वैक्सीन की बर्बादी के लिए केंद्र की नीतियां हैं जिम्मेदार, 25 सांसदों का मुंह नहीं खुलता वहां- डोटासरा

वैक्सीन लगाने के लिए जो पॉलिसी लागू की गई है वह सही नहीं थी, केंद्र ने प्रथम चरण में वैक्सीन उपलब्ध करवाई लेकिन उन्होंने जो नीति निर्धारित की उसके अनुसार वैक्सीन की खराब हुई, वैक्सीन उपलब्ध कराने में केंद्र सरकार पूरी तरीके से नाकाम साबित हुई, बढ़ती महंगाई के खिलाफ लॉकडाउन के बाद सड़कों पर निकल कर प्रदर्शन किया जाएगा- पीसीसी चीफ डोटासरा

वैक्सीन की बर्बादी के लिए केंद्र की नीतियां हैं जिम्मेदार
वैक्सीन की बर्बादी के लिए केंद्र की नीतियां हैं जिम्मेदार

Politalks.News/Rajasthan. डस्टबिन में वैक्सीन की बर्बादी के आरोपों के बीच प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा है कि वैक्सीन की बर्बादी के लिए मोदी सरकार की गलत नीतियां जिम्मेदार हैं. पीसीसी चीफ डोटासरा ने कहा कि केंद्र की नीतियों का पालन करने के कारण ही प्रत्येक राज्य में वैक्सीन खराब हुई है, जिसका उपयोग नहीं हो पाया. वैक्सीन लगाने के लिए जो पॉलिसी लागू की गई है वह सही नहीं थी. गोविंद सिंह डोटासरा ने सोमवार को प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में मीडिया से बातचीत करते हुए बताया कि जिस कैटेगरी के लोगों को वैक्सीन लगानी थी अगर वह पात्र लोग व्यक्ति लगाने नहीं आए तो वैक्सीन खराब हो जाती है.

पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि निश्चित तौर पर राजस्थान में भी वैक्सीनेशन प्रक्रिया के लिए आई वैक्सिंग खराब हुई है लेकिन वैक्सीन खराब होने के मामले में राजस्थान देश के 13वें स्थान पर है. इस मामले में राजस्थान से ऊपर 12 अन्य राज्य हैं. उन्होंने कहा कि वैक्सीनेशन के लिए लोगों को जागरूक करने में कोई कसर नहीं छोड़ी गई है. डोटासरा ने आगे कहा कि और यही वजह है कि राजस्थान वैक्सीनेशन के मामले में देश भर में नंबर वन है.

यह भी पढ़े: डस्टबिन में वैक्सीन पर भास्कर का खुलासा जारी, गहलोत सरकार के खिलाफ बीजेपी को मिली संजीवनी

डोटासरा ने कहा कि वैक्सीनेशन को लेकर मोदी सरकार की नीतियां ही गलत है, अब वैक्सीन की दूसरी डोज को लेकर 40 दिन की मियाद को 8 महीने कर दिया है. अगर अभी वैक्सीन नहीं मिलेगी तो उसे 12 महीने भी कर सकते हैं. डोटासरा ने कहा कि लोगों की जान बचाने के लिए वैक्सीन अति आवश्यक है. केंद्र ने प्रथम चरण में वैक्सीन उपलब्ध करवाई लेकिन उन्होंने जो नीति निर्धारित की उसके अनुसार वैक्सीन की खराब हुई है. डोटासरा ने मोदी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि वैक्सीन उपलब्ध कराने में केंद्र सरकार पूरी तरीके से नाकाम साबित हुई है.

वैक्सीन खरीदने, लगाने और ग्लोबल टैंडर कराने में पूरी तरह से विफल साबित हुई मोदी सरकार
पीसीसी चीफ ने कहा कि वैक्सीन पर जीएसटी टैक्स वसूला जा रहा है, जबकि इसे टैक्स फ्री करना चाहिए. उन्होंने केंद्र सरकार से टैक्स फ्री वैक्सीन उपलब्ध कराने की मांग की है. पीसीसी चीफ ने कहा कि वैक्सीन को लेकर जब सोनिया गांधी और मनमोहन सिंह ने प्रधानमंत्री को चिट्ठी लिखी थी तो उनकी चिट्ठी का मजाक उड़ाया गया. डोटासरा ने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार वैक्सीन खरीदने, लगाने और ग्लोबल टैंडर कराने में पूरी तरह से विफल साबित हुई है.

यह भी पढ़े: कल से लागू होगा मिनी अनलॉक, यानी सबकुछ नहीं है खुला, पढ़ें क्या क्या मिली है छूट और क्या रहेगा बन्द

मोदी और शाह के सामने नहीं खुलता 25 सांसदों का मुंह
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने राजस्थान के 25 लोकसभा सांसदों पर निशाना साधते हुए कहा कि राजस्थान के भाजपा नेताओं और सांसदों को डूब मरना चाहिए कि राजस्थान के 25 सांसद होने के बावजूद इन सांसदों का मुंह प्रधानमंत्री मोदी और अमित शाह के सामने नहीं खुलता. राजस्थान के भाजपा के नेताओं ने एक बार भी केंद्र की सरकार से राजस्थान को वैक्सीन और ऑक्सीजन को लेकर कोई मांग नहीं की. राजस्थान के सांसद कोई मांग राजस्थान के हित में नहीं उठा रहे हैं. डोटासरा ने कहा कि इस मामले को लेकर हम चुप बैठने वाले नहीं हैं और सड़कों से लेकर संसद तक पुरजोर तरीके से इसका विरोध दर्ज कराएंगे.

सड़कों पर होगा महंगाई के खिलाफ प्रदर्शन
डोटासरा ने आगे कहा कि बढ़ती महंगाई के खिलाफ रविवार को हमने सोशल मीडिया पर अभियान चलाया था हम इस अभियान को आगे और गति देंगे. लॉकडाउन के बाद सड़कों पर निकल कर प्रदर्शन किया जाएगा. सोशल मीडिया पर अभियान में शामिल नहीं हुए नेताओं को लेकर डोटासरा ने कहा कि कांग्रेस के सभी नेता संगठन के इशारे पर काम करते हैं जो हमारे नेता सक्रिय नहीं थे उनकी जानकारी लेंगे. उन्होंने कहा कि आज पेट्रोल ₹100 के पार हो गया है, आमजन के ऊपर भार पड़ रहा है और हम चुप बैठने वाले नहीं है.

यह भी पढ़े: ‘मैं वो काम करूंगा कि पूरी दुनिया भारत को फॉलो करेगी, रिसर्च पर होंगे 10 हजार करोड़ खर्च’- रामदेव

राजनीतिक नियुक्तियां और संगठन विस्तार लॉकडाउन के बाद
पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने आगे बताया कि लॉकडाउन समाप्त होने के बाद राजनीतिक नियुक्तियों और संगठन का विस्तार किया जाएगा. इसकी तैयारियां चल रही हैं और जल्द ही बैठक बुलाकर इसकी रूपरेखा तैयार की जाएगी.

Leave a Reply