गोली से ही होगा इंसाफ, तो अदालतों को बंद कर दो, असद के एनकाउंटर पर भड़के ओवैसी, अखिलेश ने कही यह बात

उत्तर प्रदेश एसटीएफ ने गुरुवार माफिया अतीक अहमद के बेटे असद और उसके एक साथी गुलाम को एनकाउंटर में मार गिराया. अब इस पर ओवैसी और अखिलेश यादव ने उठाए सवाल, ओवैसी ने कहा- बीजेपी महजब के नाम पर एनकाउंटर करती है, कोर्ट और जज किस लिए हैं? अदालतों को बंद कर दो, वही अखिलेश यादव ने इसे झूठा एनकाउंटर बताया है

Asad Ahmad encounter
Asad Ahmad encounter

Owaisi and Akhilesh’s big attack on BJP: उमेश पाल हत्याकांड में आरोपी अतीक अहमद के फरार बेटे असद अहमद और शूटर गुलाम को यूपी स्पेशल टास्क फोर्स की एक टीम ने झांसी में एनकाउंटर में ढेर कर दिया है. STF के मुताबिक, दोनों को झांसी के बड़ागांव में पारीछा डैम के पास दोपहर 12.30 से 1 बजे के बीच मुठभेड़ में मार गिराया है. असद की लोकेशन दिल्ली में मिली थी. इसके बाद STF उसे ट्रैस कर रही थी, गुरुवार को झांसी में लोकेशन मिली थी, दोनों पर पांच-पांच लाख रुपए का इनाम था. वही अब इस एनकाउंटर पर सांसद असदुद्दीन ओवैसी और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सवाल उठाए है. ओवैसी ने एनकाउंटर पर कहा कि बीजेपी महजब के नाम पर एनकाउंटर करती है, कोर्ट और जज किस लिए हैं? अदालतों को बंद कर दो. अखिलेश यादव ने भी इसे झूठा एनकाउंटर बताया है. अब इन दोनों दिग्गजों के बयान के बाद उत्तरप्रदेश की राजनीति गरमाना तय है.

बता दें एआईएमआईएम चीफ और हैदरबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने असद एनकाउंटर पर तीखी प्रतिक्रिया दी है और भाजपा पर जमकर हमला बोलै है. असदुद्दीन ओवैसी ने मीडिया से बात जरते हुए कहा कि क्या जुनैद और नसीर को जिसने मारा भाजपा उसका भी एनकाउंटर करवाएगी, नहीं करवाएगी, इसलिए नहीं, क्योंकि वे मजहब के नाम पर एनकाउंटर करते हैं. आगे ओवैसी ने कार्रवाई को कटघरे में खड़ा करते हुए कहा कि ये एनकाउंटर नहीं कानून की धज्जियां उड़ रही हैं, अगर तुम फैसला करोगे कि गोली से इंसाफ करेंगे तो फिर अदालतों को बंद कर दो.

यह भी पढ़ें: यूपीए के संयोजक बनेंगे नीतीश कुमार! राहुल गांधी से बोले बिहार सीएम – ‘हम साथ साथ हैं’

वही उत्तर प्रदेश के स्पेशल DG लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने झांसी में एनकाउंटर के बारे में बताया कि आज 12:30 से 1 बजे के बीच में एक सूचना के आधार पर कुछ लोगों को रोका गया तो दोनों तरफ से गोलियां चलीं. इस मुठभेड़ में 24 फरवरी को उमेश पाल की हत्या करने वाले दो लोग घायल हुए और बाद में इनकी मृ्त्यु हो गई. इनकी पहचान असद अहमद और गुलाम के रूप में हुई. अभियुक्तों के पास से अत्याधुनिक विदेशी हथियार, बुलडॉग आदि बरामद हुए हैं. इस मामले पर राजनीतिक प्रतिक्रियाएं भी सामने आने लगी हैं.

वही इस मामले में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की पहली प्रतिक्रिया आई है और अखिलेश यादव ने इसे झूठा एनकाउंटर बताया है. सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट करते हुए लिखा कि झूठे एनकाउंटर करके भाजपा सरकार सच्चे मुद्दों से ध्यान भटकाना चाह रही है. भाजपाई न्यायालय में विश्वास ही नहीं करते हैं. अखिलेश ने आगे कहा कि आज के व हालिया एनकाउंटरों की भी गहन जाँच-पड़ताल हो व दोषियों को छोड़ा न जाए, सही-गलत के फ़ैसलों का अधिकार सत्ता का नहीं होता है, भाजपा भाईचारे के ख़िलाफ़ है.

Leave a Reply