यूपी चुनाव से पहले ‘आप’ को भी आई अयोध्या की याद, सभी 403 सीटों पर चुनाव लड़ने की भरी हूंकार

आम आदमी पार्टी ने उत्तरप्रदेश में अयोध्या से की अपने सियासी सफर की शुरुआत, बोले सिसोदिया- भगवान राम की कृपा से दिल्ली की तर्ज पर हो यूपी में भी काम, तो वहीं प्रदेश प्रभारी संजय सिंह ने अयोध्या दौरे से पहले किया सभी 403 सीटों पर चुनाव लड़ने का दावा, कहा- यूपी में हमारी पार्टी है कांग्रेस से ज्यादा अच्छी स्थिति में

0
आप ने भरी सभी 403 सीटों पर चुनाव लड़ने की हूंकार
आप ने भरी सभी 403 सीटों पर चुनाव लड़ने की हूंकार
Advertisement2

Politalks.News/Uttarpradesh. उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव की आहट के बीच तमाम राजनीतिक दल सक्रीय हो चुके हैं. यह विधानसभा चुनाव सभी पार्टियों के लिए महत्वपूर्ण है. मुख्य रूप से कांग्रेस, सपा और बीजेपी के लिए बहुत अहम है. बीजेपी जहाँ सत्ता में वापसी के लिए दिन रात मेहनत कर रही है तो कांग्रेस यूपी के साथ साथ पुरे देश में अपने वर्चस्व को बचाने की कोशिश कर रही है. वहीं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पहले ही 400 से ज्यादा सीट जीतने का दावा ठोक चुके हैं. सभी राजनीतिक दलों के लिए अयोध्या सबसे बड़ा सियासी गढ़ बन चूका है. इस बार सभी राजनीतिक दलों की निगाहें अयोध्या पर टिकी हुई हैं. इसी कड़ी में उत्तरप्रदेश में चुनावी ताल ठोक चुकी आम आदमी पार्टी भी अब अयोध्या में भगवान राम की शरण में हैं. वहीं अपने अयोध्या दौरे से पहले संजय सिंह ने साफ़ किया कि आगामी विधानसभा चुनाव में पार्टी ‘असली बनाम फर्जी राष्ट्रवाद’ के मुद्दे पर लड़ेगी.

आम आदमी पार्टी को भी अयोध्या का आसरा
सोमवार को आम आदमी पार्टी के नेता एवं दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया और आम आदमी पार्टी की कोर समिति के सदस्य व सांसद संजय सिंह अयोध्या दौरे पर रहे. अन्य पार्टियों की तरह आम आदमी पार्टी भी अयोध्या का सहारा लेकर चुनावी मैदान में उतरना चाहती है. इस दौरान दोनों नेताओं ने सबसे पहले रामलला के भव्य दर्शन कर आशीर्वाद लिया और इसके बाद इसके बाद हनुमानगढ़ी में दर्शन किये. अपने अयोध्या दौरे को लेकर दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने ट्वीट करके कहा कि भगवान श्रीराम की कृपा सभी देशवासियों पर बनी रहे.

यह भी पढ़े: अच्छे संबंधों के कई बार निकलते गलत मायने, मेरे बारे में कहा गया मैं जॉइन कर रहा हूं BJP-आजाद

भगवान राम की कृपा से दिल्ली की तर्ज पर हो यूपी में काम
अपने अयोध्या दौरे को लेकर मनीष सिसोदिया ने ट्वीट करते हुए लिखा कि हनुमानगढ़ी में दर्शन व हनुमान चालीसा का पाठ किया. ‘दुर्गम काज जगत के जेते, सुगम अनुग्रह तुम्हरे तेते….’, हनुमानजी के चरणों में यूपी में AAP सरकार बनाने का अवसर देने की अर्ज़ी लगाई ताकि यहाँ भी प्रभु राम की कृपा से शिक्षा, स्वास्थ्य, बिजली, पानी और रोज़गार पर दिल्ली की तरह काम हो सके. दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया एवं संजय सिंह ने अयोध्या में रसिक पीठ, जानकी घाट एवं बड़ा स्थान पर साधु-संतों का आशीर्वाद भी लिया. सिसोदिया ने आगे कहा कि भगवान श्रीराम की कृपा और संतों के आशीर्वाद से ही मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में आम आदमी पार्टी ईमानदारी और विकास की राजनीति की नई परिभाषा बनती जा रही हैं.

यूपी में आम आदमी पार्टी है कांग्रेस से मजबूत स्थिति में- सिंह
इससे पहले आम आदमी पार्टी की ओर से यूपी प्रभारी एवं राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने आगामी चुनाव में 403 सीटों पर चुनाव लड़ने की भी बात कही. एक पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए संजय सिंह ने कहा कि आप हमारी पार्टी को कम आंकने की गलती न करें क्योंकि हाल ही में हुए पंचायत चुनाव में कांग्रेस से अच्छा प्रदर्शन किया था. फिलहाल आम आदमी पार्टी यूपी में किसी भी पार्टी के साथ गठबंधन पर बातचीत नहीं कर रही है.

यह भी पढ़े: मोइली ने PK की कांग्रेस में एंट्री को बताया फायदेमंद, बोले- G-23 का कुछ नेताओं ने किया दुरुपयोग

‘असली बनाम फर्जी राष्ट्रवाद’ के बीच होगा आगामी चुनाव
संजय सिंह ने कहा कि आगमी चुनाव आप आदमी पार्टी ‘असली बनाम फर्जी राष्ट्रवाद’ के मुद्दे पर लड़ेगी. भाजपा की सांप्रदायिक राजनीति की काट इसी नीति के जरिए की जा सकती है. 2014 के बाद से देश में सांप्रदायिकता हावी हो गई है लेकिन अब हम लोगों के मन में यह भावना उत्पन्न करेंगे कि वे खुद से यह सवाल पूछें कि नफरत की राजनीति से उन्हें क्या मिला. क्या पेट्रोल सस्ता हुआ, महंगाई कम हुई, सबको रोजगार मिल गया और क्या काला धन वापस आ गया.

देश भर में पैर पसारने को आतुर AAP
आपको बता दें कि दिल्ली की सत्ता हासिल करने के बाद आप पंजाब में भी मुख्य विपक्षी पार्टी है. अब धीरे धीरे आम आदमी पार्टी दिल्ली और पंजाब में के साथ ही यूपी, गोवा, उत्तराखंड और गुजरात में भी अपना विस्तार करने की योजना बना रही है. इसके अलावा आम आदमी पार्टी हरियाणा, मध्य प्रदेश और राजस्थान में भी अपनी पार्टी के विस्तार के लिए तयारी कर रही है. उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए सबसे पहले अपने मुख्यमंत्री पद के दावेदार का नाम घोषित कर आम आदमीर पार्टी ने सभी राजनीतिक दलों की नींद उड़ा दी है.

Leave a Reply