राम-कृष्ण से शुरुआत करने वाली भाजपा ने यूपी चुनाव में उतारा लंकेश को, योगी ने सपा को बताया दंगेश

उत्तरप्रदेश चुनाव में लंकेश की एंट्री! योगी ने सपा की लंकेश से तुलना कर कहा- 'ये जो समाजवादी हैं न, परिवारवादी...इनका आज से एक नया नाम हो गया- 'दंगेश', सियासी गलियारों में चर्चा, राम के नाम पर लड़ने वाली भाजपा ने पहली बार चुनाव में करवाई 'लंकेश' की एंट्री, यूपी में चुनाव शुरू हुआ था राम-कृ्ष्ण और काशी विश्वनाथ से, अयोध्या-काशी और मथुरा की बात से अब इसमें लंकापति रावण की हुई एंट्री!

योगी ने सपा को बताया दंगेश
योगी ने सपा को बताया दंगेश

Politalks.News/UttarpradeshChunav. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (Uttar Pradesh Assembly Elections 2022) का पांचवां रण शुरू हो चुका है. तमाम पार्टियां तैयारी में जुट गई हैं. मंगलवार को सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi AdityaNath,) ने बहराइच में समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव पर जमकर हमला बोला. सीएम योगी ने अखिलेश यादव को दंगेश (Dangesh) बताते हुए कहा कि, ‘सपा माफिया और आतंकियों को संरक्षण देती है’.अखिलेश यादव पर हमला करते हुए सीएम योगी ने कहा कि, ‘अब यूपी में कोई दंगा या कर्फ्यू नहीं लगता. पहले की सरकारें कर्फ्यू लगाती थीं लेकिन हमने कांवड़ यात्रा निकाली. आपने रामायण में ‘लंकेश’ (Lankesh) के बारे में सुना होगा. इसी तरह सपा को दंगेश कहना चाहिए’. सियासी गलियारों में चर्चा है की अब्बाजान, जिन्ना के बाद अब यूपी के चुनाव में योगी ने ‘लंकेश’ की भी एंट्री करवा (get entry of ‘Lankesh’) दी है.

‘लंकेश’ की यूपी चुनाव में एंट्री!
सियासी जानकारों का कहना है कि, उत्तरप्रदेश में चुनाव प्रचार के दौरान जिन्ना, अब्बाजान और चच्चाजान की गूंज सुनाई दे चुकी है. अखिलेश भी बाबा मुख्यमंत्री और बुलडोजर को लेकर तंज सकते रहे हैं. अभी पिक्चर आधी निकल चुकी है. अब इस चुनाव में लंकापति लंकेश की भी एंट्री हो चुकी है. राम और कृष्ण पर चुनाव की शुरुआत करने वाली भाजपा ने पहली बार किसी चुनाव में रावण की एंट्री करवाई है. आगे आगे देखिए होता है क्या?

यह भी पढ़ें- मणिपुर में भाजपा ने असंभव को किया संभव, कांग्रेस ने बना दिया था बंद और ब्लॉकेड को भाग्य- मोदीवार

सपा को कहना चाहिए ‘दंगेश’- योगी

बहराइच में मंगलवार को सीएम योगी आदित्यनाथ ने समाजवादी पार्टी पर जमकर हमले किए. सीएम योगी ने कहा कि, ‘सबसे बड़ी आबादी का राज्य की अर्थव्यवस्था 5-6 नंबर पर थी, अब दूसरे नंबर पर है. इसे नंबर एक बनाना है’. सीएम योगी ने यूपी में होने वाले दंगों का जिक्र करते हुए कहा कि जिस तरह रावण को लंकेश कहा जाता है उसी तरह सपा को दंगेश कहा जाना चाहिए’. सीएम योगी ने कहा कि, ‘समाजवादी पार्टी ने माफिया और आतंकवादियों का संरक्षण किया. अब आप दंगे और कर्फ्यू नहीं देखते हैं. उन्होंने (पुरानी सरकारों) कर्फ्यू लगाए, लेकिन हमने कांवड़ यात्रा निकालीं, आपने रामायण में लंकेश के बारे में जरूर सुना होगा, इसी तरह सपा को दंगेश कहना चाहिए’.

‘एक हाथ में विकास की छड़ी, दूसरे में बुलडोजर’

सीएम योगी ने कहा कि, ‘एक मज़बूत सरकार एक हाथ में विकास की छड़ी और दूसरे हाथ में बुलडोजर भी साथ-साथ चलता है. बीजेपी की डबल इंजन की सरकार ने एक मज़बूत सरकार दी. इससे पहले जो सपा सरकार आई थी वो मज़बूत नहीं मज़बूर थी’.

यह भी पढ़े: भाजपा को चबाने पड़ जाएंगे लोहे के चने- संतों की धरती प्रयागराज से अखिलेश ने BJP पर बोला बड़ा हमला

अयोध्या में बोले योगी- ‘अब इनका कर दीजिए विसर्जन’

इससे पहले सीएम योगी ने अयोध्या में भी एसपी, बीएसपी, कांग्रेस को आड़े हाथ लेते हुए कहा था कि, ‘इनका अब विसर्जन कर दीजिए’. सीएम योगी ने इस दौरान सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि, ‘आप याद कीजिए मैं, पांच साल पहले आया था और कहा था राम लला आएंगे और मंदिर बनाएंगे. क्या ये एसपी, बीएसपी, कांग्रेस की सरकार में हो सकता था?’

Leave a Reply