‘वे नींबू से राफेल की पूजा करते हैं, हम शर्बत बनाते हैं’

सोशल मीडिया पर मुख्य हलचल

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का शस्त्र पूजा करने का मुद्दा अब तक नहीं थमा. अब AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) भी उनके विरोध में आ गए हैं. महाराष्ट्र में चुनाव प्रचार के दौरान असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने रक्षा मंत्री पर तंज कसते हुए कहा, ”वे नींबू से राफेल की पूजा करते हैं, हम शर्बत बनाते हैं.’ याद दिला दें, रक्षा मंत्री ने राफेल लडाकू विमान की डिलीवरी लेने के बाद दशहरे पर उसकी हिंदू धर्म के अनुसार पूजा की थी. इस दौरान उन्होंने विमान पर ओम लिखा था, नारियल फोड़ा था और राफेल विमान के टायर के नीचे नींबू रखा. ये पूरी प्रक्रिया फ्रांस के मेरिगनाक में हुई. इस घटना पर कांग्रेस के कई नेताओं ने राजनाथ सिंह पर निशाना साधा था.

महाराष्ट्र में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने ये भी कहा, ‘वे पूजा करने के लिए नींबू रखते हैं, जबकि हम इससे शर्बत बनाते हैं और लोगों को देते हैं.

इस पर जवाब देते हुए राजनाथ सिंह ने ट्वीट कर लिखा, ‘विजयादशमी के दिन जब मैंने फ़्रांस में शस्त्र पूजा की और राफेल पर ‘ऊँ’ लिखा तथा रक्षा सूत्र बांधा तो यहां बैठे कुछ नेताओं को परेशानी होने लगी वहां फ़्रांस में सभी धर्मों के लोग उपस्थित थे और सभी पूरा सहयोग कर रहे थे.

इससे पहले किए एक ट्वीट में उन्होंने कहा, ‘विजयादशमी ने अवसर पर आज फ़्रांस में किया राफ़ेल का शस्त्र पूजन. दशमी के अवसर पर शस्त्रों का पूजन भारत की प्राचीन परम्परा रही है.’

कांग्रेस नेता मलिकार्जुन खडगे ने राजनाथ की इस शस्त्र पूजा को ‘दिखावा’ बताया. इस पर अन्य पार्टी नेता संजय निरूपम ने शस्त्र पूजा को सही बताया. हंगामा होते देख निरूपम ने सोशल मीडिया पर ट्वीट करते हुए कहा कि मैं शस्त्र पूजा का समर्थक हूं बीजेपी का नहीं.

इस मुद्दे पर एक जनरल यूजर ने अपने विचार साझा करते हुए कहा, ‘कुछ बुद्धिजीवी राफेल के नीचे रखे उन दो नींबू के पीछे ऐसे पड़े हैं जैसे इस देश में कोई और मुद्दा ही न बचा हो.’

एक यूजर ने सायराना अंदाज में लिखा, ‘दुश्मन क्या डराएगा हमें आतंकवादी खेल से, हम नींबू भी निचोड़ते हैं बस राफेल से’

वहीं एक यूजर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का एक वीडियो ट्वीटर पर शेयर किया जिसमें मोदी कह रहे हैं कि टेकनोलॉजी के युग में अंधविश्वास की कोई जगह नहीं है.

एक यूजर ने लिखा, ‘जब देश की सुरक्षा नींबू मिर्ची से हो सकती थी तो इतना महंगा राफेल खरीदने की क्या ज़रूरत थ़ी’

वहीं एक यूजर ने राफेल पान मसाले का एक वीडियो एड शेयर किया.

एक अन्य यूजर ने इमरान खान पर एक मीम बनाते हुए लिखा, ‘नींबू पीले रंग का भी होता है लेकिन हमें डराने के लिए जान बूझकर राफेल के पहियों के बीचे हरे रंग के नींबू रखे गए हैं.

Leave a Reply