरी से लेकर अब तक उसको लागू नहीं किया था. मंत्री शेखावत ने कहा कि राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी का चुनाव में विजय होना उतना ही सुनिश्चित है, जितना कल का सूर्योदय पूर्व दिशा से होगा, यह है.

मंत्री शेखावत ने आज एक न्यूज चैनल से बातचीत में कहा कि प्रधानमंत्री मोदी की सभा की सफलता को देखकर मुख्यमंत्री गहलोत की आंखें चौंधिया गई थी, इसलिए आनन-फानन में उन्होंने एक घोषणा करूंगा, ऐसा बयान दिया. राजस्थान के लोग सोच रहे थे कि पता नहीं क्या करने वाले हैं? फिर रात को खोदा पहाड़, निकली चुहिया. 100 यूनिट बिजली फ्री देंगे, यह घोषणा तो वह पहले बजट भाषण में भी कर चुके थे. फरवरी से लेकर अब तक उसको लागू नहीं किया. उल्टा लोगों पर फ्यूल सरचार्ज बोझ लाद दिया. फिक्स चार्जेस का बोझ बढ़ा दिया गया. अब एकाएक उनको राहत शिविरों में जाकर एहसास हुआ और फीडबैक मिला. मंत्री शेखावत ने कहा कि मुझे लगता है कि बिना अध्ययन के घोषणा कर देने का, बिना हकीकत को जाने उनको लागू कर देने का और उसके कारण से होने वाली विफलता का यह नायाब उदाहरण है.

यह भी पढ़ेंः  बेनीवाल राजस्थान में करेंगे 4 बड़ी रैलियां, कांग्रेस-BJP पर जमकर बरसे बेनीवाल, तो पायलट को लेकर कही ये बात

केंद्रीय मंत्री शेखावत ने कहा कि राजस्थान के डिस्कॉम्स पर 1.20 लाख करोड़ रुपए का कर्ज है. जब 2014 में नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बने थे, तब उन्होंने सभी प्रदेशों के डिस्कॉम के लिए एक योजना बनाकर कर्ज को लॉन्ग टर्म लोन में चेंज किया था. आज वापस हम बढ़कर 1.20 लाख करोड़ के कर्जे पर आकर खड़े हुए हैं. राजस्थान सरकार को अभी तक के फ्यूल सरचार्ज को जो उन्होंने सब्सिडाइज्ड किया है, उसके पेटे भी 15,180 करोड़ रुपए डिस्कॉम्स को चुकाना बाकी हैं, पहले उनको चुकाएं, उनको नहीं चुकाने के कारण से, उनके वित्तीय हालात खराब हुए हैं. फाइनेंशियल संस्थाएं लोन नहीं दे रही हैं, उसके कारण से कोयले का पेमेंट नहीं हो रहा है, उसके कारण से राजस्थान में बिजली कटौती चल रही है. एकतरफ आप कटौती कर रहे हैं, दूसरी तरफ आप इस तरह की घोषणा कर रहे हैं.

मंत्री शेखावत ने कहा कि जहां तक घोषणाओं का प्रश्न है, मैं कहना चाहता हूं कि राजस्थान की जनता के साथ वर्ष 2018 में घोषणाएं गहलोत साहब और उनकी पार्टी के सबसे बड़े नेता राहुल गांधी ने एक से दस तक गिनती गिनकर की थीं, वो घोषणाएं जिस तरह से राजस्थान के किसानों, महिलाओं, युवाओं, बेरोजगारों के लिए एक मजाक बनीं, उन्होंने जिस तरह से अपने साथ में धोखा हुआ है, ऐसा महसूस किया है. मुझे लगता है कि छोटी-छोटी रेवड़ियां बांटने का अब कोई प्रभाव नहीं होगा.

मंत्री शेखावत ने कांग्रेस पार्टी के गारंटी कार्ड पर कहा कि राजस्थान में गारंटी पहले ही फेल हुई हैं, जो फेल गारंटी कार्ड है, वह गारंटी कार्ड दोबारा चला नहीं करते. मंत्री शेखावत ने कहा कि हिंदी की कहावत है, दूध का जला छाछ को भी फूंक कर पीता है, राजस्थान के किसान, युवा, बेरोजगार, महिलाएं पिछली बार धोखा खा चुके हैं, एक धोखा और नहीं खा सकते हैं.

मंत्री शेखावत ने कहा कि पिछले साढ़े चार साल की जो कांग्रेस सरकार की विफलता है, जिस तरह से कांग्रेस सरकार हर मोर्चे पर विफल रही है, राजस्थान की जनता ने जिस तरह से साढ़े चार साल के कुशासन को भोगा है, राजस्थान की जनता एक-एक दिन गिनकर इंतजार कर रही है कि जिस दिन चुनाव होगा, उस दिन राजस्थान की जनता ऐतिहासिक बहुमत के साथ में भारतीय जनता पार्टी को आशीर्वाद देकर इस कांग्रेस पार्टी और इस सरकार को हमेशा के लिए उखाड़कर फेंकने का मानस बना चुकी है.

Leave a Reply