मायावती को आराम करने सलाह देकर बोले अठावले- अब हम करेंगे बाबा साहब के सपनों को साकार, बनेंगे विकल्प

उत्तरप्रदेश में आड़ा पड़ा हाथी! मायावती की पार्टी बसपा को मिली करारी हार, आरपीआई चीफ रामदास अठावले ने मायावती पर साधा निशाना, मायावती को आराम की दी सलाह, बोले- बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर के मिशन को पूरा करने की जिम्मेदारी अब निभाएगी RPI, अठावले कर चुके हैं भाजपा को अगले चुनाव में 404 सीटें जीतने की भविष्यवाणी

अठावले खुद को बताते हैं अंबेडकर का उत्तराधिकारी
अठावले खुद को बताते हैं अंबेडकर का उत्तराधिकारी

Politalks.News/AthawaletargetonMayawati. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के विधानसभा चुनाव में बहुजन समाज पार्टी (Bahujan samaj party) को करारा झटका लगा है. पहली बार बीएसपी महज 12 फीसदी वोट शेयर पर ही सिमट गई और सिर्फ एक सीट पर ही जीत मिल पाई है. अब इसी को लेकर दलित नेता और रिपब्लिक पार्टी ऑफ इंडिया के चीफ रामदास अठावले (Ramdas Athawale) ने मायावती पर तंज कसा है. केंद्रीय मंत्री अठावले ने मायावती पर तंज कसते हुए कहा कि, ‘मायावती को आराम करना चाहिए (Mayawati should rest)’. अठावले ने यह भी कहा कि, ‘बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर (Babasaheb Bhimrao Ambedkar) के ‘मिशन’ को पूरा करने की जिम्मेदारी अब आरपीआई निभाएगी’. रामदास अठावले ने अगले चुनाव में भाजपा के 404 सीटें जीतने की भविष्यवाणी भी की है. आपको बता दें कि दलित राजनीति करने वाले अठावले ने NDA को समर्थन दे रखा है.

बाबा साहब के मिशन को हम करेंगे पूरा, बसपा का बनेंगे मजबूत विकल्प- अठावले
मंगलवार को केन्द्रीय मंत्री रामदास अठावले ने एक वक्तव्य जारी करते हुए कहा कि, ‘उनकी पार्टी पूरे देश में बाबा साहब के सपनों को साकार करेगी और उत्तर प्रदेश में बसपा के सबसे मजबूत विकल्प के तौर पर उभरेगी’. केंद्रीय मंत्री ने हिजाब के मसले पर कर्नाटक उच्च न्यायालय के फैसले का स्वागत किया और कहा कि, ‘शैक्षणिक संस्थानों में हिजाब जैसे ड्रेस का कोई महत्व नहीं है और शैक्षणिक संस्थान में स्कूल ड्रेस को ही बढ़ावा दिया जाना चाहिए’. इस बीच उन्होंने ‘द कश्मीर फाइल्स’ मूवी की भी तारीफ की. अठावले ने कहा कि, ‘इस तरह की फिल्में देश और समाज को उसके इतिहास से रूबरू कराने का काम करती हैं और वक्त मिलने पर वह भी इस फिल्म को जरूर देखेंगे’.

यह भी पढ़ें- BJP ने उतारा वोटर्स का कर्ज! आटा, दाल, तेल, और घी सब हुआ महंगा, जनता 2024 में सिखाएगी सबक- अखिलेश

2024 में एनडीए को मिलेंगी 404 सीटें- अठावले
रामदास अठावले ने कहा कि, ‘जिस तरह बीजेपी ने 2014 में 282 सीटें और 2019 में 303 सीटें जीती थीं, उसी तरह पार्टी को 2024 के चुनाव में 404 सीटें मिलेंगी. हमें विश्वास था कि 4 राज्यों में बीजेपी और NDA सत्ता में आएगी और पांचवें राज्य में हमारी कोशिश थी लेकिन पंजाब के बारे में हमें इतना भरोसा नहीं था. मोदी जी ने 8 सालों में जो काम किए हैं उसको जनता ने समर्थन दिया है. मैं जनता का आभार प्रकट करता हूं’.

यह भी पढ़ें- करारी हार के बाद गांधी परिवार को मिला शिवसेना का साथ, सामना के लेख में G-23 को बताया ‘सड़ा हुआ आम’

अठावले खुद को बताते हैं अंबेडकर का उत्तराधिकारी
राज्यसभा सांसद रामदास आठवले की सक्रियता अब तक महाराष्ट्र में ही रही है, लेकिन अब उन्होंने यूपी की राजनीति में भी दखल देने के संकेत दिए हैं. अकसर वह खुद को बाबासाहेब आंबेडकर की राजनीति का उत्तराधिकारी बताते रहे हैं. आपको बता दें कि, मायावती ने हार के लिए मुस्लिम वोटों के सपा के पाले में जाने और उसके जवाब में हिंदू वोटों के ध्रुवीकरण को जिम्मेदार ठहराया था. यही नहीं मायावती ने यह भी माना था कि उनकी अपनी बिरादरी जाटव समाज के अलावा अन्य दलितों का वोट भी इस बार बीएसपी से छिटका है.

 

Leave a Reply