‘अरविंद केजरीवाल को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे देना चाहिए’

सोशल मीडिया की आज की हलचल

0
#KejriwalMustResign
#KejriwalMustResign

पॉलिटॉक्स ब्यूरो. इस समय देश की राजनीति जिस मुद्दे पर सबसे गर्म है, वो है राजधानी दिल्ली की आबोहवा. दिवाली के बाद यहां जो प्रदूषण फैला, उसमें सांस ले पाना भी मुश्किल है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इसका दोष हरियाणा और पंजाब सरकार पर डाला तो मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया. वहां तीन सरकारों सहित ​प्रमुख पार्टियों को राजनीति खेलने पर जमकर डाट पड़ी.

अब सोशल मीडिया पर एक हैश टैग वायरल हो रहा है: #KejriwalMustResign. इसके अनुसार, दिल्ली में प्रदूषण होने की वजह अरविंद केजरीवाल हैं और इसी के चलते उन्हें मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे देना चाहिए.

अब गौर करने वाली बात ये है कि सोशल मीडिया पर इस हैश टैग से जो ट्वीट हो रहे हैं, उनमें से अधिकतर कॉपी पोस्ट वाली पोस्ट हैं. कुछ यूजर इसे भाजपा के आईटी सैल का कमाल बता रहे हैं तो कुछ मजे ले रहे हैं. एक यूजर ने दिल्ली सांसद विजय गोयल के विरोध स्वरूप पराली लेकर साइकिल चलाने का फोटो शेयर करते हुए कहा कि इस तरह के स्टंट केवल बीजेपी के नेता ही कर सकते हैं. इससे दिखता है कि वे कितने जागरूक हैं.

वहीं एक यूजर ने मीडिया पर तंज कसते हुए कहा कि अगर बस में महिलाओं को फ्री सफर की योजना भाजपा की मोदी सरकार देती तो पत्रकार एक महीने तक बस में घूम घूम कर सभी का इंटरव्यू लेते लेकिन दिल्ली सरकार ने किया तो इसलिए केजरीवाल को इस्तीफा दे देना चाहिए.

एक अन्य यूजर ने कहा कि केजरीवाल सरकार ने दिल्ली की जनता को फ्री लाइट, फ्री हैल्थ, फ्री ट्रांसपोर्ट आदि दिया है इसलिए उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए.

एक यूजर ने केजरीवाल सरकार में एक सरकारी स्कूल की और गुजरात सरकार में एक अन्य सरकारी स्कूल की फोटो में तुलना करते हुए कहा कि इसलिए उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए.

Leave a Reply