सैफई परिवार में अपर्णा सबसे योग्य, इसलिए हमने लिया, अखिलेश करके दिखाएं बहस- योगी का बड़ा वार

उत्तरप्रदेश चुनाव का घमासान, सीएम योगी का बड़ा दांव, अखिलेश को दी मुलायम परिवार की ही बहू अपर्णा से बहस की चुनौती, योगी ने भरी सभा में अपर्णा का भाजपा जॉइन करने का जताया आभार, सियासी गलियारों में चर्चा- मुलायम परिवार के जख्मों को कुरेद रहे हैं योगी, हालांकि अपर्णा को नहीं दिया गया है टिकट

सीएम योगी का बड़ा दांव
सीएम योगी का बड़ा दांव

Politalks.News/Uttarpradesh. उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Chunav) के लिए तीसरे चरण का मतदान 20 फरवरी को होने वाला है. समाजवादी पार्टी के संरक्षक और संस्थापक मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) की छोटी बहू अपर्णा यादव (Aparna Yadav) की भाजपा में एंट्री को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने कहा कि, ‘मुलायम परिवार में वह सबसे योग्य हैं’. मुलायम सिंह यादव परिवार में से केवल अपर्णा को ही भाजपा में शामिल कराने के एक सवाल पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि, ‘वह मुलयाम परिवार में सबसे योग्य हैं’. इतना ही नहीं, सीएम योगी ने अखिलेश यादव को अपर्णा यादव के साथ बहस करने की चुनौती दे डाली.

सियासी गलियारों में चर्चा है कि, योगी और भाजपा मुलायम परिवार की कलह को बार कुरेद रहे हैं ताकि परिवार की फूट सामने आ सके. हालांकि मजे की बात यह है कि मुलायम की बहू को भाजपा ने टिकट तक नहीं दिया है. पहले चर्चा थी कि अपर्णा को लखनऊ कैंट से मैदान में उतारा जाएगा फिर चर्चा आई कि उन्हें अखिलेश के साथ उतारा जाएगा. लेकिन अंतत: भाजपा ने उन्हें टिकट ही नहीं दिया है.

यह भी पढ़ें- छद्म प्रचार: यूपी देता है देश को प्रधानमंत्री! जबकि हकीकत ये की 30 साल से सूबे का कोई नेता नहीं बना PM

मुलायम परिवार में अपर्णा सबसे योग्य, अखिलेश करें अपर्णा से बहस- योगी
एक टीवी चैनल से बातचीत में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि, ‘सैफई परिवार में 20 से ज्यादा परिवार के सदस्य थे, मगर हमने अपर्णा यादव को ही लिया क्योंकि वह उनमें सबसे ज्यादा योग्य थीं’. योगी ने कहा कि, ‘उन सबमें अपर्णा यादव सबसे योग्य थीं, इसलिए हम भाजपा में ले आए. सबसे योग्य ने राष्ट्र अराधना के लिए भारतीय जनता पार्टी को ज्वाइन किया. अखिलेश यादव अपर्णा यादव से बहस कर लें, पता चल जाएगा कि किसकी योग्यता ज्यादा है? इन्हीं दो में बहस करवा दो, कौन व्यक्ति कितना योग्य है? पता चल जाएगा’.

‘अपर्णा का भाजपा में शामिल होने पर आभार’
वहीं लखनऊ में एक जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा कि, ‘सपा सरकार में लोगों के पास राज्य के लिए समय नहीं था और इसलिए मैं अपर्णा यादव को भाजपा में शामिल होने और जनता के कल्याण के लिए खुद को प्रतिबद्ध करने के लिए अपना आभार व्यक्त करना चाहता हूं’.

यह भी पढ़ें- ‘मेरा रोल मॉडल नाथूराम गोडसे’ प्रतियोगिता पर फंसी गुजरात सरकार! अधिकारी सस्पेंड, कांग्रेस हमलावर

‘महाभारत के सारे रिश्ते देखने को मिल जाएंगे मुलायम परिवार में’
मुलायम की बहू अपर्णा यादव की मौजूदगी में अखिलेश के चाचा शिवपाल यादव पर निशाना साधते हुए योगी ने कहा कि, ‘चाचा वसूली में बड़े माहिर थे, कोई नियुक्ति निकलती थी महाभारत के सारे रिश्ते वसूली में निकल पड़ते थे. चाचा-भतीजों के महाभारत के ये जितने रिश्ते थे कहीं देखने हैं तो ये समाजवादी पार्टी के अंदर देखने को मिल जाएंगे. इसलिए मैं धन्यवाद दूंगा अपर्णा यादव जी को कि समय रहते उन्होंने अपने को वहां से अलग कर लिया’.

मुलायम की बहू अपर्णा को भाजपा ने नहीं दिया है टिकट
आपको बता दें कि यूपी विधानसभा चुनाव से ठीक पहले अपर्णा यादव साइकिल की सवारी छोड़कर भाजपा में आ गई थीं और इस तरह से सपा के मुखिया अखिलेश यादव को बड़ा झटका लगा था. इस दौरान अपर्णा एक बार मुलायम सिंह से आशीर्वाद लेने घर भी गई थीं उनकी ये फोटो भी खूब चर्चाओं में रही थी. हालांकि, यह भी बताना जरूरी है कि यूपी विधानसभा चुनाव में भाजपा ने अपर्णा यादव को कहीं से भी उम्मीदवार नहीं बनाया है. पहले चर्चा थी कि लखनऊ कैंट या अखिलेश यादव के सामने अपर्णा को मैदान में उतारा जा सकता है. लेकिन भाजपा ने उन्हें टिकट नहीं दिया है. अपर्णा यादव खुद कह चुकी हैं कि वो अखिलेश के सामने प्रचार को भी तैयार हैं. 2017 के विधानसभा चुनाव में अपर्णा यादव सपा के टिकट पर लखनऊ कैंट चुनाव लड़ चुकी हैं. उस वक्त अपर्णा यादव भाजपा की रीता बहुगुणा जोशी के हाथों हार गई थीं.

Leave a Reply