शाह की क्लास से पहले भाजपाईयों का ‘होमवर्क’, पूनियां ने राहुल गांधी को बताया ‘महान आविष्कारक’

भाजपा कार्य समिति की बैठक का पहला दिन, गहलोत सरकार के खिलाफ राजनीतिक प्रस्ताव पास, गहलोत सरकार के खिलाफ ब्लैक पेपर किया जारी, राठौड़ ने कहा- कांग्रेस को नहीं महंगाई के खिलाफ रैली करने का धर्म,गहलोत सरकार को कैटरिना की शादी की ज्यादा चिंता, मैडम राजे समेत दिग्गज नेता रहे मौजूद

शाह के क्लास से पहले भाजपाई दिग्गजों का 'होमवर्क'
शाह के क्लास से पहले भाजपाई दिग्गजों का 'होमवर्क'

Politalks.News/Rajasthan. भाजपा के ‘चाणक्य’ अमित शाह (Amit Shah) कल प्रदेश भाजपा के दिग्गजों की क्लास लेने जयपुर आ रहे हैं. शाह के दौरे से पहले जयपुर में प्रदेश भाजपा (BJP) कार्यसमिति की बैठक हुई. इस बैठक में भाजपाई दिग्गजों के निशाने पर कांग्रेस (Congress) और गहलोत सरकार रही. प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां (Satish Poonia) ने बेरोजगारी, किसानों की कर्ज माफी और बढ़ते अपराधों को लेकर प्रदेश कांग्रेस सरकार के खिलाफ बड़े आंदोलन करने की बात कही. साथ ही पूनियां ने राहुल गांधी पर भी जमकर तंज कसे. वहीं उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ (Rajendra Rathore) ने कहा, ‘जयपुर में कांग्रेस को महंगाई के खिलाफ राष्ट्रीय लेवल की रैली करने का धर्म नहीं है. क्योंकि राजस्थान में कांग्रेस राज में ही सबसे ज्यादा महंगाई के हालात हैं’. कार्य समिति की बैठक में राजनीति प्रस्ताव भी पारित किया गया और गहलोत सरकार के खिलाफ एक ब्लैक पेपर भी जारी किया गया. इस दौरान राठौड़ ने कहा कि, ‘ गहलोत सरकार की कैटरिना की शादी की ज्यादा चिंता है’.

दिग्गज रहे कार्यसमिति की बैठक में मौजूद
जयपुर के JECC कंवेंशन सेंटर मं हुई कार्य समिति की बैठक का भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सतीश पूनियां, प्रदेश संगठन महामंत्री चन्द्रशेखर, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, राष्ट्रीय मंत्री अल्का गुर्जर, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अरूण चतुर्वेदी, केन्द्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल, उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़, पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं राज्यसभा सांसद ओमप्रकाश माथुर ने दीप प्रज्जवलित कर शुभारंभ किया.

यह भी पढ़ें- हनुमान बेनीवाल ने लोकसभा में उठाया DAP की कमी का मुद्दा, बोले- किसानों को उठानी पड़ी परेशानी

राहुल गांधी पर जमकर बरसे पूनियां
जयपुर के JECC कन्वेंशन सेंटर में बीजेपी की दो दिन की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक के पहले दिन बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां ने कहा कि, ‘विधानसभा चुनाव से पहले राजस्थान में कांग्रेस ने कहा था कि हम बेरोजगारों को बेरोजगारी भत्ता देंगे. जालोर,अलवर की सभा और राजस्थान के कई हिस्सों में कांग्रेस पार्टी के महान आविष्कारक और वैज्ञानिक राहुल गांधी ने कहा था हमारी सरकार बनी, तो हम 10 तक की गिनती गिनेंगे और किसानों का कर्जा माफ हो जाएगा. लेकिन आज तक किसानों के कर्जे माफ नहीं हुए हैं. कांग्रेस राज में बेरोजगारों को रोजगार नहीं मिल रहा है, किसानों का कर्जा माफ नहीं हो रहा. महिलाएं और दलितों के खिलाफ अत्याचार और अपराध बढ़े हैं. लेकिन दूसरे राज्यों में इन्हीं मुद्दों पर राजनीति कर रहे कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मौन हैं. वे हालात देखने राजस्थान नहीं आते हैं’.

‘अमित शाह करेंगे मार्गदर्शन, हम पूरा करेंगे मिशन-2023’
भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां ने कहा कि, ‘2 दिवसीय कार्यसमिति में 6 सत्र आयोजित होंगे. 5 दिसंबर को केन्द्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह प्रदेश कार्यसमिति बैठक के समापन सत्र को संबोधित करेंगे और इसके बाद 10 हजार जनप्रतिनिधियों के सम्मेलन को संबोधित कर हम सभी को मार्गदर्शन देंगे, जिससे पार्टी और कार्यकर्ताओं को मजबूती मिलेगी और मिशन 2023 के संकल्प को पूरा करेंगे’.

यह भी पढ़ें- अब TMC ने जागो बांग्ला में उगली आग- ‘कांग्रेस इन डीप फ्रीजर’, विपक्ष देख रहा ममता दीदी की ओर

किस मुंह से राजस्थान में कांग्रेस महंगाई के खिलाफ कर रही रैली -राठौड़
कार्य समिति को संबोधित करते हुए उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ ने कहा कि, ’12 दिसम्बर को महंगाई के खिलाफ कांग्रेस पार्टी जयपुर में राष्ट्रीय रैली करने जा रही है. लेकिन कांग्रेस को इस तरह की रैली करने का धर्म नहीं है, क्योंकि राजस्थान में कांग्रेस की हुकूमत में सबसे ज्यादा वैट पेट्रोल और डीजल पर है. सबसे ज्यादा मंडी टैक्स और सेस राजस्थान में है. इसी तरह सबसे ज्यादा महंगी बिजली भी राजस्थान के कंज्यूमर्स को मिल रही है. फिर किस मुंह से राजस्थान में महंगाई के खिलाफ कांग्रेस रैली करने जा रही है’.

गहलोत सरकार के खिलाफ ब्लैक पेपर जारी
गहलोत सरकार के खिलाफ ब्लैक पेपर जारी

गहलोत सरकार को कैटरिना की शादी की ज्यादा चिंता- राठौड़
गहलोत सरकार के खिलाफ ब्लैक पेपर जारी किए जाने को लेकर राठौड़ ने पत्रकार वार्ता में कहा कि, ‘गहलोत सरकार को कैटरिना और विक्की कौशल की शादी की चिंता ज्यादा है. न कि आम आदमी की. भाजपा के कार्यकर्ताओं ने संकल्प लिया है कि जनता के मुद्दों पर जन संघर्ष करना है’. राठौड़ ने कहा कि, ‘पीएम मोदी की विभिन्न योजनाओं और कोरोना काल में सौगातों पर धन्यवाद पारित किया गया. राज्य सरकार के तीस साल पूरे होने पर भाजपा जनता के बीच जाएगी और गहलोत सरकार की वादाखिलाफी का विरोध जताया जाएगा’. राठौड़ ने भाजपा सरकार की योजनाओं को बंद करने का भी आरोप लगाया’.

Leave a Reply