पायलट का नंबर कभी नहीं आएगा, कांग्रेस के खजाने में गहलोत की बड़ी भागीदारी- अमित शाह

भरतपुर पहुंचे अमित शाह ने गहलोत सरकार पर बोला जोरदार हमला, साथ ही सचिन पायलट और CM गहलोत को लेकर कहा- पायलट का नंबर कभी नहीं आएगा, भले ही वह जमीनी स्तर पर बहुत सक्रिय हैं, लेकिन कांग्रेस के खजाने में गहलोत की भागीदारी बड़ी है, वही CM गहलोत पर अमित शाह ने तुष्टिकरण की राजनीति करने का लगाया आरोप

shah on gehlot, pilot
shah on gehlot, pilot

Shah strongly attacked the Gehlot government: राजस्थान में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने है और प्रदेश भाजपा ने चुनाव की तैयारियां शुरू कर दी है. इसी सिलसिले में ग्रह मंत्री अमित शाह आज कार्यकर्ताओं को चुनावी जीत का मंत्र देने के लिए एक दिवसीय भरतपुर दौरे पर पहुंचे. अमित शाह ने भरतपुर में बूथ अध्यक्ष संकल्प महासम्मेलन को संबोधित करते हुए कांग्रेस पार्टी और प्रदर्श की गहलोत सरकार पर जमकर हमला बोला है. शाह ने गहलोत सरकार को थ्री डी सरकार बताया और बोले कि यह तीन डी पर चल रही है, शाह ने थ्री डी को राजस्थान में दंगे, महिलाओं से दुर्व्यवहार और दलितों पर अत्याचार से जोड़ा है. तो वही सीएम अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच जारी खींचतान पर भी जोरदार कटाक्ष किया.

भरतपुर पहुंचे गृहमंत्री अमित शाह ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी का विस्तार बूथ कार्यकर्ताओं के पराक्रम की वजह से ही है, कोई भी पार्टी नेताओं के आधार पर चल सकती है, लेकिन भाजपा में विजय शंखनाद मेरे बूथ पर खड़े कार्यकर्ता से ही होता है. अमित शाह ने आगे कहा कि मोदी जी ने 10 साल में देश के चप्पे चप्पे पर पार्टी का निशान, झंडा और विचारधारा को पहुंचाने का काम किया है. आगे शाह ने अपने संबोधन में केंद्र की योजनाओं का बखान किया और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक बार फिर से पीएम बनाने की अपील की. वही उससे पहले 2023 के विधानसभा चुनाव में गहलोत सरकार को ट्रेलर दिखाने की भी बात कही.

यह भी पढ़ें:  पायलट का कांग्रेस और मैं खुद करता हूं सम्मान, भ्रष्टाचार को लेकर उन्होंने उठाई है बात- खाचरियावास

आगे अमित शाह ने राजस्थान कि गहलोत सरकार पर हमला करने के साथ-साथ सचिन पायलट और अशोक गहलोत के बीच चल रहे विवाद पर भी तंज कसा है और कहा पायलट का नंबर कभी नहीं आएगा, भले ही वह जमीनी स्तर पर बहुत सक्रिय हैं, लेकिन कांग्रेस के खजाने में गहलोत की भागीदारी बड़ी है. इससे पहले शाह ने राजस्थान के सभी लोक देवताओं और महाराजा सूरजमल को याद करते हुए अपने संबोधन की शुरुआत की.

अमित शाह ने बड़ा हमला करते हुए कहा कि राजस्थान की जनता ने कांग्रेस को सत्ता दे दी, लेकिन इस सत्ते के लिए अशोक गहलोत और सचिन पायलट लड़ रहे हैं. गहलोत कुर्सी से उतरना नहीं चाहते तो पायलट कुर्सी पर बैठना चाहते हैं. शाह ने आगे कटाक्ष करते हुए कहा कि दोनों क्यों लड़ रहे हैं, जबकि इस बार भाजपा की सरकार बनने वाली है. उन्होंने कहा कि सचिन पायलट का कंट्रीब्यूशन जमीन पर गहलोत से ज्यादा है, लेकिन कांग्रेस के खजाने में गहलोत का कंट्रीब्यूशन ज्यादा है, इसलिए पायलट का कभी नंबर नहीं आएगा.

यह भी पढ़ें: पुलवामा हमले को लेकर मलिक के इंटरव्यू से मचा बवाल, तो राहुल-रावत ने बोला केंद्र पर हमला

गृहमंत्री अमित शाह ने सीएम अशोक गहलोत पर हमला बोलते हुए शाह ने कहा गहलोत सरकार ने वंशवाद को बढ़ावा दिया है, जातिवाद को भड़काने का काम किया है. राजस्थान की जनता अब त्राहि-त्राहि पुकार रही है, यहां पर गहलोत सरकार में 2 दर्जन से ज्यादा पेपर लीक हो चुके है. शाह ने आगे कहा कि गहलोत साहब अभी भी सरकार चाहते है, क्यू गहलोत साहब सेंचुरी लगानी है क्या?… राजस्थान में क्राइम अपने पूरे चरम पर है… आगे शाह ने जयपुर बम ब्लास्ट के आरोपियों की रिहाई पर कहा कि वोट प्राप्त करने के लिए गहलोत सरकार ने हाईकोर्ट में सही पैरवी नहीं की, जिस कारण जयपुर बम ब्लास्ट के आरोपी छूट गए. अरे शर्म करो, राजस्थान की जनता सब जानती है, ये सरकार उसी दिन सरकार के मन से निकल गई, जिस दिन रामनवमी पर जुलूस पर रोक लगा दी.

इस दौरान अमित शाह ने गहलोत सरकार पर तुष्टिकरण की राजनीति करने का आरोप लगाते हुए कहा कि गहलोत सरकार ने वंशवाद बढ़ाने का काम किया है, गहलोत सरकार ने राजस्थान में तुष्टिकरण की राजनीति की है. उन्होंने आरोप लगाया कि ये तुष्टीकरण में टॉप मार्क करने वाली सरकार है. राज्य के छबड़ा, भिलवाड़ा, करौली, चित्तौड़गढ़, मालपुरा, जयपुर में सुनियोजित दंगे होते हैं, लेकिन कोई कड़े कदम सरकार नहीं उठाती है. इसके साथ ही शाह ने राजस्थान में पेपर लीक का मुद्दा भी उठाया. उन्होंने कहा कि दो दर्जन पेपर लीक हो चुके हैं.

Leave a Reply