पुलवामा हमले को लेकर मलिक के इंटरव्यू से मचा बवाल, तो राहुल-रावत ने बोला केंद्र पर हमला

सत्यपाल मलिक ने किया PM मोदी को लेकर सबसे बड़ा खुलासा, कहा- पीएम मोदी को भ्रष्टाचार से बहुत नफरत नहीं, J&K के बारे में कुछ नहीं जानते, पुलवामा हमले को लेकर मलिक ने कहा-पुलवामा हमले के बाद प्रधानमंत्री ने कहा था उन्हें चुप रहने को, मलिक के बयान पर राहुल गांधी और संजय राउत ने भी केंद्र पर बोला जोरदार हमला, बोले राहुल- 'प्रधानमंत्री जी को करप्शन से कोई बहुत नफरत नहीं है'

satyapal malik
satyapal malik

Satyapal Malik’s big disclosure about PM Modi: पुलवामा हमले को लेकर जम्मू-कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक के बयान से देश की राजनीति में भूचाल आ गया है. हाल ही में सत्यपाल मलिक ने द वायर पर वरिष्ठ पत्रकार करण थापर को एक इंटरव्यू दिया है, जिसमे सत्यपाल मलिक ने सनसनीखेज खुलासा करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री मोदी को करप्शन से नफरत नहीं है. साथ ही सत्यपाल मलिक ने पुलवामा हमले के लिए सीधे मोदी सरकार को जिम्मेदार ठहराया है. उन्होंने आरोप लगाया है कि इस मुद्दे पर उन्हें चुप रहने की नसीहत दी गई थी. अब इस पर राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री पर निशाना साधा है और कहा कि ‘प्रधानमंत्री जी को करप्शन से कोई बहुत नफरत नहीं है’. राहुल गांधी के बाद ठाकरे गुट के नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत ने भी किए कई गंभीर सवाल उठाते हुए कहा पुलवामा में 300 किलो RDX पहुंचा कैसे? जवानों को विमान क्यों नहीं दिलवाए?. सत्यपाल मलिक ने अपने इंटरव्यू में क्या कुछ कहा जानिए इस खास रिपोर्ट में.

बता दें जम्मू-कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने एक अंग्रेजी न्यूज वेबसाइट द वायर को दिए इंटरव्यू में ऐसे-ऐसे दावे किए हैं जिससे बड़ा राजनीतिक बवंडर खड़ा हो गया है, मलिक का दावा है कि प्रधानमंत्री मोदी को भ्रष्टाचार से कोई खास नफरत नहीं है. इतना ही नहीं मलिक ने पुलवामा हमले के लिए सीधे मोदी सरकार को जिम्मेदार ठहराया है. उन्होंने आरोप लगाया है कि इस मुद्दे पर उन्हें चुप रहने की नसीहत दी गई थी.

यह भी पढ़ें:  गोली से ही होगा इंसाफ, तो अदालतों को बंद कर दो, असद के एनकाउंटर पर भड़के ओवैसी, अखिलेश ने कही यह बात

द वायर को दिए इंटरव्यू में सत्यपाल मलिक ने बड़ा दावा करते हुए कहा कि सीआरपीएफ ने जवानों को ले जाने के लिए एयरक्राफ्ट मांगा था, लेकिन उन्हें नहीं दिया गया. हमले के दिन ही मैंने प्रधानमंत्री से कहा था कि ये हमारी गलती से हुआ था. अगर हम एयरक्राफ्ट दे देते तो ये न होता. मलिक ने कहा इसके बाद प्रधानमंत्री ने कहा तुम अभी चुप रहो. बता दें सत्यपाल मलिक के राज्यपाल रहते हुए ही साल 2019 में पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर बड़ा आतंकी हमला हुआ था. अपने बयान में सत्यपाल मलिक ने आगे कहा कि प्रधानमंत्री को जम्मू-कश्मीर के बारे में जानकारी नहीं है. साथ ही यह भी दावा किया कि जब पुलवामा हमले के बाद प्रधानमंत्री ने उन्हें चुप रहने को कहा था.

इंटरव्यू में सत्यपाल मलिक ने कहा कि प्रधानमंत्री जी को करप्शन से कोई बहुत नफरत नहीं है. उसका बड़ा सबूत है कि मैंने गोवा में उनसे शिकायत की कि ये करप्शन हो रहा है, लो लेवल करप्शन हो रहा है. पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने आगे बताया कि तीन दिन बाद उन्होंने खुद मुझे फोन करके कहा कि सत्यपाल भाई आपकी जानकारी गलत है.’ मैंने पूछा, ‘आपने किससे मालूम किया, उन्होंने (मोदी) कहा कि फला आदमी से मालूम किया.’ तो इस पर मैंने कहा कि ये आदमी तो खुद चीफ मिनिस्टर के घर में बैठकर पैसे ले रहा है. उसके एक हफ्ते बाद मेरा ट्रांसफर कर दिया गया तो मैं कैसे मान लूं कि उनको (पीएम मोदी) करप्शन से दिक्कत है.

यह भी पढ़ें: यूपीए के संयोजक बनेंगे नीतीश कुमार! राहुल गांधी से बोले बिहार सीएम – ‘हम साथ साथ हैं’

तो वही अब सत्यपाल मलिक के इसी बयान को शेयर करते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री पर निशाना साधा है.राहुल ने प्रकाशित इंटरव्यू का स्क्रीनशॉट शेयर करते ट्विटर पर लिखा कि ‘प्रधानमंत्री जी को करप्शन से कोई बहुत नफरत नहीं है.’

वही पुलवामा हमले को लेकर तत्कालीन राज्यपाल सत्यपाल मलिक के खुलासे के बाद ठाकरे गुट के नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत ने मोदी सरकार पर बड़ा हमला बोला है. नागपुर में पत्रकारों से बात करते हुए राउत ने सवाल करते हुए कहा कि इतनी कड़ी सुरक्षा के बावजूद आरडीएक्स पुलवामा में पहुंचा कैसे? यह एक बड़ा सवाल है. राउत ने कहा हमारे 40 जवानों की हत्या हुई और सरकार चुप बैठी और किसी देश में ऐसा होता तो संबंधित मंत्री का कोर्ट मार्शल होता. इसका मतलब यही है कि इस सरकार के मन में देश के जवानों के लिए कोई भावना नहीं है.

संजय राउत ने मीडिया से आगे कहा कि पहले पुलवामा में जवानों की हत्या हो और बाद में उस पर राजनीति करके चुनाव जीते जाएं. यही योजना थी क्या?. सत्यपाल मलिक के खुलासे पर अपनी प्रतिकियाएं देते हुए सांसद संजय राउत ने कहा यह कोई बड़ा खुलासा नहीं है. यह तो देश को पहले से ही मालूम था कि पुलवामा हमले में कुछ तो घोटाला हुआ है.राउत ने कहा चुनाव जीतने के लिए सत्ताधारियों की ओर से कुछ ना कुछ गड़बड़ी की जाएगी, इसकी आशंका पहले से ही थी. संजय राउत ने आगे कहा हमने ये सवाल बार-बार उठाए कि पुलवामा में 300 किलो आरडीएक्स पहुंचा कैसे? पुलवामा में सड़क मार्ग से कभी सुरक्षाकर्मी सफर नहीं करते हैं. राउत ने कहा उन्हें विमान क्यों नहीं दिए गए? या फिर उनकी पुलवामा में हत्या करवा कर बाद में उसका इस्तेमाल चुनाव जीतने के लिए किया जाना था? इस सरकार के खिलाफ देशद्रोह का केस चलना चाहिए’.

Leave a Reply