जो सरकार निकम्मी है वो सरकार बदलनी है, बीजेपी के धरना प्रदर्शन में गहलोत सरकार पर गरजे भाजपा के दिग्गज

अब नहीं सहेंगे कांग्रेस की तुष्टिकरण की राजनीति- जयपुर में बीजेपी के धरना प्रदर्शन में गहलोत सरकार पर गरजे जोशी और राठौड़, बोले- दुर्भाग्य है कि वर्तमान सरकार अपनी सरकार बचाने के लिए सुप्रीम कोर्ट के नामी वकील लाकर खड़े कर देती है लेकिन जयपुर ब्लास्ट में जिनकी जान गयी उनके लिए कोई वकील इस सरकार को नहीं मिलता

rajasthan bjp
rajasthan bjp

BJP veteran roared on Gehlot government: जयपुर ब्लास्ट केस में दोषियों को रिहा करने के मामले को भाजपा पुरजोर तरीके से उठा रही है. भाजपा नेता इस मुद्दे को लेकर बीते तीन दिन से गहलोत सरकार पर तुष्टिकरण के आरोप लगा रहे है. इस मुद्दे को लेकर भाजपा ने आज राजधानी स्थित छोटी चौपड़ पर धरना प्रदर्शन कर सरकार को जमकर घेरा.

भाजपा के धरना प्रदर्शन के दौरान प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सीपी जोशी ने कहा कि राजनीति होती है, लेकिन राजनीति मूल्यों के आधार पर होती है. कांग्रेस सरकार सिर्फ तुष्टिकरण करके वापस सत्ता में नहीं आ सकती है. कांग्रेस जनता को मूर्ख नहीं बना सकती, जनता समझदार है जो कांग्रेस की तुष्टिकरण की राजनीति को समझ चुकी है. जयपुर में हुए बम धमाकों से जहां एक ओर पूरा शहर दहल गया था, लोगों द्वारा धमाके में घायल हुए लोगों के लिए खून देने के लिए ब्लड बैंक के बाहर कतार लग गई थी और जनता के साथ उन पीडित परिवारों को भी आशा थी. इस धमाके के गुनहगारों को फांसी की सजा मिलेगी, लेकिन इसके विपरीत कांग्रेस सरकार द्वारा तुष्टिकरण की राजनीति करते हुए ऐसा फैंसला आना दुर्भाग्यपूर्ण है, इसका जिम्मेदार कौन है, यह प्रश्न जयपुर की जनता और पीड़ित परिवार मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से पूछती है.

यह भी पढ़ें: बैठक से पहले कई धड़ों में बंटी बीजेपी को एक करने में जुटे CP जोशी, बोले- प्रचंड बहुमत से जीतेगी भाजपा

वही प्रदेश भाजपा ने अपने फसेबूक पेज पर गहलोत सरकार पर हमला करते हुए एक नारा दिया और कहा कि पीड़ितों को जो न्याय दे न सके वो सरकार निकम्मी है, जो सरकार निकम्मी है वो सरकार बदलनी है, गुनहगारों को सज़ा मिले – पीड़ितों को न्याय मिले. प्रदेश भाजपा ने आगे लिखा कि जयपुर ब्लास्ट पीड़ितों को न्याय देने में नाकाम रही यह नकारा सरकार.

सीपी जोशी ने आगे कहा कि जयपुर ब्लास्ट में 71 लोगों ने अपनी जान गवाई थी, वहीं एक जिंदा बम भी मिला था, धमाके के समय राजस्थान में भाजपा की सरकार थी, जो इस केस को स्पेशल कोर्ट में ले जाकर गुनहगारों को फांसी की सजा तक लेकर गई, लेकिन जैसे ही राजस्थान में कांग्रेस सरकार आई जिसने तुष्टिकरण की राजनीति की जिसका परिणाम जनता के सामने है. जब तक इन अपराधियों को फांसी के तख्ते पर नहीं पहुंचा देते, भाजपा का कार्यकर्ता होने के नाते चेन से नहीं बैंठूंगा.

सीपी जोशी ने कहा की मुझे आश्चर्य होता है कि इतने गंभीर मामले में भी इस प्रकार की ढिलाई कांग्रेस सरकार कैसे कर सकती है, घटना चाहे उदयपुर की कन्हैयालाल की हो, धौलपुर की हो, भीलवाडा की हो या करौली की, कांग्रेस सरकार राजस्थान में तुष्टिकरण की सारी हदे पार कर चुकी है, हिंदू नववर्ष ओर रामनवमी के जुलूस पर जय श्रीराम के नारों को रोकने वाले कान खोलकर सुनलों जब तक इस प्रकार की ओंछी मानसिकता के साथ राजनीति चलेगी, वहीं दूसरी ओर भाजपा का कार्यकर्ता ऐसा नहीं होने देगा. जब तक इस प्रकार की कुनीति वाली सोच और तुष्टिकरण की राजनीति खत्म नहीं हो जाती.

उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ ने कहा की कांग्रेस सरकार की तुष्टिकरण की राजनीति और अनुसंधान की कमी के चलते गुनहगारों को बरी कर दिया गया, जो बहुत ही दुखद विषय है, अब तो इसका जवाब जनता द्वारा कांग्रेस सरकार को दिया जाएगा. हनुमान जी मंदिर में मानवता के हत्यारों ने बम ब्लास्ट कर कई लोगों को मौत के घाट उतारा और वहीं दूसरी ओर इन अपराधियों को कांग्रेस के कुशासन में निर्दोष मान कर छोड़ देना क्या प्रदर्शित करता है. वोट बैंक के लिए तुष्टिकरण किया जा रहा है, अब अति हो चुकी है, जिसके परिणाम स्वरूप 2023 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को 5-6 सीटों के साथ विधानसभा में जाना पड़ेगा.

Leave a Reply