रायपुर पहुंचे कांग्रेसी दिग्गज, खेड़ा मामले में बोले खड़गे- सुप्रीम कोर्ट का आदेश मोदी सरकार पर तमाचा

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के 85वें महा अधिवेशन में शामिल होने मल्लिकार्जुन खड़गे, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत समेत कांग्रेस के कई बड़े नेता पहुंचे रायपुर, पवन खेड़ा की गिरफ्तारी पर बोले- लोकतंत्र खतरे में, 24 से 26 फरवरी तक आयोजित होने वाले कार्यक्रम में शामिल होनेलगभग 15,000 प्रतिनिधियों की सुरक्षा की जिम्मेदारी 2000 पुलिसकर्मियों पर

img 20230223 202526
img 20230223 202526

Mallikarjun Kharge on BJP and Modi Government in Pawan Kheda case: सत्ताधारी राज्य छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में कल से शुरू हो रहे कांग्रेस के 85वें महाधिवेशन में भाग लेने के लिए पार्टी दिग्गजों के पहुंचने का सिलसिला जारी है. कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत समेत कांग्रेस के कई बड़े नेता आज रायपुर पहुंच गए है. रायपुर एयरपोर्ट मल्लिकार्जुन खड़गे सहित सभी नेताओं का आत्मीय स्वागत किया गया. इस दौरान जगह-जगह राष्ट्रीय अध्यक्ष मलिकार्जुन खड़गे का स्वागत करने के लिए कार्यकर्ता मौजूद रहे. वहीं पार्टी के महाअधिवेशन में शामिल होने के लिए पूर्व अध्यक्ष व वायनाड के सांसद राहुल गांधी शुक्रवार 24 फरवरी की सुबह विशेष विमान से रायपुर पहुंचेंगे. लेकिन अभी पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी का आना तय नहीं हुआ है. बता दें कि महाधिवेशन के लिए नेताओं का आना दो दिन पहले से शुरू हो गया था, वहीं कांग्रेस के बड़े नेता आज दोपहर से आने लगे हैं.

बता दें, छत्तीसगढ़ के रायपुर में कांग्रेस के 85वें महा अधिवेशन से ठीक एक दिन पहले गुरुवार को दिल्ली में पार्टी के वरिष्ठ नेता और राष्ट्रीय प्रवक्ता पवन खेड़ा को लेकर बखेड़ा हो गया. असम पुलिस ने पवन खेड़ा को दिल्ली एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया तो कांग्रेस सुप्रीम कोर्ट पहुंच गई. हालांकि, SC ने तत्काल खेड़ा को बड़ी राहत दी और जमानत दिए जाने के आदेश जारी किए. यह कार्रवाई तब हुई जब पवन खेड़ा समेत कांग्रेस के वरिष्ठ नेता फ्लाइट से रायपुर में महा अधिवेशन में शामिल होने जा रहे थे. वहीं इस मामले पर रायपुर एयरपोर्ट पर पत्रकारों के चर्चा करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि ‘कांग्रेस नेताओं और प्रवक्ताओं को केंद्र सरकार परेशान कर रही, आज हमारी पार्टी के प्रवक्ता पवन खेड़ा को गिरफ्तार किया, ऐसा लोकतंत्र में नहीं चलता है, हमें संसद में नहीं बोलने दिया जाता, बोलने की स्वतंत्रता को खत्म करने का प्रयास किया जा रहा, ऐसी कार्रवाई की मैं कड़े शब्दों में निंदा करता हूं.

यह भी पढ़ें: आयोग ने वही किया जो मोदी सरकार चाहती थी- ‘शिवसेना’ मुद्दे पर खुलकर उद्धव के पक्ष में आए पवार

मल्लिकार्जुन खड़गे ने आगे कहा कि इनके (मोदी सरकार) नेतृत्व में संविधान और देश सुरक्षित नहीं है. जब हमारा यहां अधिवेशन हो रहा है तो कभी ED के छापे, कभी इनकम टैक्स के छापे पड़ रहे हैं. ये हमारे अधिवेशन को खत्म करने की कोशिश कर रहे हैं. खड़गे ने कहा कि BJP जो कर रही है मैं उसका खंडन करता हूं. लोकतंत्र में ऐसा नहीं होता, हम जब सदन में बोलते हैं तब हमें बोलने नहीं दिया जाता, जब हम अपनी बात बाहर रखना चाहते हैं तब भी हमें बोलने नहीं दिया जा रहा. ये लोग बोलने की आज़ादी खत्म कर रहे हैं.

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने आगे कहा कि ‘मुझे खुशी हुई पवन खेड़ा को सुप्रीम कोर्ट ने जमानत दी है. मोदी सरकार कांग्रेस नेताओं को गिरफ्तार कर रही है, ऐसे में सुप्रीम कोर्ट का आदेश मोदी सरकार पर तमाचा है, हमारे नेताओं पर छापे मारे जा रहे हैं, देश की जनता पूरी तरह मजबूत है, सरकार कांग्रेस नेताओं को गिरफ्तार करवा रही है, देश में संविधान सुरक्षित नहीं है’.

यह भी पढ़ें: बजरंग दल-वीएचपी के नाम पर काम करने वाले लफंडर, मोदी भी बोलते रहते तो नहीं आती यह नौबत- गहलोत

जानिए कांग्रेस के इस महा अधिवेशन के बारे में…
छत्तीसगढ़ में होने जा रहे इस महाधिवेशन के बारे में गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू ने बताया कि रायपुर जिले में कांग्रेस का तीन दिवसीय महा अधिवेशन आयोजित किया जा रहा है. ये कार्यक्रम 24 फरवरी से 26 फरवरी तक आयोजित किया जाएगा. इसमें लगभग 15,000 प्रतिनिधियों के भाग लेने की उम्मीद है. इस पूरे कार्यक्रम के लिए कांग्रेस के शीर्ष पदाधिकारी तीन दिन से ताबड़तोड़ बैठकें कर रहे हैं और कार्यक्रम को लेकर अंतिम रूप देने में जुटे हैं. महा अधिवेशन के आखिरी दिन पार्टी एक मेगा रैली भी आयोजित करने जा रही है. राजधानी नवा रायपुर के राज्योत्सव स्थल में आयोजित प्रोग्राम में करीब 2,000 पुलिसकर्मियों को सुरक्षा में तैनात किए जाएगा. हालांकि सरकार ने शुरू में 1,500 पुलिस कर्मियों को तैनात करने की योजना बनाई थी. कार्यक्रम में शामिल होने वाले लोगों की संख्या को ध्यान में रखते हुए तैनाती 2,000 से ज्यादा बढ़ाई जा सकती है. वीवीआईपी और वीआईपी को श्रेणीवार सुरक्षा प्रदान की जाएगी.

यह भी पढ़ें: 22 वर्षीय महिला के साथ रेप के मामले में 86 वर्षीय पूर्व भाजपा विधायक पहुंचे जेल, 10 साल की हुई सजा

आपको बता दें कि कांग्रेस के इस माह सम्मेलन के अंतिम दिन 26 फरवरी को जोरा गांव में एक विशाल जनसभा आयोजित की जाएगी, जहां राज्य भर से 2 लाख लोगों के आने की उम्मीद है. अधिवेशन में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, राहुल गांधी समेत अन्य सीनियर नेता शामिल होंगे. वहीं महा अधिवेशन में भाग लेने देशभर के कांग्रेस नेताओं के साथ कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, शांति सिंह गोहिल, गोविंद सिंह डोटासरा, सुखजिंदर रंधावा, रघु शर्मा आज दोपहर रायपुर पहुंचे. जिनके स्वागत के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी एयरपोर्ट पहुंचे. एयरपोर्ट से मेफेयर होटल तक स्वागत के लिए बड़ी संख्या में कार्यकर्ता जुटे रहे.

Leave a Reply