जबरन हराया गया अखिलेश को, ये मशीनरी जनादेश, BJP को हराने के लिए कांग्रेस की नहीं जरुरत- ममता

पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव परिणामों पर सीएम ममता बनर्जी का बयान, अखिलेश यादव की हार पर उखड़ीं ममता, EVM पर उठाया सवाल और फॉरेंसिक जांच की उठाई मांग, पीएम मोदी के 2024 के जनादेश के बयान पर दीदी बोलीं- दो साल पहले कौन कर सकता है भविष्यवाणी

'ये लोकप्रिय नहीं मशीनरी जनादेश'
'ये लोकप्रिय नहीं मशीनरी जनादेश'

Politalks.News/MamtaonElectionResult. देश के पांचों राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों में (Assembly Election in 5 States) यूपी समेत चार राज्यों में भाजपा ने जोरदार प्रदर्शन करते हुए सत्ता में वापसी की है. मतगणना से पहले जहां समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के सुप्रिमो अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ईवीएम मशीन से छेड़छाड़ का आरोप लगा रहे थे तो अब पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) ने भी भाजपा के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. ममता दीदी ने कहा कि, ‘चार राज्यों में भाजपा की जीत के पीछे विशाल जनादेश नहीं मशीनरी जनादेश (machinery mandate) रहा है‘. ममता बनर्जी ने जोर देकर कहा कि, ‘केंद्रीय एजेंसियों का उपयोग करके और तानाशाही के माध्यम से चुनाव जीतना भाजपा को 2024 की जीत तक नहीं पहुंचाएगा‘. इसके साथ ही कांग्रेस पर निशाना साधते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि, ‘भाजपा को सत्ता से बाहर करने के लिए कांग्रेस की जरुरत नहीं (no need for congress) है‘. सियासी जानकारों का कहना है कि ममता दीदी ने बिना कांग्रेस के विपक्षी मोर्चे की पहल को एक बार फिर हवा दे दी है.

‘ये लोकप्रिय नहीं मशीनरी जनादेश’
पांच राज्यों के परिणाम पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि, ‘यह एक लोकप्रिय जनादेश नहीं है, यह एक मशीनरी जनादेश है. सिर्फ इसलिए कि उन्होंने केंद्रीय एजेंसियों का उपयोग करके और तानाशाही के माध्यम से कुछ राज्यों को जीत लिया है, वे यह सोचकर खुशी से झूम रहे होंगे कि वे 2024 भी जीतेंगे! लेकिन यह इतना आसान नहीं होने वाला है’.

यह भी पढ़ें- राहुल ने बनाया चन्नी को सीएम फेस, जिम्मेदारी भी उन्हीं की थी- सिद्धू ने कैप्टन को बताया लालची और ढोंगी

‘अखिलेश को जबरन हराया, ईवीएम की हो फॉरेंसिक जांच’
उत्तरप्रदेश चुनाव के नतीजों को लेकर ममता बनर्जी ने कहा कि, ‘मुझे लगता है कि अखिलेश यादव को जबरन हराया गया था. उसे इसे चुनौती देनी चाहिए और ईवीएम की फोरेंसिक जांच होनी चाहिए‘. आपको बता दें कि ममता बनर्जी ने अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी को इस चुनाव में अपना समर्थन दिया था, वाराणसी में एक रैली में भाग लिया था और सपा की संभावनाओं को बेहतर बनाने के लिए यूपी चुनाव में अपने उम्मीदवार नहीं उतारे थे.

‘भाजपा को सत्ता से बाहर करने के लिए कांग्रेस की नहीं है जरुरत
कांग्रेस को फिर आड़े हाथ लेते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि, ‘भाजपा को सत्ता से बाहर करने के लिए कांग्रेस की जरुरत नहीं है. हमें अभी से 2024 के लिए सभी दलों को अभी से एक साथ आना होगा और रणनीति बनानी होगी. हमें भाजपा को हराने के लिए एक साथ आना होगा’.. दूसरी तरफ टीएमसी के मुखपत्र “जागो बांग्ला” में संपादकीय ने कांग्रेस पार्टी की आलोचना जारी रखी, जिसमें लिखा था: कांग्रेस एक विफलता है … यूपीए खत्म हो गई है …यहां तक कहा गया कि कांग्रेस ने खुद को फ्रीजर में बंद कर दिया है’.

यह भी पढ़े़- योगी महाराज ने बनाए कई कीर्तिमान, 37 साल बाद लगातार दूसरी बार सत्ता में आई BJP, टूटा नोएडा का मिथक

‘कौन भविष्यवाणी कर सकता है की दो साल बाद क्या होगा?’
आपको बता दें कि बीते रोज पीएम नरेंद्र मोदी ने भाजपा मुख्यालय पर पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा था कि, ‘कुछ ज्ञानी लोग अब ये भी भविष्यवाणी करने लगे हैं कि 2024 में भी भाजपा का यही प्रदर्शन रहने वाला है’. इस पर अगले दिन शुक्रवार को ममता बनर्जी ने कहा कि, ‘कौन भविष्यवाणी कर सकता है कि दो साल बाद क्या होगा? नियति ही नियति है, नियति और मंज़िल में अंतर है!’.

Leave a Reply