अब्बाजान कहने पर तमतमाए अखिलेश बोले- ‘मर्यादित रहें वरना मिलेगा मुंह तोड़ जवाब’

दिलचस्प होता यूपी चुनाव का रण, अब्बाजान कहने पर भड़के अखिलेश बोले-'सीएम अपनी भाषा पर संयम रखें, सुनने को रहें तैयार, आजम पर कार्रवाई को बताया बदला, कहा- मैं CM था तो मेरे पास भी आई थी योगी की फाइल, थीम सोंग लॉन्च, 2022 चुनाव में सपा गाएगी... काम होगा, अखिलेश ने बढ़ाया सपा का कुनबां

'मर्यादित रहें, वरना.... मेरे पास आई थी योगी की फाइल'- अखिलेश
'मर्यादित रहें, वरना.... मेरे पास आई थी योगी की फाइल'- अखिलेश

Politalks.News/Uttarpardesh. उत्तर प्रदेश का चुनावी रण दिलचस्प होता जा रहा है. हालांकि अगले साल 2022 की शुरूआत में यहां विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. राजनीतिक विशेषज्ञों का कहना है कि इसबार बीजेपी और सपा के बीच मुख्य मुकाबला होने वाला है. समाजवादी पार्टी ने तैयारी भी ऐसी ही शुरू कर दी है. सपा ने आज अपना चुनावी गीत ‘काम होगा’ लॉन्च किया. सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने ‘काम होगा’ के गायक को बधाई देते हुए कहा कि, ‘मैं गाने की एक लाइन नहीं सुन पाया, अब बाद में दोबारा से वो लाइन सुननी पड़ेगी, अखिलेश यादव ने इस गाने के माध्यम से योगी सरकार के साढ़े चार साल के कार्यकाल को फेल बताया है

अब्बाजान कहने पर भड़के अखिलेश- ‘पिता के लिए कुछ कहेंगे तो मुंह तोड़ जवाब देंगे’
यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा मुलायम सिंह यादव को अब्बजान कहे जाने के बाद सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने योगी को चेतावनी देते हुए कहा कि, ‘हमारे और उनके बीच सियासत के मुद्दों पर विरोध हो सकता है लेकिन अगर वह हमारे पिता के बारे में कुछ कहेंगे तो फिर हम भी उन्हें मुंह तोड़ जवाब देंगे और उन्हें अपने पिता के बारे में भी सुनने के लिए तैयार रहना चाहिए’.समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि, ‘मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को अपनी भाषा पर नियंत्रण रखना चाहिए.

‘मेरे पास आई थी योगी की फाइल’- अखिलेश
सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने सीएम योगी पर निशाना साधते हुए कहा कि, ‘जब वे खुद मुख्यमंत्री थे तो उनके पास भी योगी आदित्यनाथ की फाइल आई थी’. अखिलेश यादव बोले कि, ‘जब एसपी की सरकार थी, तब उनके पास भी योगी आदित्यनाथ के उस केस की फाइल आई थी जिसे योगी ने सीएम बनने के बाद वापस करा लिया. हमने ऐसा कोई काम नहीं किया.

यह भी पढ़ें- यूपी में चले ‘शब्दबाण’, ‘BJP वालों से बड़ा हिंदू- अखिलेश, योगी का तंज- ‘अब्बाजान ने चलवाई रामभक्तों पर गोली’

‘आजमखान पर बदले की कार्रवाई, फंसाने वाले अफसरों को मिलेगी अच्छी पोस्टिंग’
आजम खान के खिलाफ की जा रही कार्रवाई को अखिलेश यादव ने बदले की कार्रवाई करने का आरोप लगाया है. यादव ने कहा कि, ‘आजम खान को फंसा पाए तो अफसरों को अच्छी पोस्टिंग दी जाएगी. अखिलेश यादव ने आरोप लगाते हुए कहा कि, ‘यूपी में ट्रांसफर पोस्टिंग के पैसे लिए जा रहे हैं. अफसरों को कहा जाता है कि अगर वो आजम खान को फंसाते हैं तो उन्हें अच्छी पोस्टिंग दी जाएगी’.

‘…इतने समय करते क्या हैं योगी’- अखिलेश
सीएम योगी पर निशाना साधते हुए अखिलेश यादव ने यह भी कहा कि जो लोग ये बात कहते हैं कि, ‘सीएम योगी सुबह 4 बजे उठ जाते हैं और रात को 11 बजे तक काम करते हैं वो ये भी बताएं कि वो इतने समय में करते क्या हैं? विकास तो यूपी में दिखाई दे नहीं रहा है’.

‘योगी सरकार फेल’- यादव
समाजवादी पार्टी ने इस गाने के माध्यम से योगी सरकार के साढ़े चार साल के कार्यकाल को फेल बताया है और कहा है कि, ‘2022 में उनकी सरकार आने के बाद राज्य में काम होगा. शनिवार को “काम होगा” गाने की लांचिंग के अलावा दूसरे पार्टियों से आए कई वरिष्ठ नेता भी अखिलेश यादव की मौजूदगी में समाजवादी पार्टी में शामिल हुए. महामंडलेश्वर सत्यानंद महाराज ने भी सपा की सदस्यता ली. इसके अलावा पूर्व राज्यसभा सांसद राजपाल सैनी और भोजपुरी अभिनेत्री काजल निषाद ने भी सपा का दामन थामा.

यह भी पढ़ें- यूपी की सियासी गपशप- योगी को मात देने के लिए चाहिए ‘महागठबंधन’, ऐसे बन सकती है बात

‘किसानों में गुस्सा, भाजपा की हार तय’
‘काम होगा’ सोंग लॉन्चिंग के दौरान दौरान अखिलेश यादव ने कहा कि, ‘सपा यूपी चुनाव में 400 सीटें जीतने की तैयारी कर रही है. लोगों में भाजपा के प्रति भारी गुस्सा है इसलिए भाजपा की हार निश्चित है‘. इसके अलावा प्रेस कांफ्रेंस के दौरान अखिलेश यादव ने किसान आंदोलन और किसानों का मुद्दा भी उठाया. अखिलेश यादव ने कहा कि,’सबसे ज्यादा संकट में हमारा किसान है. हमारे देश का किसान विकास के खिलाफ नहीं है, बड़े से बड़े प्रोजेक्ट के लिए किसानों ने अपनी कीमती जमीन दी. लेकिन आज किसान भाजपा के सामने लगातार आंदोलन कर रहे हैं. जब कभी समाजवादियों को मौका मिलेगा तो किसानों के साथ न्याय होगा’.

‘कहां गया किसानों की आय दुगुना करने का वादा?’
सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने तंज कसते हुए कहा कि, ‘भाजपा वाले ऐसा कानून लाए हैं कि भविष्य में किसानों की जमीन पर सरकार का कब्जा होगा. भाजपा से जनता जानना चाहती है कि इस समय किसानों की आय क्या है’. अखिलेश यादव ने कहा कि, ‘संकल्प पत्र में वादा किया था कि आय दो गुनी हो जाएगी. भाजपा सरकार ने अमूल के नए प्लांट नहीं लगाए जो पहले से लगे हैं वहां यूपी के किसानों का दूध नहीं लिया जा रहा है, यहां दूध गुजरात से आ रहा है’.

यह भी पढ़े: लालू के लाल के सपने में आया भूत, ‘जेकरा हाथ में चक्का बा, ओकर जीत पक्का बा’- तेजप्रताप यादव

सपा का ‘काम होगा’ थीम सोंग लॉन्च
‘काम होगा’ सोंग लांचिंग के दौरान अखिलेश यादव अपना मोबाइल चलाने लगे जिसकी वजह से वह गाने की कुछ पंक्ति नहीं सुन पाए. बाद में उन्होंने दोबारा से गाना चलाने के लिए कहा. अखिलेश ने अपनी गलती कबूलते हुए दोबारा से गाना चलाने के लिए कहा. अखिलेश ने कहा कि, ‘मैं उस समय मोबाइल देख रहा था. इसलिए वो गाना दोबारा से लगाइए’. इस वजह से प्रेस कांफ्रेंस में हुई देरी के लिए उन्होंने मीडियाकर्मियों से माफ़ी भी मांगी

 

Leave a Reply