politalks.news

लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण के लिए प्रचार-प्रचार शुक्रवार को थम चुका है. इससे पहले बीजेपी ने दिल्ली कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की. जिसमें बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के साथ पीएम मोदी भी मौजूद रहे. पांच साल में पीएम मोदी पहली बार प्रेस कॉन्फ्रेंस में शामिल हुए लेकिन किसी भी सवाल का जवाब नहीं दिया. बीजेपी अध्यक्ष शाह ने ही मीडिया के सभी सवालों का जवाब दिया. इस दौरान पीेएम मोदी व अमित शाह ने केंद्र में फिर से एनडीए की सरकार बनने का दावा किया.

प्रेस कॉन्फ्रेंस में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने चुनाव में पार्टी को पूर्ण बहुमत मिलने का दावा किया और 300 से अधिक सीटें जीतने की बात कही. वहीं पश्चिमी बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर सवाल के जवाब में कहा कि बंगाल में हमारे 80 कार्यकर्ता मारे गए हैं और सवाल भी हमसे पूछा जा रहा है. ममता दीदी से पूछा जाना चाहिए कि बीजेपी के इतने कार्यकर्ताओं की मौत का जिम्मेदार कौन है.

पीएम मोदी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि देश में फिर से एनडीए की सरकार बनने जा रही है. हमारी सरकार ने हर क्षेत्र में अच्छा काम किया है. पीएम ने इस दौरान केंद्र सरकार द्वारा करवाए गए कार्यों को भी गिनाया. इस दौरान मीडिया द्वारा जब पीएम मोदी से साध्वी प्रज्ञा ठाकुर के गोडसे पर बयान को लेकर सवाल किया तो पीएम मोदी टाल गए और बोले कि मैं पार्टी का एक अनुशासित कार्यकर्ता हूं. अध्यक्ष की मौजूदगी में मैं जवाब नहीं दे सकता.

इस पर पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने जवाब दिया कि पार्टी की अनुशासनात्मक कमेटी इस पर फैसला लेगी और साध्वी प्रज्ञा को पार्टी की ओर से नोटिस दिया जा चुका है. अमित शाह ने यह भी कहा कि साध्वी समेत पार्टी के जिन तीन नेताओं ने गांधी के हत्यारे गोडसे को लेकर बयान दिया है. बीजेपी उससे कोई संबध नहीं रखती है और उन पर पार्टी की ओर से अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी.

इसके अलावा बीजेपी अध्यक्ष शाह ने केंद्र की मोदी सरकार द्वारा पिछले पांच सालों में करवाए गए कार्यों का बखान किया और कहा कि मोदी सरकार देश की जनता के विश्वास पर हर तरह से खरा उतरी है. उनकी पार्टी ने यह चुनाव पूरी मेहनत से लड़ा है. पार्टी कार्यकर्ताओं ने सरकार की योजनाओं को जनता तक पहुंचाने का काम किया है और पार्टी को पूर्ण विश्वास है कि एनडीए एक बार फिर से प्रचंड बहुमत के साथ सरकार बनाने जा रही है.

Leave a Reply