kalicharan saraf on gehlot
kalicharan saraf on gehlot

Ashok Gehlot on BJP & RSS. जयपुर सीरियल बम ब्लास्ट के आरोपियों को मिली क्लीन चिट मिलने के मामले में बीजेपी ने प्रदेश सरकार की घेराबंदी करना शुरू कर दिया है. बम ब्लास्ट के आरोपियों के बरी होने के मामले में बीजेपी अब सड़क पर उतर आई है. इसी क्रम में बीजेपी विधायक और पूर्व मंत्री कालीचरण सराफ ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर विवादित टिप्पणी करते हुए उन्हें ‘मौलाना’ कहकर संबोधित किया है. बीजेपी विधायक एवं वरिष्ठ नेता कालीचरण सराफ ने कहा कि मौलाना अशोक गहलोत ने तुष्टिकरण की राजनीति की है. इस पर सूबे के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आरएसएस एवं बीजेपी नेताओं पर हमला किया है. सीएम गहलोत ने कहा है कि हिंदू राष्ट्र के नाम पर क्या मजाक लगा रखा है. जनता को बर्बाद क्यों कर रहे हो? सीएम गहलोत राजधानी जयपुर के सांगानेर स्टेडियम में कांग्रेस के जयपुर संभाग के सम्मेलन में बोल रहे थे.

बीजेपी एवं आरएसएस पर निशाना साधते हुए सीएम गहलोत ने कहा कि सत्ता में बैठे लोगों का लोकतंत्र में यकीन ही नहीं है. बीजेपी आरएसएस का लोकतंत्र में यकीन नहीं है. ये फासिस्ट लोग हैं. इनकी विचारधारा कभी लोकतंत्र की रही नहीं है. आरएसएस ने आजादी के कई साल बाद तक तिरंगा नहीं लगाया, अब जाकर ये तिरंगा लगाने लगे हैं. धर्म के नाम पर ये क्यों बेवकूफ बना रहे हैं. सीएम गहलोत ने कहा कि धर्म की बात करोगे तो लोकप्रिय होना बहुत आसान है. तानाशाह हिटलर भी जर्मनी में खूब लोकप्रिय हुआ था. अगर आप धर्म की बात करेंगे तो लोकप्रियता आसमान छू लेगी. हिटलर के बाद जर्मनी का क्या हुआ, जर्मनी को उसने बर्बाद कर दिया जिसकी आज भी चर्चा होती है.

हिंदू राष्ट्र के नाम पर जनता को गुमराह कर रही बीजेपी
सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि बीजेपी देश में वन पार्टी रूल लाना चाहती है और ये उसी दिशा में आगे बढ़ रहे हैं. हिंदू राष्ट्र के नाम पर बीजेपी जनता को गुमराह कर रही है. उन्होंने कहा कि किसी भी पार्टी का सत्ता में रहने का ठेका नहीं होता. राहुल गांधी के खानदान का पिछले 30 साल से कोई भी किसी पद पर नहीं है. प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने दो बार राहुल गांधी को पीएम बनने का प्रपोजल दिया था जिसे उन्होंने ठुकरा दिया. ऐसे व्यक्ति की इमेज खराब करने में बीजेपी करोड़ों रुपए खर्च कर रही है. अब तो राहुल गांधी को लोकसभा से निष्कासित कर दिया, ऐसे में देश में लोकतंत्र कैसे बचेगा.

यह भी पढ़ें: वसुंधरा राजे का एक ही मक़सद, नहीं गिरनी चाहिए गहलोत सरकार, दोनों मिले हुए -आप

मुख्यमंत्री गहलोत ने आगे कहा कि राहुल गांधी को संसद से निकालने के नतीजे इन्हें भुगतने होंगे आज धर्म के नाम पर यह भले ही सत्ता में आ गए हो लेकिन याद रखें कि किसी चीज को बनाने में सालों लग जाते हैं जबकि बर्बाद करने में समय नहीं लगता और आज की सरकार देश को बर्बाद कर रही है.

सीरियल बम ब्लास्ट के आरोपियों की रिहाई के लिए जिम्मेदार है गहलोत सरकार
इससे पहले बीजेपी के मालवीय नगर विधायक और पूर्व मंत्री कालीचरण सराफ ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर विवादित बयान देते हुए उन पर इस मामले की ढंग से पैरवी नहीं करने का आरोप लगाया. वरिष्ठ बीजेपी नेता ने कहा कि ‘मौलाना अशोक गहलोत’ ने तुष्टिकरण की राजनीति की है.

उन्होंने केवल अपने आकाओं को खुश करने के लिए ऐसे वकीलों को लगाया, जिन्होंने कोर्ट में इस मामले की ढंग से पैरवी नहीं की. ऐसे पुलिस अफसरों को लगाया गया, जो सही से जांच कर सबूत नहीं जुटा सके. इसकी वजह से हाईकोर्ट ने उन दरिंदों, जिनको फांसी के तख्ते पर होना चाहिए था. उन्हें रिहाई दे दी. इसके लिए सिर्फ गहलोत सरकार जिम्मेदार है. कालीचरण छोटी चौपड़ पर जयपुर सीरियल बम ब्लास्ट के आरोपियों की रिहाई के खिलाफ बीजेपी प्रदर्शन में बोल रहे थे.

यह भी पढ़ें: जो सरकार निकम्मी है वो सरकार बदलनी है, बीजेपी के धरना प्रदर्शन में गहलोत सरकार पर गरजे भाजपा के दिग्गज

गौरतलब है कि जयपुर सीरियल बम ब्लास्ट केस में मौत की सजा पाए आरोपियों के बरी होने के मामले के तूल पकड़ने के बाद सीएम अशोक गहलोत ने देर रात हाई लेवल बैठक कर इसका रिव्यू किया. मुख्यमंत्री गहलोत ने केस की कमजोर पैरवी पर एडिशनल एडवोकेट जनरल (AAG) राजेंद्र यादव को तत्काल हटाने का फैसला किया है.

Leave a Reply