politalks.news

उत्तरप्रदेश की घोसी लोकसभा क्षेत्र से बसपा के टिकट पर चुनाव जीते अतुल राय के खिलाफ प्रशासन ने कुर्की करना शुरू कर दिया है. आज इसके तहत उनके वाराणसी स्थित घर पर कुर्की का नोटिस चस्पा किया गया है. राय के खिलाफ चुनाव के दौरान एक कॉलेज छात्रा ने लंका थाने में बलात्कार के मामला दर्ज कराया था.

अतुल राय केस के दर्ज होने के बाद से ही गायब हैं. उन्होंने गिरफ्तारी से बचने के लिए हाईकोर्ट से लेकर सुप्रीम कोर्ट तक अग्रिम जमानत की अर्जी लगाई थी, लेकिन वहां से कोई राहत नहीं मिली. कोर्ट ने बलात्कार के मामले में हाजिर न होने पर कुर्की का आदेश दिया हैं. इसके बाद उनके आवास पर पुलिस ने कुर्की का नोटिस चस्पा किया है.

बसपा सांसद अतुल राय पर बलिया निवासी एक युवती ने दुष्कर्म, धोखाधड़ी और धमकी देने समेत कई धाराओं में केस दर्ज कराया है. युवती की तरफ से दर्ज कराई गई एफआईआर के अनुसार, अतुल राय युवती को लंका स्थित एक अपार्टमेंट के फ्लैट में झांसा देकर ले गया और वहां उसका यौन शोषण किया.

बता दें कि बसपा ने अतुल राय को यूपी के घोसी लोकसभा क्षेत्र से प्रत्याशी बनाया था. उनका मुकाबला बीजेपी के वर्तमान सांसद हरिनारायण राजभर से था लेकिन चुनाव प्रचार के दौरान ही अतुल राय पर दुष्कर्म का मामला दर्ज हो गया. इसके तुरंत बाद राय चुनावी क्षेत्र से गायब हो गए. हालांकि बिना प्रचार के अतुल राय चुनाव जीतने में भी कामयाब हुए. उन्होंने बीजेपी के हरिनारायण राजभर को करीब 1.20 लाख वोटों से हराया है.

Leave a Reply