कर्नाटक में बीजेपी पर फिर गरजे सीएम गहलोत, कहा- बीजेपी वादे करती है उन्हें निभाती नहीं

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कर्नाटक के मैंगलोर में प्रेस वार्ता में केंद्र की मोदी सरकार पर बोला जोरदार हमला, कहा- कर्नाटक में इतनी भ्र्ष्ट सरकार कभी नहीं आई, छोटा मोटा भ्रस्टाचार हर जगह होता है, कर्नाटक के लोगों को अब नहीं बीजेपी पर भरोसा, आप स्थानीय मुद्दे लेकर चुनाव में आइए, आपकी पोल खुल जाएगी, कर्नाटक में कांग्रेस का एक तरफ माहौल है

ashok gehlot on bjp
ashok gehlot on bjp

CM Gehlot’s attack on BJP: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कर्नाटक में भाजपा पर एक बार फिर जोरदार हमला बोला है. सीएम गहलोत ने आज फिर कहा कि बीजेपी सिर्फ वादे करती है, निभाती नहीं है. बीजेपी ने ना नोकरी दी है, ना ही वादे निभाए है. बीजेपी का लोकतंत्र में कोई यकीन नहीं है. बीजेपी के वादों पर अब कर्नाटक की जनता भरोसा नहीं कर रही है. कर्नाटक में कांग्रेस का एक तरफ माहौल है. कर्नाटक की जनता बीजेपी को करारा जवाब देगी.

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कर्नाटक के मैंगलोर में पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि कर्नाटक में इतनी भ्रस्ट सरकार कभी नहीं आई, छोटा मोटा भ्रस्टाचार हर जगह होता है. कर्नाटक के लोगों को अब बीजेपी पर भरोसा नहीं है. इस चुनाव में हमारा फोकस स्थानीय मुद्दों पर है. सीएम गहलोत ने भाजपा को चुनोती देते कहा कि आप स्थानीय मुद्दे लेकर चुनाव में आइए, आपकी पोल खुल जाएगी. वोटर्स में कांग्रेस को लेकर उत्साह दिख रहा है.

यह भी पढ़ेंः सरकार बनाने में मेरी भी थी मेहनत, डूडी ने पायलट के आरोपों पर उठाये सवाल, तो गहलोत को लेकर कही ये बात

सीएम गहलोत ने आगे कहा कि बीजेपी के लोग केवल सत्ता में आने के लिए मुखोटा पहने हुए है. देश में लोकतंत्र कमजोर हो रहा है, संविधान की धज्जियां उड़ाई जा रही है. जनता का ध्यान असल मुद्दों से भटकाया जा रहा है. बीजेपी के लोगों ने किसानों की आमदनी दुगनी करने, 2 करोड़ लोगों को रोजगार देने का वादा किया था, किया क्या यह सबके सामने है. बीजेपी के लोग वादे करते है, निभाते नहीं है.

सीएम गहलोत ने कहा कि बीजेपी के लोग फासिस्ट लोग है. ये जनता की परवाह नहीं करते है कि जनता क्या सोचेगी. देश में चुनी हुई सरकारों को गिराने का काम इन्होंने किया है, राजस्थान में भी इन्होंने सरकार गिराने की कोशिश की थी. देश के गृह मंत्री सरकार गिराने का कृत्य करते है, तो समझिए देश का लोकतंत्र कहां जा रहा है.

यह भी पढ़ेंः स्थानीय मुद्दों को उठाकर शुरूआती लीड ले रही कांग्रेस लेकिन खरगे के बयान ने बैकफुट पर ला खड़ा किया

सीएम गहलोत ने राजस्थान सरकार की योजना राइट टू हेल्थ के बारे में बताते हुए कहा कि राजस्थान देश का पहला ऐसा राज्य है जहां हम जनता का फ्री इलाज कर रहे है. चिरंजीवी योजना में 25 लाख तक का बीमा ओर 10 लाख रुपए का दुर्घटना बीमा हम दे रहे है. देश मे इलाज बहुत महंगा है. बीमारियों के इलाज करवाने में लोगों के घर तक बिक जाते है. वहीं सीएम गहलोत ने पीएम मोदी से देश भर में राइट टू हेल्थ लागू करने की मांग की.

सीएम गहलोत ने कहा कि हमने राजस्थान में जो काम किए है, हमारी सरकार जो योजनाएं लाई है उनकी चर्चा देश भर में है. वहां 500 रुपये में हम गैस सलेंडर दे रहे है, नरेगा योजना में हम शहरों व गांवों में रोजगार दे रहे है.

सीएम गहलोत ने आगे कहा कि हमारे नेता राहुल गांधी ने कहा है की देश की जनता जो चाहती है ऐसा मेनिफेस्टो लेके आए. राजस्थान एक मात्र एक ऐसा राज्य है जहां हमने मेनिफेस्टो जो वादे किए, वो पूरे किए. चुनाव के बाद पार्टी अपने वादे भूल जाती है, पर हमने वादे पूरे किए. हम कैबिनेट में हमारे द्वारा किए गए वादों को पूरा करने के लिए काम करते है. हमने मेनिफेस्टो में किए गए 85 प्रतिशत वादे पूरे किए है. हमने पिछले 5 साल में प्रदेश में कोई नया टैक्स नहीं लगाया है. हम वादे इसलिए पूरे कर पाए है क्योंकि हमारा फाइनेंशल मैनेजमेंट अच्छा है. राजस्थान में हम जो गारंटी दे रहे है, वह यहां कांग्रेस की सरकार आती है तो 15 दिन में लागू करेंगे.

Leave a Reply