पायलट का कांग्रेस और मैं खुद करता हूं सम्मान, भ्रष्टाचार को लेकर उन्होंने उठाई है बात- खाचरियावास

पायलट को लेकर बोले खाचरियावास, कहा- सचिन पायलट ने भाजपा के खिलाफ आवाज उठाई है, यह नहीं कहा है कि कांग्रेस में क्या हो रहा है, कांग्रेस काम कर रही है और अच्छा काम कर रही है.राहुल गांधी को लेकर बोले प्रताप सिंह- वो अपना मकान खाली कर रहे है, डर नहीं रहे, भ्रष्टाचार के खिलाफ देश की आवाज बन रहे है

khachariyawas on pilot
khachariyawas on pilot

Khachariawas said about the pilot: राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनाव में अब महज 7 महीने का समय बचा है. चुनावी साल में राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने जबसे सीएम गहलोत पर पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के कार्यकाल में हुए भ्रष्टाचार के मामलों की जांच नहीं करवाने का आरोप लगाकर अनशन किया है, तभी से सचिन पायलट इन दिनों सियासी गलियारों की चर्चा में बने हुए हैं.

सचिन पायलट के अनशन के बाद दिल्ली में कांग्रेस के दिग्गजों की बैठक लगातार जारी है. कांग्रेस आलाकमान चाहता है किसी भी तरह इस मामले को सुलझाया जाए. वहीं अभी तक इस मामले को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सहित प्रदेश के वरिष्ठ नेताओं ने चुप्पी साधी हुई है. तो अब पायलट के बयान व अनशन के बाद खड़े हुए सियासी बवाल पर खाद्य मंत्री मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास कहा कि सचिन पायलट ने भाजपा के खिलाफ आवाज उठाई है. पायलट ने यह नहीं कहा है कि कांग्रेस में क्या हो रहा है. कांग्रेस काम कर रही है और अच्छा काम कर रही है.

यह भी पढ़ें: यूपीए के संयोजक बनेंगे नीतीश कुमार! राहुल गांधी से बोले बिहार सीएम – ‘हम साथ साथ हैं’

राजधानी के कांवटिया अस्पताल पहुंचें मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि राजनीतिक पार्टियों में इस तरह की बातें होती है, कॉम्पटीशन होता है और राजनीति भी होती है, लेकिन जब सचिन पायलट अध्यक्ष थे तब उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार हुआ. इस बात का कांग्रेस और मैं खुद सम्मान करता हूँ कि उन्होंने अपनी बात उठाई है, कांग्रेस का कोई भी कार्यकर्ता लोकतंत्र में अपनी बात उठाता है तो उसे अपनी आवाज उठाने का हक है. उस आवाज का कांग्रेस और हाईकमान सम्मान करती है.

मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास ने सचिन पायलट पर प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा के एक्शन वाले बयान पर कहा कि प्रभारी रंधावा हमारे सीनियर लीडर है, वो क्या कह रहे क्या नहीं, वो उनका हक है. प्रभारी रंधावा के बयान पर मैं प्रतिक्रिया नहीं दे सकता हूं. प्रभारी रंधावा के किसी भी बयान का खंडन मैं नहीं कर सकता, मेरा हक नहीं है, मैं जूनियर हूँ. प्रभारी को सब अधिकार है, वो सुलझे हुए व्यक्ति है, वो इस पूरे मामले को देख रहे है.

मंत्री खाचरियावास ने आगे कहा की खुद राहुल गांधी भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ रहे हैं, राहुल गांधी अपना मकान खाली कर रहे है, डर नहीं रहे, भ्रष्टाचार के खिलाफ देश की आवाज बन रहे है, अडानी के खिलाफ आवाज उठा रहे है. अगर हमारा नेता बीजेपी के भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ रहा है तो हम सब उसके साथ हैं. मंत्री खाचरियावास ने इसके साथ ही कहा कि कांग्रेस परिवार को एक होकर चुनाव में जाना है, यह हम सबकी जिम्मेदारी है, चाहे वो मुख्यमंत्री हो या प्रदेशाध्यक्ष, विधायक या प्रभारी, हम सब राहुल गांधी और राष्ट्रीय अध्यक्ष के नेतृत्व में एक साथ होकर चुनाव में जाएंगे.

Leave a Reply