दहेज प्रताड़ना के आरोप में बीजेपी विधायक का बेटा गिरफ्तार, RLP विधायक की बेटी ने दर्ज करवाई थी FIR

भोपालगढ़ से राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के विधायक पुखराज गर्ग की बेटी ममता गर्ग की वर्ष 2007 में जालोर से भाजपा के विधायक जोगेश्वर गर्ग के बेटे प्रकाश पुंज के साथ हुई थी शादी, पीहर से रुपए लाने के लिए पति डंडे और बैट से पीटता था, इतना ही नहीं अश्लील वीडियो दिखाता और जबरदस्ती रिलेशन बनाता था, पीहर से आने के बाद मेरा मोबाइल तोड़ देता, ताकि मैं बात नहीं कर सकूं- ममता (विधायक पुत्री)

विधायक की बेटी ने विधायक के बेटे पर लगाए गंभीर आरोप
विधायक की बेटी ने विधायक के बेटे पर लगाए गंभीर आरोप

Politalks.News/Rajasthan. प्रदेश की राजनीति में दो सियासी परिवारों के बीच का पारिवारिक झगड़ा खुलकर सामने आया है. भोपालगढ़ से राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के विधायक पुखराज गर्ग की बेटी ममता गर्ग की वर्ष 2007 में जालोर से भाजपा के विधायक जोगेश्वर गर्ग के बेटे प्रकाश पुंज के साथ शादी हुई थी. शादी के करीब 13 साल बाद विधायक पुखराज गर्ग की बेटी ने महिला थाने में अपने पति और विधायक जोगेश्वर गर्ग के बेटे प्रकाश के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाते हुए कई संगीन आरोप लगाए हैं. ममता ने कहा कि पीहर से रुपए लाने के लिए पति डंडे और बैट से पीटता था, इतना ही नहीं अश्लील वीडियो दिखाता और जबरदस्ती रिलेशन बनाता था. पीहर से आने के बाद मेरा मोबाइल तोड़ देता, ताकि मैं बात नहीं कर सकूं.

अपनी यातनाओं के बारे में खुलासा करते हुए विधायक की बेटी ममता ने बताया कि शादी से पहले प्रकाश के परिवार वालों ने बताया था कि वह किसी तरह का नशा नहीं करता है, लेकिन शादी में ही नशे में उसने अभद्रता की थी. समाज व परिवार की वजह से चुप रहे. लेकिन शादी के दो दिन बाद ही प्रकाश के परिवार के लोग दहेज के लिए प्रेशर बनाने लगे और इसके साथ ही मेरे साथ मारपीट करने लगे. ममता ने बताया कि साल 2008, 2009, 2010 व 2015 में प्रेग्नेंट हुई थी, लेकिन मारपीट के कारण उसका चार बार अबॉर्शन हो गया. वहीं 2015 में जब वह प्रेग्नेंट हुई तो फिर से मारपीट की गई. यही नहीं उसे घर में अकेला रखा गया और इलाज तक नहीं करवाया. इतना ही नहीं पति कई बार बिजनेस के नाम ससुर से लाखों रुपए ठग चुका है.

यह भी पढ़े: राठौड़ और गावड़िया की सियासी बयानबाजी के बीच डोटासरा को याद आई एडवाइजरी, दी ये चेतावनी

पुलिस को दी एफआईआर में ममता ने आगे बताया कि 15 सालों में ससुराल वालों ने उसे बहुत परेशान किया. पीरियड्स के दिनों में उसे कमरे में बंद रखते थे और मुझे कमरे से बाहर आने पर मना करते थे. जब पति घर आता तो उसे उकसाते थे, जिसके बाद मेरी डंडों और जूतों से पिटाई की जाती. भाई को जब पता चला तो पति ने उसे भी धमकाया. पीड़िता ममता ने बताया कि इतनी पिटाई कि सिर में क्लॉट्स बन गए, जिसका दो साल तक अहमदाबाद में इलाज भी चला.

वहीं इस सम्बंध में महिला थानाधिकारी किरण गोदारा ने बताया कि 7 फरवरी 2020 में यह मामला दर्ज कराया गया था और सीआईडी सीबी ने इस मामले की जांच की थी. इस मामले में प्रकाश पुंज, विधायक जोगेश्वर गर्ग व उनकी पत्नी कमला की गिरफ्तारी पर हाईकोर्ट ने रोक लगा रखी थी. लेकिन हाल ही में 11 सितम्बर 2022 को हाईकोर्ट ने प्रकाश की गिरफ्तारी पर लगी रोक को हटा दिया. इसके बाद से पुलिस उसकी तलाश में थी. बीते रविवार शाम को प्रकाश ने पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया, जिसे सोमवार को कोर्ट में पेश किया गया.

यह भी पढ़े: ‘हटाइये कर्मचारियों से पेंशन, युवाओं से रोजगार और हिमाचल के वीरों से सम्मान छीनने वाली भाजपा सरकार’

उधर विधायक पुत्री ममता का दावा है कि मेरे पिता ने इस विवाह संबंध को बनाए रखने के लिए कई बार सामाजिक स्तर पर प्रयास किए, लेकिन कोई नतीजा नहीं निकल पाया. अब हमें जान से मारने की धमकी दी जा रही है. आपको बता दें कि जोधपुर डिस्कॉम की नौकरी छोड़कर साल 2018 में भोपालगढ़ से रालोपा के टिकट पर पुखराज गर्ग ने चुनाव लड़ा और जीते. वहीं जोगेश्वर गर्ग जालोर में भाजपा के कद्दावर नेता माने जाते हैं और वे वर्तमान में भी जालोर से ही विधायक हैं.

Leave a Reply